मेरे कुत्ते की देखभाल कैसे करें

मेरे कुत्ते की देखभाल कैसे करें

किसने महसूस किया कि यह एक पिल्ला की आंखों से अक्सर एक कैनन होता है? हम सब जानते हैं कि कुत्ता

वह " आदमी का सबसे अच्छा दोस्त "लेकिन हमें पता होना चाहिए ठीक से पूरा करने के लिए? इससे पहले कि आप अंतिम चरण लेने के लिए और decisiónón ले एक कुत्ते (ज्यादा बेहतर अगर अपनाया) के साथ हमारे famíleía वृद्धि करने में सक्षम हैं कि एलोन é pelucia। करने के लिए मैं एक कुत्ता एक जीवित व्यक्ति जो लगभग हर चीज के लिए हमारे ऊपर निर्भर करता है, और उसके पास हमारे हाथों में एक लंबा और खुशहाल जीवन है। इसलिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ युक्तियों पर ध्यान दें जो आपकी मदद कर सकते हैं अपने सम्मान पशु की देखभाल.

  • सुरक्षा

सबसे सामान्य बात आज एक अपार्टमेंट या घर में रह रही है, इसलिए हमारा कुत्ता अंदर रहेगा। इसके बावजूद, आपको उसके लिए एक "घोंसला" तैयार करना होगा, एक विशेष स्थान जहां वह आराम कर सकता है या थोड़ी सी गोपनीयता रख सकता है और अकेला रह सकता है। अगर कुत्ता बड़ा है एक नरम बेडस्प्रेड ताकि आप झूठ बोल सकें या एक छोटा और पतला एड्रोल हो, पर्याप्त हो सकता है। छोटे कुत्तों या लगभग भगवान की मेरी, वे आमतौर पर रबड़ फोम से बने "टोकरी" पसंद करते हैं, जिन्हें आप किसी पालतू जानवर की दुकान में प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें कि सर्दी में आपका पिल्ला एक अतिरिक्त कवर के लिए आभारी होगा जो अधिक गर्मी देता है, और यदि आप अपने बिस्तर को कुछ गर्म जगह के पास रखते हैं तो आप इसे प्यार करेंगे। और महत्वपूर्ण मैं उसे दूर धाराओं aire.Ahora से Mante, अगर अपने कुत्ते को बगीचे में या आंगन में रहता है, और उनके कल्याण के लिए आवश्यक है, वह चरम मौसम sitúañón से एक आश्रय है, और puedesíble अगर, गुजरना होगा रात के अंदर या घर में अच्छी तरह से सर्दी के लिए तैयार है।

  • खिला

    वह भोजन जिसे आप दे रहे हैं अनुमानित पशु यह आपके मन की स्थिति से आपके स्वास्थ्य का एक बड़ा हिस्सा निर्धारित करता है। सस्ते सुझावों के साथ बहुत सावधान रहें! उनमें से कई में बहुत अधिक वसा है और वे अपने दोस्त के यकृत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सोचें कि अगर आप रोजाना पिज्जा या हैमबर्गर खाते हैं तो आप कैसा महसूस करेंगे। Veterinárío ब्रांडों के साथ जांचें जो आपके कुत्ते के आकार और शारीरिक गतिविधि के लिए केवल अधिक उपयुक्त हैं। यह भी माना जाना चाहिए कि, यदि यह पिल्ला है, तो आपको इसे विशेष स्पॉट के साथ खिलाया जाना चाहिए, और यह बढ़ने के साथ ही राशि को बदला जाना चाहिए। जब यह बढ़ता जा रहा है, तो शायद आपको मोटापे से ग्रस्त होने के लिए भोजन की मात्रा को कम करना चाहिए (सेडेंटैरिओसॉन कुत्तों में जितना अधिक सामान्य हो उतना अधिक गतिविधि करना चाहिए)। यह एक स्कीमा है जिसे हमेशा ठंडे पानी में रखा जाना चाहिए, खासकर veróo के दौरान। अंतिम युक्ति: स्नैक्स देने से सावधान रहें जो आपके बाद है कुत्ता हैम या मिठाई की तरह, बिना रोक के पूछेंगे। वे उसके लिए बहुत हानिकारक हैं, क्योंकि उनका जीव इस प्रकार के भोजन को अच्छी तरह से चयापचय करता है। हड्डियों को देना भी अच्छा होता है, क्योंकि वे आपके मुंह या गले को तोड़ सकते हैं और नुकसान पहुंचा सकते हैं।

