कुत्ते को आपके दिल को कैसे फायदा होता है?

समाचार-02

हमारे कुछ पदों में हमने शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से कुत्ते को अपने स्वास्थ्य में सुधार करने के तरीके से पहले बात की है। लेकिन आज हम उन लाभों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक कुत्ता सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक को लाता है: दिल।

यद्यपि हृदय की देखभाल में चिकित्सा प्रगति हुई है, लेकिन विभिन्न जटिलताओं के अस्तित्व ने एक विशिष्ट समाधान को पाया है। इसने अन्य विकल्पों की मांग की है और उनमें से एक आश्चर्यजनक है, ऐसा लगता है कि एक कुत्ता है।

कुत्ते को हमारे दिल को कैसे फायदा होता है?

12497938984_c863e753c2_o

द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, आपके जीवन में एक कुत्ता होने से कार्डियोवैस्कुलर बीमारी कम हो जाती है, कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप के स्तर को कम करने के साथ-साथ अधिक वजन को रोकने में मदद मिलती है।

यह कैसे संभव है?

5626400745_54f3f94d6f_o

4723209939_9442d13fa6_b

बेशक हम उम्मीद नहीं करते कि बस आपके साथ अपने कुत्ते को जाकर एक जादुई तरीके से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। एक तथ्य यह है कि एक कुत्ता होने से हमें और व्यायाम करने में मदद मिलती है जो शरीर को अधिक ऊर्जा देकर और तनाव स्तर कम करके लाभ देती है, जो निस्संदेह दिल के दौरे के सबसे बड़े कारणों में से एक है.




और तकनीकी रूप से अपने कुत्ते के साथ दो घंटों तक चलना या अपने कुत्ते के मित्र की कंपनी में पहाड़ पर चढ़ना जरूरी नहीं है। जैसी गतिविधियां उन्हें भोजन लाने या उनके साथ छुटकारा पाने के लिए उन्हें सक्रिय करने में मदद मिल सकती है। बेशक, उसके साथ खेलने के लिए बाहर जाने से आपके स्वास्थ्य और आपके कुत्ते की रक्षा करने में बहुत मदद मिलती है।

द अमेरिकन जर्नल ऑफ़ कार्डियोलॉजी ने एक अध्ययन प्रकाशित किया जिसमें बताया गया है कि 424 लोगों का विश्लेषण करने के बाद, जो विभिन्न प्रकार की हृदय समस्याओं का सामना कर चुके थे, जो कुत्तों के साथ नहीं रहते थे, वे मरने की संभावना से गुणा करते थे, इन जानवरों के साथ रहने वाले लोगों के विपरीत।

क्या सभी कुत्ते आपके दिल में सुधार करते हैं?

8106598281_375ba11c1b_z

निस्संदेह, आपके पास किसी भी कुत्ते के साथ बंधन तनाव को कम करने में मदद कर सकता है जो आपके रक्तचाप को इष्टतम स्तर पर रखेगा, हालांकि, कुछ दौड़ हैं क्योंकि इस उद्देश्य के लिए उनके पास कितनी ऊर्जा बेहतर है।

उनमें से हैं:

  • सीमा कोल्ली
  • जर्मन शेफर्ड
  • डैलमेशियन
  • गोल्डन कुत्ता
  • Doberman
  • लैब्राडोर कुत्ता
  • बॉक्सर

संक्षेप में, यदि आपका इरादा किसी भी कार्डियोवैस्कुलर हालत को रोकने या कम करने के लिए है, तो आपके जीवन में कुत्ते की कंपनी होने के लिए पर्याप्त है। किसी भी प्रकार की कार्डियोवैस्कुलर समस्या को रोकने या लड़ने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
घर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिएघर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिए
अपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
कुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त हैकुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त है
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
एक कुत्ते को पेट करने के लाभएक कुत्ते को पेट करने के लाभ
घर पर बिल्ली रखने के 8 लाभघर पर बिल्ली रखने के 8 लाभ
लक्जरी मालिशलक्जरी मालिश
अपने कुत्ते के दिल की देखभाल करने के लिए विशेष सुझावअपने कुत्ते के दिल की देखभाल करने के लिए विशेष सुझाव
स्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करनास्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करना
» » कुत्ते को आपके दिल को कैसे फायदा होता है?
© 2022 TonMobis.com