क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?

क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?

हमारे घर में स्वागत करने से पहले किसी भी पालतू जानवर की शारीरिक, मानसिक और सामाजिक जरूरतों को कवर करने की ज़िम्मेदारी स्वीकार करना हमेशा जरूरी है, वास्तव में, हमारे पालतू जानवर को "परिवार में से एक" माना जाना चाहिए।

हालांकि, जब कि किया जा रहा है घर के एक सदस्य का शाब्दिक लिया जाता है, एक तरह से कुत्ता है कि अब तक उसके लिए फायदेमंद होने से इलाज, अपनी प्रकृति के विपरीत है और प्रतिकूल उनके व्यवहार प्रपत्र प्रभावित कर सकते हैं।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इस सवाल का समाधान करते हैं कि क्या एक बच्चे की तरह कुत्ते के इलाज के लिए बुरा है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?

कुत्ते और आदमी के बीच समानताएं

सबसे पहले हमारे दोस्तों कुत्तों और हमारे बीच समानताएं जानना महत्वपूर्ण है, इन समानताओं को उसी तरह स्वीकार किया जाना चाहिए जैसे कि हमें अलग-अलग अंतर , तभी, क्या हम गंभीर गलती, कुत्ते को मानवीय बनाने या बच्चे की तरह व्यवहार करने से सुरक्षित रहेंगे।

कुत्तों हमारे जैसे सामाजिक कर रहे हैं, वह है, वे जीवित रहने और पूर्ण कल्याणकारी राज्य तक पहुंचने के लिए एक समूह में रहने के लिए की जरूरत है, उनके सुजनता कुत्तों अच्छी तरह से बर्दाश्त नहीं करते जैसे अकेलापन स्तनधारियों हमें बनाता है।

एक और पहलू जो हमें अपनी संवेदनशीलता के बारे में आश्चर्यचकित करता है वह है कि कुत्तों के संवेदनात्मक संवेदना के कारण वे संगीत के लिए भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं , कुछ ऐसा जो पहले से ही अतीत में चेतावनी दी गई थी, इसलिए प्रसिद्ध उद्धरण "संगीत जंगली जानवरों को झुकाता है।"

कुत्ते और आदमी के बीच समानताएं

मतभेद जिन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए

हम कुत्तों के साथ समान समानता के रूप में उनका इलाज करने के लिए समानता का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तब से हम उनका सम्मान नहीं करेंगे पशु और सहज प्रकृति।




कुत्ते के लिए एक महान उत्तेजनाओं पता लगाने के लिए है क्योंकि उनके होश में एक बहुत बड़ी चपलता के लिए हमारा भी पूरी तरह से सहज वृत्ति हैं की क्षमता है, और ऐसा लगता है मनुष्य हम यह मुश्किल समझने के लिए लगता है कि।

कुत्ते पर प्रोजेक्ट करना एक गंभीर गलती है भावनाएं जो आपकी नहीं हैं कुत्ते मसाले के लिए, उदाहरण के लिए, बदला। कोई कुत्ता बदला लेने की भावना को बरबाद करने के लिए घर पर थोड़ी अराजकता का कारण बनता है या कारण नहीं बनता है। केवल कुत्तों और लोगों के बीच समानताएं और मतभेदों का सम्मान करके दोनों पक्षों के लिए लाभकारी और उत्पादक संबंध बन सकते हैं।

मतभेद जिन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए

एक बच्चे की तरह कुत्ते का इलाज करना एक बहुत ही गंभीर गलती है

हालांकि हम एक पिल्ला का सामना कर रहे हैं, हमें बहुत सावधान रहना चाहिए कि इसे बच्चे की तरह न करें। उदाहरण के लिए, जब हम बार-बार पिल्ला को हमारे ऊपर चढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, हालांकि इस तथ्य को सहन करना प्रतीत होता है, हमें यह आकलन करना चाहिए कि क्या हमारे पास यह होगा जब मैं वयस्क हूं तो वही राय . हमें समझना होगा कि कुत्ते को सुसंगत आदेश और पर्यावरण की आवश्यकता है।

सीमाओं की अनुपस्थिति और अनुशासन की कमी सीधे कुत्ते को पीड़ित होती है व्यवहार संबंधी विकार और यहां तक ​​कि आक्रामक होने के लिए भी। अनुशासन की कमी से प्राप्त जटिलताओं को बहुत गंभीर हो सकता है।

कुत्ते को एक सक्रिय दिनचर्या की आवश्यकता होती है, जो बच्चे से बहुत अलग होती है, जिसमें हमें अभ्यास, चलना, आज्ञाकारिता और सामाजिककरण का अभ्यास शामिल करना चाहिए। हमें समझना चाहिए कि कुत्ते के पास है अपनी प्रकृति जिसमें मूत्र स्नीफिंग, डोलिंग और हमारे लिए अपरंपरागत कृत्यों का प्रदर्शन शामिल है, इंसान। यह समझना कि कुत्ता मनुष्य नहीं है, उसके प्रति स्नेही और स्नेही दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से संगत है, यह बस एक बच्चे के समान नहीं होना चाहिए।

एक बच्चे की तरह कुत्ते का इलाज करना एक बहुत ही गंभीर गलती है

एक खुश और संतुलित कुत्ते का आनंद लेने के लिए सुझाव

मानवकरण की मुख्य गलतियों से बचें और इसे अपने कुत्ते को दें वह रवैया जिसे वह आपको देखना चाहता है अपने मानव परिवार के ब्रह्मांड में खुश होने के लिए:

  • अपने कुत्ते को अपनी बाहों में न लें (यह असुरक्षा की एक बड़ी भावना पैदा कर सकता है)
  • जो प्यार आप अपने कुत्ते को देते हैं वह हमेशा सीमा और अनुशासन के साथ होना चाहिए
  • आपके कुत्ते की ज़रूरतें आपके जैसी नहीं हैं, मालिक के रूप में आपको अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा, जिसमें दैनिक शारीरिक व्यायाम शामिल है
  • कुत्ते को अन्य जानवरों के साथ संपर्क की जरूरत है, इसलिए, आपको पिल्ला से सोसाइज करना चाहिए
एक खुश और संतुलित कुत्ते का आनंद लेने के लिए सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
बुरा कुत्ताबुरा कुत्ता
आंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चेआंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चे
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
» » क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com