  • व्यायाम

    अपना चयन करने से पहले कुत्ते का प्रकार आपको सबसे पहले अपने बारे में सोचना चाहिए कि आपके दिनचर्या में से एक और आपके पास समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय होगा। कुत्ता कम से कम तीन बार एक दिन, खुद को राहत देने के लिए छोड़ देना चाहिए, और वैसी ही स्थिति की सवारी काफी लंबे समय हो इतना है कि वह व्यायाम कर सकते हैं चाहिए, जगह जानते हुए भी दूसरे कुत्तों के साथ बातचीत और गंध के माध्यम से महान edadesésustancias रहते हैं यदि आप बहुत स्पोर्टी नहीं हैं, पार्क में खेलने के लिए एक गेंद या खिलौना दूर है कि जब आप शांत हो सकते हैं तो आपका मित्र ऊर्जा खर्च करता है।

  • सफाई और स्वच्छता सेवा




    É आवश्यक सभी संबंधित utílios कुत्ते alimentañón बहुत menudoéncia धोया कि जा, और रेत के बिना अपने कपड़े साफ बिस्तर रखने के लिए, मलबे जमा या comida.Los बिना लंबे बालों वाले कुत्ते उन्हें हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए, और यदि आपके पास छोटे बाल हैं, सप्ताह में दो बार, यह पर्याप्त होगा। अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने और असहज होने के निर्माण से बचने के लिए नैतिक। एलिया एम एसएसओ, यह देखने के लिए एक अच्छा समय है कि यदि आपके पास सामान्य से कुछ है, जैसे कि घाव, त्वचा को संशोधित किया गया है।

  • स्वास्थ्य

    कानून के अनुसार, सभी पिल्ले उन्हें वर्ष में एक बार रेबीज के खिलाफ टीकाकरण किया जाना चाहिए। आमतौर पर, नगरपालिकाएं अक्सर वार्षिक अभियान vacunaciónñón का आयोजन है, तो अपने शहर में जब यह अगले आयोजन किया जाएगा, जेए जो आम तौर पर बहुत एक पारंपरिक टीका पशु चिकित्सा क्लिनिक से सस्ता है पूछना। दूसरी तरफ, आपको समय-समय पर अपने कुत्ते को भी कम करना चाहिए, आमतौर पर एक बहुत महंगी प्लेट के साथ जिसे भोजन के साथ मिश्रित किया जा सकता है ताकि निगलना आसान हो। अपने कुत्ते का यौन प्यार भी खुश होने के लिए मौलिक है। अपने इच्छित पिल्ले से बचने के लिए और, पार करने की शक्ति की निराशा के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि अपने कुत्ते को सात या आठ महीने के जीवन को निर्जलित करना है। कुछ पशु चिकित्सक अपने उचित विकास को सुनिश्चित करने के लिए पहली गर्मी के माध्यम से जाने के लिए बिट्स की प्रतीक्षा करने की सलाह देते हैं। उन्होंने उसे एक बहुत ही सरल प्रक्रिया को निर्जलित किया जो आपके कुत्ते में अन्य फायदों के अलावा, स्यूपोस्टरियोरेस की समस्याओं से बचाता है। बिट्स के मामले में, यह टाला जाता है कि rutting मौसम के दौरान, सभी पड़ोस कुत्तों . यदि आपका कुत्ता नर है, तो नसबंदी उसे घर से भागने की कोशिश करने से रोकती है और गर्मी में महिलाओं की गंध महसूस करने के लिए आप दुखी या परेशान हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
    कुत्ते के लिए आदर्श घरकुत्ते के लिए आदर्श घर
    कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
    छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
    अपने कुत्ते को स्वस्थ जीवन को कैसे बढ़ावा देना हैअपने कुत्ते को स्वस्थ जीवन को कैसे बढ़ावा देना है
    कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
    मेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंमेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
    पालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौकापालतू कहानियां: सेम के लिए दूसरा मौका
    एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझावएक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव
    कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
    » » मेरे कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com