हड्डियों और खिलौनों के साथ अपने कुत्ते के दांत साफ करने के 5 तरीके

साफ दांत

हम हमेशा अपने कुत्तों उन्हें खुश करने के लिए के लिए सबसे अच्छा ध्यान देना चाहता हूँ: एक फ़ीड गुणवत्ता, पार्क, पुरस्कार, टीके और पशु चिकित्सा देखभाल के क्षेत्र में कई क्षेत्रों, अपने बालों को साफ अपने दाँत रखने के लिए और ...? बेशक! अपने कुत्ते के मुंह और दांत साफ करना है आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण कारकों में से एक

, जो आपको बीमारियों को रोकने में मदद करता है, और इसलिए आपके खुशहाल जीवन को बढ़ा देता है।

टारटर कुत्तों की मौखिक स्वच्छता से व्युत्पन्न बीमारियों का मुख्य स्रोत है। टारटर का संचय बैक्टीरिया की उपस्थिति का कारण बनता है अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो एक प्लेक बनाया जाता है जो पीरियडोंन्टल बीमारियों का उत्पादन करता है। सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक बुरा सांस है। आपको तुरंत अपने पशुचिकित्सा के पास जाना चाहिए न कि यह देखने के लिए कि क्या उसके पास कोई विकासशील बीमारी है, लेकिन दंत चिकित्सा करने के लिए भी।

पीरियडोंन्टल बीमारियों में से  गिंगिवाइटिस सबसे खतरनाक में से एक है . यह मसूड़ों की लाली और सूजन का कारण बनता है, जिससे उन्हें दांतों को वापस लेना और उजागर करना पड़ता है। यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो हमारे कुत्ते का मुंह संक्रमण का स्रोत बन जाता है जो उसके सभी स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, इस बिंदु पर कि उसके दांत गिर जाते हैं। यह सब के लिए प्रति वर्ष कम से कम एक दंत चिकित्सा जांच करना महत्वपूर्ण है हमारे पशु चिकित्सक में, और एक का पालन करें दांत और मुंह की सफाई दिनचर्या.

में Gudog  हमने आपके कुत्ते के दांतों को हड्डियों और खिलौनों से साफ करने के 5 तरीके एक साथ रखे हैं।

मैं अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ कर सकता हूं?

फ़ीड के प्रकार के बावजूद आप अपने कुत्ते को गीला या सूखा देते हैं, आपको इसे पूरक करने की आवश्यकता है लगभग दैनिक मुंह की सफाई बाजार में आपके कई विकल्पों में से कुछ के साथ। हम अंतर कर सकते थे कुत्तों के दांतों को साफ करने के दो तरीके : हम उसके लिए सफाई करते हैं, और वे स्वयं करते हैं। यदि आप दोनों को चुनने के लिए संदेह कर रहे हैं, तो चिंता न करें कि सबसे अच्छी सफाई के लिए क्यों आपको दोनों का उपयोग करना होगा.

नियमित रूप से अपने कुत्ते के दांतों को साफ करने के लिए आप इसे एक साथ कर सकते हैं कुत्तों के लिए विशेष टूथब्रश या ए ब्रश केस , एक अंगूठे के रूप में। आमतौर पर कुत्ते जो मुंह में प्रहार के बारे में भावुक नहीं है, तो हम दोनों विकल्प, ब्रश और कवर करने की सलाह देते हैं, क्योंकि निश्चित रूप से एक कम ... सभी आपके स्वास्थ्य के लिए परेशान! इसके अलावा, आप सफाई के साथ पूरक कर सकते हैं कुत्ते के लिए मुंह rinses और मुझे विशेष दांत लगता है.

पूरी सफाई करने के लिए बहुत सारे हैं हड्डियों और विशेष खिलौने, वे न केवल आपके दांतों और जबड़े को मजबूत करते हैं, बल्कि टारटर को रोकने और खत्म करने में भी मदद करते हैं जो कि यदि आप केवल अपने दांतों को ब्रश करते हैं तो भी रह सकते हैं। यह एक रास्ता है उसके लिए अलग और अधिक मजेदार . किसी भी पशु स्टोर में आप कई खिलौने और दंत हड्डियों को पा सकते हैं, यही कारण है कि हम उन्हें 5 प्रकार में विभाजित करने जा रहे हैं।

कुत्तों के लिए चिकित्सकीय हड्डियों

कुत्ता प्रकृति से एक मांसाहारी जानवर है, इसलिए चबाने की हड्डियां एक प्राकृतिक आदत है . बाइटिंग हड्डियां आपके "खिलौने" के साथ केंद्रित और आराम से एंडोर्फिन उत्पन्न करके अपने तनाव और चिंता को शांत करने में मदद करती हैं। अपने मुंह को स्वाभाविक रूप से साफ रखता है (जैसा कि यह हमेशा मानव हस्तक्षेप के बिना किया जाता है), आपके जबड़े को मजबूत करता है और जीवाणुनाशक जैसी बीमारियों को रोकने में मदद करता है।

