क्या हम कुछ भी किए बिना अपने कुत्ते को मजबूत कर सकते हैं?



यह स्पष्ट है कि एक कुत्ता इसके आसपास होने वाली लगभग किसी भी चीज़ के साथ प्रबलित हो सकता है और यहां तक ​​कि आत्मनिर्भर भी हो सकता है और यह हमारे लिए यह समझने और पर्याप्त साधनों को स्थापित करने के लिए है ताकि हम जिस व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं वह प्रबलित नहीं होता है।




अब सवाल यह है कि क्या हम बेहोशी से "मानसिक रूप से" उन्हें मजबूत कर सकते हैं और मैं टेलीपैथी, प्रजातियों के बीच संचार, या इस तरह के कुछ भी नहीं कर रहा हूं। मैं अपने मनोदशा का जिक्र कर रहा हूं, कुछ और अधिक रासायनिक।

जब कुछ हमें घृणा करता है, तो यह हमें परेशान करता है, यह हमें परेशान करता है या हमें डरता है, हमारे शरीर में आत्मरक्षा तंत्र ट्रिगर होते हैं (हार्मोन, न्यूरोट्रांसमीटर, आदि), हमारे रासायनिक रहस्यों को कम रासायनिक पदार्थों में।
कुत्तों, छिद्रित दवाओं का पता लगाने में सक्षम, त्वरक, रक्त इंसुलिन में परिवर्तन इत्यादि, हमारे रक्त (हार्मोन, न्यूरोट्रांसमीटर) में रसायनों में बदलाव का पता लगाने में भी सक्षम हैं।
संभवतः हम अपने शरीर के तंत्र को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन शायद हम उन्हें कम कर सकते हैं जितना संभव हो सके, हमारे राज्य को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है।
मैं व्यक्तिगत रूप से मानना ​​है कि हमारे शरीर में रासायनिक परिवर्तन महत्वपूर्ण पर्याप्त हालत कुत्तों के लिए नहीं हो सकता है, नहीं है क्योंकि वे एक परिवर्तन भी बहुत कुछ हमारे व्यवहार (घबराहट, तेजी से आंदोलनों, आवाज, गुस्से में चेहरे, आदि ...) में ध्यान देने योग्य शामिल है। यदि हम इन व्यवहार परिवर्तनों को नियंत्रित करने में सक्षम हैं, तो कुत्ते की ओर हमारे मानसिक स्थिति को मजबूत करने की क्षमता संभवतः कम हो जाएगी। इसके विपरीत, अगर हम खुद को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं, तो हम अपने कुत्तों को नियंत्रण बनाए रखने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?
एंटोनियो एल एच कैल्डरन
CalmaDogs
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को थकाऊकुत्ते को थकाऊ
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्ते को गले लगाने के लिए कैसेकुत्ते को गले लगाने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंकुत्तों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
बिल्लियों में हाइपोथायरायडिज्म - लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथायरायडिज्म - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता - लक्षण और उपचार
पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?
अच्छा स्वास्थ्य और कल्याणअच्छा स्वास्थ्य और कल्याण
» » क्या हम कुछ भी किए बिना अपने कुत्ते को मजबूत कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com