पिल्ला के साथ कैसे खेलें?

पिल्ला के साथ कैसे खेलें?

अपने पिल्ला के साथ खेलना एक है एक पेरिटो बेटा होने के प्रभाव. बच्चों की तरह, उन्हें अपनी ऊर्जा को चैनल करने, अपनी बुद्धि को बढ़ावा देने और सामाजिक, शारीरिक और मनोविज्ञान कौशल विकसित करने के लिए खेल की आवश्यकता होती है।

इस कार्य में सहयोग करने के उद्देश्य से, हम कई गेम चुनते हैं और हम आपको समझाते हैं अपने पिल्ला के साथ कैसे खेलें.

1 . शारीरिक विकास के लिए खेल।

इस प्रकार के खेल आपके पिल्ला के लिए अपनी इंद्रियों को विकसित करने और उनकी गति, ताकत और चपलता को बढ़ाने के लिए आदर्श हैं। इसके अलावा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, वे आपको फिट रखने और आसन्न जीवनशैली से जुड़े रोगों से पीड़ित होने के जोखिम को कम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

छुपाएं और तलाशें

पिल्ला को विचलित करें और फिर छुपाएं, अपने पसंदीदा खिलौने या स्नैक्स के साथ प्रदान की जाने वाली स्नैक्स प्रदान करें। उसे बुलाओ और जब वह आपको पाता है, तो उसे अपना पुरस्कार दें।

वे इसे और लोगों के साथ भी खेल सकते हैं। उस स्थिति में वे छिपाते हैं, और आप खोज में मार्गदर्शन करने के लिए उसके साथ रहते हैं। शब्दों का प्रयोग करें जैसे " इसके लिए देखो, "इसे ढूंढें" जबकि छिपे हुए लोग इसे कहते हैं। एक बार आपको अपना लक्ष्य मिलने के बाद भी आपको अपना पुरस्कार देना होगा।

ध्यान रखें कि इस गेम के साथ, खोज कार्यों में प्रशिक्षण के अलावा आप अपनी गंध और सुनवाई की भावना को अनुकूलित कर रहे हैं।

रस्सी पकड़ो

आपको केवल नॉट्स के साथ रस्सी चाहिए। सबसे पहले आपको इसे दिखाकर अपनी रूचि जागृत करनी होगी और इसे जमीन पर हवा और मींडर में घुमा देना होगा। जब आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो आप उसे दूसरी तरफ ले जाकर ऐसा करने से रोकते हैं। तो बार-बार। हालांकि समय-समय पर आपको उसे लेने और इसे एक पल के लिए निचोड़ने देना चाहिए - अन्यथा वह ऊब जाएगा और अब और नहीं खेलेंगे।

हालांकि, इस बच्चे की तरह, आप केवल अपने हाथों का उपयोग करके अपने पिल्ला के साथ खेल सकते हैं।

2. साइकोमोटर विकास खेल

कुत्तों में मनोचिकित्सा महत्वपूर्ण महत्व का है और हमें पिल्ले होने के बाद इसे उत्तेजित करना शुरू करना चाहिए, क्योंकि यह सही शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक विकास की अनुमति देता है - असुरक्षा, भय और सामाजिककरण के लिए कठिनाइयों की भविष्य की समस्याओं से परहेज करता है।




बक्से की भूलभुलैया

कार्डबोर्ड बक्से खुले और तलछट हथियार एक भूलभुलैया के साथ। फिर आप अपने पसंदीदा सैंडविच के कई टुकड़े अंदर डालते हैं और इसे "खोज" में भेजते हैं, अधिमानतः एक या अधिक पिल्लों की कंपनी में। विचार यह है कि आप इसे अपनी आवाज से प्रोत्साहित करते हैं, ताकि यह डर न सके और आपको भरोसा करना सीखें।