अपने कुत्ते के लिए मज़ा लेने के लिए 3 प्रकार की हड्डियों कहां चुनना है:

astadeciervoहिरण Antlers




पुरुष हिरण सींग का deprenden है, वे मशीनों है कि अपने वातावरण को नुकसान की सहायता के बिना हाथ से उठाया जाता है, और काट दिया जाता है और कुत्तों का आनंद लेने के लिए पॉलिश। यही कारण है कि वहाँ हैं सभी आकारों के कुत्तों के लिए Antlers , जो भी हैं hypoallergenic और वे splinter नहीं है। उन्हें काटने से न केवल उन्हें चकित किया जाता है और दांत और मुंह को साफ करने में मदद मिलती है, बल्कि पोषक तत्व और खनिजों को भी प्रदान करता है। आपका कुत्ता सबसे ज्यादा पसंद करेगा, जब तक यह मज्जा तक पहुंच जाए, उसे पॉलिश करना है, जो उसके लिए एक चुनौती होगी। आप इसे किसी पालतू जानवर की दुकान में पा सकते हैं। हमारे पद को समर्पित पढ़ने में संकोच नहीं करें हिरण Antlers , आपको जो जानकारी चाहिए उसे जानने के लिए।

huesonaturalSINFONDOप्राकृतिक हड्डियों

इसकी बुरी प्रतिष्ठा के बावजूद कुछ पशु हड्डियां कुत्ते, खरगोश या सुअर जैसे कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं। आपको उन्हें कच्चा देना होगा पकाए बिना, अन्यथा वे सूखते समय कठोर हो जाते हैं और आपके पेट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सभी बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए कुछ दिन पहले उन्हें फ्रीज करने की भी सलाह दी जाती है, खासकर अगर वे कुछ मांस लाते हैं ... वे हैं जिन्हें वे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं! आप इसे दे सकते हैं चिकन पंख  या  पोर्क हैम,  हमेशा ध्यान में रखते हुए कि हड्डी का आकार आपके कुत्ते के आनुपातिक है तो आप इसे निगल नहीं है। चूंकि सभी हड्डियों में कुछ मांस होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक ही समय में फ़ीड सेवन न करें, क्योंकि यह दो गुना ज्यादा खाएगा। न ही उन्हें अधिक देने के लिए अच्छा है क्योंकि इससे अतिरिक्त कैल्शियम और कब्ज पैदा हो जाएगा। प्राकृतिक हड्डियों को कसाई की दुकानों में पाया जा सकता है, लेकिन यदि आप उन्हें कुछ देने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं जो आपको अनुकूल नहीं है, तो आप उन्हें किसी पालतू जानवर की दुकान में पाएंगे।

huesoprensadoSINFONDOदबाए गए हड्डियों

ये हड्डियां गायों, घोड़ों और बैलों जैसे जानवरों की त्वचा की भीतरी परत से, चमड़े से बने होते हैं। अन्य हड्डियों के साथ सबसे बड़ा अंतर यह है कि वे 100% खाद्य हैं . वे बहुत भूख से कुत्तों के घंटों के बीच भूख को संतुष्ट करने के लिए सलाह दी जाती हैं। निश्चित रूप से क्योंकि वे खाद्य हैं, इसकी संरचना को ध्यान में रखा जाना चाहिए, और आपके द्वारा दी गई राशि को नियंत्रित करें ताकि आपके पेट को नुकसान न पहुंचाए . यह सलाह दी जाती है कि इसे सप्ताह में तीन बार से अधिक बार दें। की एक और सीमा दबाए गए हड्डियों यह है कि वे 6 महीने से कम पिल्ले के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

कुत्तों के लिए चिकित्सकीय खिलौने

किसी भी पालतू जानवर की दुकान में आपको कई प्रकार के कुत्ते के खिलौने मिलेंगे। कुत्ते के मुंह की देखभाल और साफ करने के लिए उनमें से एक विशेष दंत खिलौने हैं। जिस सामग्री को वे बनाते हैं वह उनके लिए पूरी तरह उपयुक्त है, यह जहरीला नहीं है , यद्यपि आपको खिलौने काटने और तोड़ने के दौरान दिखाई देने वाले छोटे टुकड़ों को न खाने के लिए नज़दीक ध्यान देना होगा। हड्डियों की तरह, खिलौने आपके जबड़े को मजबूत करने में मदद करते हैं, बीमारियों की उपस्थिति से बचने के लिए अपना मुंह साफ करते हैं, और हड्डियों के विपरीत, यह उन्हें ताजा सांस लेने में मदद करता है.

हम अंतर कर सकते हैं दो प्रकार के विशेष दांत खिलौने  इसके कार्यों के लिए:

काटने के लिए चिकित्सकीय खिलौनेरबड़ खिलौना

वे कुत्ते के पूरे मुंह को साफ करने के तरीकों से डिजाइन किए गए हैं। वहाँ हैं  रबर खिलौने , स्ट्रिंग या मिश्रित। उत्तरार्द्ध रस्सियों को शामिल करें  तो आप इसके साथ खेल सकते हैं, अनजाने में, एक पूर्ण सफाई की जाती है।

पुरस्कार के साथ चिकित्सकीय खिलौनेjuguetekongSINFONDO

वे पिछले के समान हैं, लेकिन उनके पास पुरस्कार रखने के लिए छेद हैं उन लोगों के लिए जो केवल काट सकते हैं। यह आपको इसे लेने पर ध्यान केंद्रित करके अधिक मनोरंजक बनाता है। पुरस्कार प्रकार के साथ खिलौने काँग  वे खुफिया और स्मृति के अभ्यास का एक अच्छा उदाहरण हैं, यदि आप घर पर शांत और मनोरंजक होना चाहते हैं तो अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

इन युक्तियों का पालन करें और उन्हें इन हड्डियों या खिलौनों में से एक दें अपने कुत्ते से सबसे अच्छी मुस्कुराओ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
कुत्ते के दांतों को साफ करने के विभिन्न तरीकेकुत्ते के दांतों को साफ करने के विभिन्न तरीके
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
» » हड्डियों और खिलौनों के साथ अपने कुत्ते के दांत साफ करने के 5 तरीके
© 2022 TonMobis.com