नौकरी लेबल: अच्छा काम प्रथाओं

क्या आप कभी भी कुछ सहकर्मियों को परेशान करते हैं, यहां तक ​​कि बेहोश भी? क्या आप मानते हैं कि आपकी कार्यस्थल ऐसी जगह होनी चाहिए जहां कर्मचारी और पर्यवेक्षक सम्मान करते हैं और हर किसी से सम्मान प्राप्त करते हैं? आप सीखेंगे कि काम पर अच्छे शिष्टाचार का अभ्यास कैसे करें।


काम करने या ब्रेक के दौरान अपने रास्ते पर तम्बाकू धुआं न चबाएं, खासकर अगर आप अन्य कर्मचारियों के साथ घनिष्ठ संपर्क में काम करते हैं। मैं किसी और के सांस लेने, कपड़े या त्वचा में तम्बाकू की भयानक गंध को देखकर बहुत नाराज हूं।



वे हमेशा एक अच्छे शरीर की गंध के साथ काम करने के लिए आते हैं। यह काम करने से पहले अपने दांतों और फ्लॉस को स्नान करने और ब्रश करने में मदद करता है। काम करने के लिए लंबी दूरी पर पैदल चलें या पेडल न करें, क्योंकि इससे पसीना और अजीब गंध हो सकती है, खासकर अगर मौसम गर्म हो। उन्हें अपने कपड़े धोने के बाद हमेशा धोएं, विशेष रूप से शर्ट और स्वेटर।


अपनी अनुमति के बिना रेफ्रिजरेटर आराम कक्ष में खाना न खाएं या स्पर्श न करें या अन्य जगहों को न पीएं। हम सभी को अन्य लोगों के सामान का सम्मान करना है।


उचित चर्चा करने के लिए अपने साथी श्रमिकों के अधिकार का सम्मान करें। उन्हें बोलने दें और बोलते समय बाधा न डालें। यदि वे सीधे आपको शामिल नहीं करते हैं तो अन्य श्रमिकों के बीच वार्तालापों को न सुनें या रोकें।





टेलीफोन का उपयोग करते समय विचार किया जाना चाहिए। अगर आपको फ़ोन बंद होने या ब्रेक रूम से बाहर निकलने के दौरान फ़ोन को फोन करना है, तो फोन को रिंग करते समय जवाब दें। सेल फोन पर अपनी संक्षिप्त बातचीत रखें और बोलते समय अपना मुंह ढकें। यह मुझे परेशान करता है जब अन्य लोग एक सेल फोन पर जोर से बात करते हैं और मुझे अपने निजी जीवन के बारे में जानकारी सुनते हैं।


उचित कपड़े यद्यपि ड्रेस कोड आपको आरामदायक कपड़े पहनने की इजाजत देता है, आपको पजामा पहनना नहीं चाहिए या टैंक टॉप या कपड़ों को पहनना नहीं चाहिए जो कुछ अन्य शरीर के अंगों को प्रकट करते हैं जिन्हें आप शायद देखना नहीं चाहते हैं।


784 588 741 सभी संचार सम्मानजनक और एक तरह की शांति होना चाहिए। कर्मचारियों को कभी भी सहकर्मियों या प्रबंधकों को डांटा नहीं जाना चाहिए और प्रबंधन टीम को कर्मचारियों पर कभी चिल्लाना नहीं चाहिए।

विकृतियां मत बनाओ। किसी भी हस्तक्षेप या पॉप गम मत करो, जबकि अन्य पास हैं। अपने पोर्टेबल रेडियो जोर से प्रयोग न करें। यदि आप हेडफ़ोन पहने हुए रेडियो चलाते हैं, तो अपने साथी को सुन सकते हैं, तो एक सहकर्मी से पूछें, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह आपकी सुनवाई की सुरक्षा के अलावा परेशानी पैदा नहीं करेगा। कार्यस्थल में अश्लील सामग्री को न देखें।


मान लीजिए कि आप अपने कार्यस्थल पर खा सकते हैं, उन सहयोगियों से पूछें जो आपके बगल में बैठे हैं या पड़ोसी क्यूबिकल्स हैं यदि भोजन की गंध आपको खाने से पहले परेशान करती है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति की गंध नहीं खड़ा था जो मेरे आस-पास होने पर मेयोनेज़ या सलाद ड्रेसिंग में कुछ खाता है।


समूह परियोजनाओं पर काम करते हुए और बैठकों में भाग लेने के दौरान विनम्र रहें। देर से मत हो, अपने कर्तव्यों से बचें या अपना वजन खींचना बंद करें। खुले तौर पर चिल्लाओ, अपना सिर डालें या सो जाओ।


784 588 741 हमेशा उन परेशानियों के साथ चीजों को हल करने का प्रयास करते हैं जो आपको परेशान करते हैं। अगर मैं ऐसा कुछ कर रहा था जो एक सहकर्मी को परेशान कर सके, तो मैं इसकी सराहना करता हूं अगर आप चाहते हैं कि उसने पर्यवेक्षक के बजट के पहले बोली लगाई हो।
784.588.741 शिष्टाचार के क्षेत्र में काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपने अच्छे काम प्रथाओं को सीखा है। इस तरह, आप सभी के लिए अच्छी चीजें कर सकते हैं, सम्मान कमा सकते हैं और रोजगार में अधिक सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?
रात में काम करते समय सामान्य जीवन कैसे जीना हैरात में काम करते समय सामान्य जीवन कैसे जीना है
कैसे पता चले कि आप अपने काम के आराम क्षेत्र में हैं या नहींकैसे पता चले कि आप अपने काम के आराम क्षेत्र में हैं या नहीं
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारबुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्सअपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
» » नौकरी लेबल: अच्छा काम प्रथाओं
© 2022 TonMobis.com