टायर और बैलेंस बार

आप फर्श पर कई कार टायर फेंकते हैं और अंदर आप अपने पसंदीदा भोजन के हिस्से डालते हैं। इसके अतिरिक्त, आप ऐसे बोर्ड डालते हैं जो एक टायर से दूसरे तक बहुत व्यापक नहीं हैं और इसी तरह, आप वहां कुछ खाना छोड़ देते हैं। ।

विचार टायरों और बोर्डों के माध्यम से उन्हें मार्गदर्शन करना, हर समय उन्हें बधाई देना और उनकी उपस्थिति महसूस करना है। यद्यपि आपके "बैलेंस बार" की ऊंचाई बहुत अधिक नहीं है, आपको इसे गिरने से रोकना चाहिए, जिससे आपके आत्मविश्वास को मजबूत किया जा सके और संतुलन और चपलता विकसित करने में आपकी सहायता हो।

छोटी गेंद कहां है?

निश्चित रूप से आपने वह गेम देखा है जिसमें त्वरित हाथ वाला एक आदमी एक कप से दूसरे कप में एक गेंद पास करता है और फिर पूछता है "यह कहां है?"। खैर, अपने पिल्ला के साथ ऐसा ही करें, लेकिन छोटी गेंद के बजाय गेम को और अधिक रोचक बनाने के लिए एक सैंडविच का उपयोग करें।

वर्तमान में क्लीवरपेट नामक एक कंसोल बाजार में बेचा जाता है , जो कुत्ते की खुफिया जानकारी के साथ-साथ इसकी स्मृति और इसके स्पर्श को विकसित करने के लिए एक आदर्श गेम है।

आज्ञाकारिता विकसित करने के लिए खेल

कई कुत्ते शिक्षक सहमत हैं कि पिल्ले के साथ खेलना उनके लिए बुनियादी आज्ञाकारिता पैटर्न विकसित करना आवश्यक है . इनमें से लागू किया जा सकता है छिपाने का खेल और तलाश, लेकिन "टी राई गेंद " यह इस क्षेत्र में भी काफी समय पर है। यह एक चंचल गतिविधि है जिसमें आप अपनी पसंदीदा गेंद लेते हैं और इसे "इसे लाते हैं" के दौरान इसे अपने करीब फेंक देते हैं। जब आप इसे पकड़ते हैं, तो आप इसे बुलाते हैं और आप खिलौने को भोजन के एक हिस्से के लिए बदलते हैं।

समय बीतने के साथ आप गेंद को किसी अन्य वस्तु के लिए बदल सकते हैं, इसे आगे फेंक दें और धीरे-धीरे पुरस्कार वापस ले लें।

करेन प्रियर जैसे एथोलॉजिस्ट इसकी सलाह देते हैं प्रशिक्षण और खेल के दौरान पुरस्कार आपके पसंदीदा भोजन के छोटे हिस्से हैं , क्योंकि किसी भी जानवर को एक बहुत बड़ा राशन देने पर इसे प्राथमिकता दी जाएगी और यह गतिविधि के साथ जारी रखने के लिए ब्याज खो देगा।

दूसरी तरफ, यह महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते को ऐसा कुछ खेलने के लिए बाध्य न करें जो आप नहीं चाहते हैं और आप इस गतिविधि को समर्पित समय से अधिक नहीं हैं (दिन में 30 या 45 मिनट पर्याप्त है)। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक पिल्ला है जिसमें अभी भी दूध में दांत और हड्डियों और मांसपेशियों का विकास होता है, यही कारण है कि आप नाजुक और खेलते समय बेहद सावधान रहना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के साथ कैसे खेलेंमेरे कुत्ते के साथ कैसे खेलें
बिल्ली के साथ कैसे खेलें?बिल्ली के साथ कैसे खेलें?
बिल्ली का बच्चा बढ़ रहा हैबिल्ली का बच्चा बढ़ रहा है
पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?पिल्ला को कितना व्यायाम करना चाहिए?
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
» » पिल्ला के साथ कैसे खेलें?
© 2022 TonMobis.com