कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है

कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है

कुत्ते को अपनाना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, खासकर यदि प्रश्न में जानवर अविश्वासपूर्ण या डरावना है। हमें स्पष्ट होना होगा कि हमें जरूरी है चरम सावधानियां क्योंकि उसके व्यवहार से असुरक्षा और भय दर्शाता है।

अन्य चीजों के अलावा हमें पता होना चाहिए कि हमें इसकी आवश्यकता होगी धैर्य और स्नेह , इस समस्या को हल करने के लिए मौलिक है जो कई गोद लेने वालों को प्रभावी ढंग से सिर लाता है।

एक गोद लेने वाले कुत्ते की पूरी मार्गदर्शिका की समीक्षा करने के लिए मत भूलना कि आपको पहले कुछ दिनों की आवश्यकता होगी और हमें इसका इलाज कैसे करना चाहिए, आपको चलना चाहिए या आपको अनुशासन दिखाएं। यह एक शिक्षा अन्य कुत्तों से बहुत अलग है।

विशेषज्ञ एंटिमल में खोजें आपको एक गोद लेने वाले कुत्ते के साथ क्या करना चाहिए जो डरावना है . टिप्पणी करने और अपने अनुभव साझा करने के लिए मत भूलना ताकि अन्य लोग आपकी युक्तियां और चाल भी ले सकें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

एक डरावनी कुत्ते के दृष्टिकोण की पहचान करें

आप शायद एक डरावना कुत्ते को साथ जोड़ते हैं कुछ शरीर की मुद्राएं : कम पूंछ और कान वापस। हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डर के साथ कुत्तों के अन्य संकेत हैं। उन्हें समझना और उन्हें जानना जरूरी है कि वे उनके लिए असहज परिस्थितियों की पहचान करें और काम करना शुरू करें।

संकेत जो हमें बताते हैं कि एक कुत्ता डरता है :

  • कम पूंछ
  • पैरों के बीच पूंछ
  • कान वापस
  • बहुत घबराए कान
  • हंचबैक बॉडी
  • झूठ बोलो
  • छिपाना
  • चापलूसी
  • सबमिशन मुद्राएं
  • झटके
  • अपने आप को अपने हिस्सों को गंध दें
  • अपने मुंह को ज्यादा चाटना
  • अधिक में चिल्लाओ
  • अंत में cornered
  • असहज परिस्थितियों में मूत्र
  • उत्तेजित पूंछ आंदोलनों
  • चलाने की कोशिश करो

यह समझना भी बहुत महत्वपूर्ण है डर वाला कुत्ता एक विनम्र कुत्ते के समान नहीं है . बेशक, वे कुछ व्यवहार जैसे झूठ बोलना या गंध महसूस कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ता लोगों और अन्य कुत्तों से संबंधित होने के प्रयास में विनम्र हो सकता है।

एक डरावनी कुत्ते के दृष्टिकोण की पहचान करें

आराम और कल्याण

पहला और मौलिक होगा हमारे कुत्ते को आत्मविश्वास प्रेषित करें हर समय हम उसे कभी भी मारने के लिए नहीं जा रहे हैं, उसे अधिक से अधिक डांटते हैं या उसके साथ संवाद करने के लिए अनुचित दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। हमें शांत होने और सकारात्मक और सामाजिक दृष्टिकोण दिखाने की कोशिश करनी चाहिए।




यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि डर से संबंधित कुछ समस्याएं कुत्ते के पूरे जीवन में बनी रह सकती हैं, हालांकि, अधिकांश धैर्य और स्नेह के साथ हल किया जा सकता है . पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं को पूरा करना काम शुरू करने के लिए बुनियादी होगा।

हम सकारात्मक सुदृढीकरण के माध्यम से जानवर के आत्मविश्वास को जीतने की कोशिश करेंगे: जब आप मिठाई, सहवास और स्नेही शब्दों का उपयोग करते हुए सकारात्मक सामाजिक दृष्टिकोण रखते हैं तो हम आपको बधाई देंगे। कभी नहीं हमें उसे कभी मजबूर नहीं करना चाहिए कुछ चीजों से संबंधित या कुछ करने के लिए, हमें कुत्ते की पहल पर स्वाभाविक रूप से और सहज रूप से उत्पन्न होना चाहिए। अन्यथा हम चिंता, अधिक डर और तनाव का सामना करने का जोखिम उठाते हैं।

आराम और कल्याण

उसके डर के कारण

यदि आप कुत्ते के इतिहास को नहीं जानते हैं जिसे आपने अपनाया है तो इसमें कुछ समय लगेगा पहचानें कि वह क्या डरता है : अन्य कुत्तों, लोगों, वस्तुओं और यहां तक ​​कि एक ही सड़क पर। उसे समझने की कोशिश करने के लिए हमें इस चरण में धीरज रखना चाहिए।

