कुत्ते को प्यार कैसे करें?

कुत्ते को प्यार कैसे करें?

आपने शायद अपने जीवन में किसी समय कुत्ते को सहारा दिया है: आपके सिर पर एक नरम पेट या आपके शरीर पर बालों को गड़बड़ करना कुछ सबसे आम प्रतिक्रियाओं में से कुछ है कुत्ते प्रेमी. हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आप इसे सही तरीके से कर रहे हैं?

गैस्पर रोमो , में एक पशुचिकित्सक विशेषज्ञ नैदानिक ​​नैतिकता (पशु व्यवहार) और चिली के पशु चिकित्सा क्लिनिकल एथोलॉजी एसोसिएशन के अध्यक्ष कहते हैं कि कुत्ते को प्यार करने का वास्तव में एक सही तरीका है और पहली बात यह है कि आपको कुत्ते होने पर विचार करना चाहिए अज्ञात या ज्ञात।

जब यह एक अजीब पिल्ला की बात आती है, तो गैसपर आपके मालिक से पूछने की सिफारिश करता है कि आप इसे कर सकते हैं या नहीं। "अज्ञात कुत्तों को पेट करने के कारण कई दुर्घटनाएं होती हैं, जब वे आक्रामक प्रतिक्रिया पर आक्रमण करते हैं, तो उनके मालिक के पास आमतौर पर वह पृष्ठभूमि होती है और इसलिए, उससे परामर्श करना बेहतर होता है।"

यदि मालिक इसे अनुमति देता है, तो पशुचिकित्सक इंगित करता है कि आपको किनारे से घूमना चाहिए, आराम से चलना चाहिए और फिर कुत्ते के सामने एक दूरी तक घूमना चाहिए। "जब हम झुकते हैं तो हम अपने शरीर के आकार को कम करते हैं और उसे कम धमकी देते हैं," वह बताते हैं।

"आदर्श कुत्ते को संपर्क शुरू करने की अनुमति देना है" , वह सिफारिश करता है और बताता है कि हाथ धीरे-धीरे हाथ से हाथ खींचकर इसे हासिल किया जा सकता है ताकि वह हमें गंध कर सके।




उपरोक्त खाते को ध्यान में रखते हुए (जिसे कुत्ता अजीब माना जाता है) पर विचार किया जाना चाहिए, गैसपर रोमो ने इसके बारे में बताया सभी कुत्तों निम्नलिखित प्रक्रिया को जारी रखना चाहिए: "जब कुत्ते को आराम है, यह आप सिर, गर्दन, छाती और कंधों कुत्ते पर निर्भर करता है की नीचे की ओर धीरे से अपने हाथ स्लाइड की सिफारिश की है, कुछ प्राप्त करने के लिए अन्य पसंदीदा क्षेत्रों की है। चिंताओं, जैसे कि ठोड़ी या पूंछ का आधार, "वह बताते हैं।

गैसपर बताते हैं कि किसी को पैर, कान, थूथन और पूंछ को सहारा देने से बचना चाहिए - साथ ही साथ कुत्ते के बालों की भावना के खिलाफ सहवास करना चाहिए, क्योंकि इससे असुविधा उत्पन्न होती है।

इसके लिए, नैतिकताविद पांच कार्यों को जोड़ता है जिन्हें सभी मामलों में टालना चाहिए और असुविधाजनक परिस्थितियों या दुर्घटनाओं में समाप्त हो सकता है।

  1. सिर के शीर्ष (विशेष रूप से अज्ञात कुत्तों के साथ) पैट करके स्ट्रोकिंग। इससे उन्हें आक्रमण या प्रतिबंधित महसूस हो सकता है, जिससे कुछ असुविधा उत्पन्न होती है, सबसे खराब स्थिति में, आक्रामकता का कारण बन सकता है।
  2. कुत्ते पर दुबला। उपर्युक्त आपको डर लग सकता है।
  3. सिर या शरीर को दोनों हाथों से ले कर इसे प्रतिबंधित करें। गैसपर बताते हैं कि इससे कुछ आक्रामकता उत्पन्न हो सकती है जो आक्रामक अभिव्यक्ति में समाप्त होती है।
  4. उसे गले लगाओ यद्यपि कई कुत्ते इसे बर्दाश्त करते हैं और कुछ इसका आनंद लेते हैं, लेकिन नैतिकतावादी बताते हैं कि कुत्ते को गले लगाने से पिछले बिंदु में समान परिणाम हो सकते हैं। उसे किसी अज्ञात कुत्ते के साथ कभी नहीं किया जाना चाहिए।
  5. आंखों के निरंतर तरीके से इसे देखो। इस प्रकार का संपर्क बहुत आक्रामक हो सकता है और असुविधा उत्पन्न कर सकता है और संभावित आक्रामक प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है।

अंत में यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को स्नेह के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए और उसके सामने कभी भी एक अपमानजनक रवैया नहीं दिखाना चाहिए, और किसी भी मामले में, हमला या उससे दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के काटने से रोकनाकुत्ते के काटने से रोकना
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
अज्ञात कुत्ते से कैसे संपर्क करें?अज्ञात कुत्ते से कैसे संपर्क करें?
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
यह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैयह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
» » कुत्ते को प्यार कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com