छोटे नस्ल कुत्तों के तनाव का ख्याल कैसे रखें

छोटे नस्ल कुत्तों के तनाव का ख्याल कैसे रखें
सीसी छवि: पैट्रिक एमर्सन

निस्संदेह तनाव यह चिली और दुनिया की सबसे आम स्थितियों में से एक है। रोज़ाना हलचल और हलचल, समस्याएं और जीवन का तरीका जो किसी व्यक्ति की ओर जाता है, मुख्य कारण हैं कि वे इस स्थिति से क्यों पीड़ित हैं। लेकिन अगर आप मुझे बताएंगे कि कुत्ते भी इसका मालिक हैं तो आप क्या कहेंगे? उनमें से छोटी नस्लें वे इस स्थिति से सबसे अधिक प्रभावित हैं।

लेकिन इसका पता कैसे लगाया जाए? सबसे पहले, अगर आप जानना चाहते हैं कि अपने कुत्ते को तनाव का एक बॉक्स से गुजर रहा है चाहते हैं, आप बंद भोजन, आक्रामक व्यवहार की तरह साधारण चीजों पर बाहर देखने के लिए खरोंच शुरू कर सकता है, और भी बहुत, दस्त या शोक उनके अंग चाट, दूसरों के बीच है, क्योंकि शायद है यह तनाव के लिए परेशान है।

पशु चिकित्सा मारिया Inés Bombin के अनुसार, "मजबूत घटनाओं या नियमित कुत्तों में परिवर्तन, एक मास्टर या तनहाई के साथ मरने के, खासकर अगर गर्मी में महिलाओं की उपस्थिति, वे इस समस्या पैदा कर सकता है।" उन्होंने कहा कि "जन्म, से दिया जा सकता है जब प्रमुख कुत्तों सबसे निराश्रित गुज़रना पड़ता है।" कहते हैं लेकिन क्योंकि वे अधिक regalones हैं आमतौर पर, छोटे नस्लों, जो इस समस्या से ग्रस्त हैं के कुत्ते हैं "।

यदि आपको इनमें से किसी भी विशेषताओं के साथ पहचाना जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप चिंता करें, क्योंकि आप किसी भी इंसान की तरह पीड़ित हैं जिसमें इस समस्या है। सलाह दी गई विधियों में से एक है, है जलन की स्थितियों के लिए अपने कुत्ते का पर्दाफाश न करें या कोई उत्तेजना जो आक्रामक व्यवहार को उत्तेजित करता है, क्योंकि इससे तनाव के स्तर में वृद्धि हो सकती है और यह बुरी तरह प्रतिक्रिया दे सकती है।




कई बार हमारे पालतू जानवरों के साथ रहने के लिए पर्याप्त समय या स्थान नहीं होता है, जिससे उन्हें घंटों तक अकेला छोड़ दिया जाता है। यदि आप अपने कुत्ते के तनाव का मुकाबला करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप समर्पित हों उसके साथ रहने के लिए और अधिक समय , यह जरूरी है कि आप अकेले महसूस न करें, क्योंकि इससे चिंता की भावना होती है, जो आपके व्यवहार में बढ़ सकती है। उसे घर के बाहर एक शांत जगह पर ले जाने से उसके दिमाग में आराम करने में मदद मिलेगी, क्योंकि बंधन तनाव के मुख्य कारणों में से एक है।

एक और मुद्दा है उन स्थानों पर न आएं जो बहुत शोर हैं या उसके पास ध्वनि प्रदूषण है। यह स्थिति उन्हें डर सकती है, उनके तंत्रिका तंत्र को बदल सकती है और इसे दृढ़ता से नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आप घर के अंदर होने जा रहे हैं, तो हम इसे एक और अलग हिस्से में छोड़ सकते हैं, और यदि आप इसके साथ रहेंगे, तो चिल्लाओ या संगीत या टीवी को ज़ोर से डालने से बचें। जब आप तनाव के साथ होते हैं, हम सभी किसी भी परिस्थिति के प्रति अधिक प्रवण और संवेदनशील होते हैं जो पहले सामान्य लगते थे, इसलिए, अपने आप को जगह में रखें और कष्टप्रद आवाज़ से बचें।

वसूली अवधि के दौरान, कुत्ते को शांत रहना चाहिए और स्थिर और शांत दिनचर्या होनी चाहिए, इसलिए किसी भी तरह की रोमांचक गतिविधि से बचने के लिए अनुशंसा की जाती है या इससे बहुत अधिक आंदोलन होता है। वसूली के संबंध में, यह ध्यान देने योग्य है कि यह कुछ सापेक्ष है, क्योंकि यह देखभाल और जानवर के व्यक्तित्व पर निर्भर करता है। यदि आपके पिल्ला में सुधार नहीं होता है, तो इसे लेना सबसे अच्छा है ethologist.

छोटी नस्लों के कुत्तों की तुलना में हम अधिक संवेदनशील होते हैं, इसलिए, यदि इनमें से कोई भी लक्षण है, तो पशु चिकित्सक का दौरा करने और यह पता लगाने की सलाह दी जाती है कि कौन सी बीमारी है। यह हमेशा प्रासंगिक है कि आप इन परिस्थितियों के सामने और थोड़ा स्नेह और चिंता के साथ कार्य करते हैं, आपका छोटा कुत्ता खुद को तनाव से मुक्त कर सकता है जो उसे बहुत प्रभावित करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
कुत्तों में तनाव को कम करने के उपायकुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहीं
प्रेरित उत्तेजनाप्रेरित उत्तेजना
नहीं!नहीं!
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
गर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओगर्म चमक के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ शांत हो जाओ
» » छोटे नस्ल कुत्तों के तनाव का ख्याल कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com