  • लोगों का डर : यदि आपका कुत्ता लोगों से डरता है तो यह संभावना है कि उसे अतीत में किसी तरह का दुरुपयोग हुआ है। विशेष रूप से इस मामले में हमें मिठाई, स्नैक्स, सहवास और स्नेही शब्दों के माध्यम से अपना विश्वास कमाने की कोशिश कर बहुत धीरज होना चाहिए। उसे किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत करने के लिए बाध्य न करें जो ऐसा महसूस न करे, उसे अपने डर को धीरे-धीरे खत्म करने दें। एक स्थिति को मजबूर करने की कोशिश करने के बजाय आप अपने दोस्तों और परिवार को उन लोगों पर विश्वास करना शुरू करने के लिए फ्रैंकफर्ट के छोटे टुकड़े पेश करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं (अजनबियों सहित)।
  • अन्य कुत्तों का डर : अन्य कुत्तों का डर आमतौर पर अपने पिल्ला चरण में खराब सामाजिककरण का कारण होता है लेकिन यह तब भी हो सकता है जब उन्हें अतीत में बुरा अनुभव हो। पता लगाएं कि मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों से कैसे डरता है इसका इलाज कैसे करें और इसे प्रभावी ढंग से और धीरे-धीरे हल करें।
  • विभिन्न वस्तुओं का डर : चाहे अज्ञानता या सामाजिककरण की कमी के कारण, आपका कुत्ता कुछ वस्तुओं से डर सकता है जिसमें हम वाहन भी शामिल करते हैं: साइकिलें, कारें, मोटरसाइकिल, कचरा डिब्बे ... कई संभावनाएं हैं। उपचार पिछले मामले के समान ही होगा: अभ्यास के दौरान हमें अपने पालतू जानवरों को इन वस्तुओं की उपस्थिति में आदी करनी चाहिए, उदाहरण के लिए, बुनियादी प्रशिक्षण आदेश। इस तरह आप उसकी उपस्थिति में आराम करना शुरू कर देंगे। सकारात्मक और आराम से रवैये के साथ अपने डर के कारण रहना एक संकेत है कि हम अच्छी तरह से कर रहे हैं (यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए भी)।
  • अन्य लोग : आपका कुत्ता अन्य पालतू जानवरों, वातावरण या कई चीजों से एक बार में डर सकता है। यदि भी हम एक चिकित्सक के पास जाते हैं, तो मनोविज्ञानी के समान एक आंकड़ा प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है, जिसे हम कुत्ते की दुनिया जानते हैं। विशेषज्ञ वह है जो इस समस्या को प्रभावी ढंग से दूर करने में हमारी मदद कर सकता है।
उसके डर के कारण

हमें क्या करना चाहिए

आम तौर पर, हमने समझाया है कि प्रत्येक मामले में क्या करना है। आपको समझना होगा कि धैर्य और स्नेह के साथ आप अपने पालतू जानवरों के डर को हल कर सकते हैं, हालांकि, जो आपको पेशेवर बनने में सबसे अच्छी मदद कर सकता है.

iQuest-क्यों? कभी-कभी मालिक कुछ दृष्टिकोणों को नजरअंदाज करते हैं जो कुत्ता हमारे साथ साझा करने की कोशिश करता है। चाहे कुत्ते के शिक्षक या नैतिकतावादी हों, पेशेवर कुत्ते को जानता है जो बहुत ही समान स्थितियों से गुजर चुके हैं और कारण के ज्ञान के साथ आपकी मदद करेंगे। यह आपको पर्याप्त दिशानिर्देश भी प्रदान करेगा ताकि आप उसकी उपस्थिति के बिना उसके साथ काम कर सकें।

Iquest- क्या यह बहुत महंगा है? एक यात्रा की कीमत आमतौर पर लगभग € 20-50 / $ है। हालांकि, पहली छाप के साथ पेशेवर जानवर के ठोस व्यवहार की समस्या का निदान करने में सक्षम होना चाहिए (याद रखें कि आप सोच सकते हैं कि यह डर है और वास्तव में कुछ और है) और आपको उपयुक्त व्यवहार दिशानिर्देश प्रदान करता है।

हमें क्या करना चाहिए

iquest- क्या आपके पास ExpertoAnimal समुदाय के साथ साझा करने के लिए कोई चाल या सलाह है? Iquest- क्या आप जानते हैं कि एक खुश कुत्ते के लिए चाबियाँ क्या हैं? iexcl- टिप्पणी करने और अपनी तस्वीर भेजने में संकोच नहीं करते हैं !

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • सड़क पर अपने भयभीत कुत्ते को न छोड़ें, मैं बच सकता हूं।
  • उसे ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर न करें जो वह नहीं चाहता है।
  • धैर्य रखें और अपने विश्वास को प्राप्त करने के लिए उपहारों का उपयोग करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मानता नहीं हैमेरा कुत्ता मानता नहीं है
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैमेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
अपने गोद लेने वाले कुत्ते के साथ पहले दिन कैसे बचेंअपने गोद लेने वाले कुत्ते के साथ पहले दिन कैसे बचें
» » कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है
© 2022 TonMobis.com