एक तंत्रिका बिल्ली को आश्वस्त करें

एक तंत्रिका बिल्ली को आश्वस्त करें

हम जानते हैं कि घरेलू बिल्लियों रीति-रिवाजों के जानवर होते हैं, एक बार जब वे नियमित रूप से स्थापित होते हैं, और इसके साथ सहज होते हैं, तो चिंता का स्तर कम हो जाता है और इसके साथ घबराहट होती है। हमें यह पता होना चाहिए कोई बदलाव चाहे घर पर, परिवार के नए सदस्य या बहुत चरम मामलों में, सजावट, इससे तनाव हो सकता है।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपकी मदद करना चाहते हैं एक तंत्रिका बिल्ली आश्वस्त करें जो तुम्हारा हो सकता है या नहीं। आइए कुछ सुझाव साझा करें जो बहुत उपयोगी होंगे। पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
सूची

दृष्टिकोण

एक परेशानियों में दृष्टिकोण या दृष्टिकोण जो किसी परेशानी से परेशान होता है, आमतौर पर सामना करना सबसे कठिन होता है। एक बार इस बाधा को दूर करने के बाद, हम "स्थिति को पालतू" करने में कामयाब रहे।

जब यह आता है वह बिल्ली जिसे हम नहीं जानते या तो सड़क या कोई अन्य व्यक्ति, इसलिए हम नहीं जानते कि प्रतिक्रिया कैसे करें, हमें अपने सभी उपकरणों का उपयोग करना चाहिए ताकि दृष्टिकोण निराश न हो। ऐसी बिल्लियों हैं जो अजनबियों की उपस्थिति से बहुत तनावग्रस्त हैं, लेकिन हमें उन व्यवहारों और संकेतों को पढ़ना सीखना चाहिए जो हमारे शरीर हमें भेजते हैं।

बिल्लियों जो कुछ के माध्यम से चला गया दुर्व्यवहार की स्थिति आम तौर पर, वे कमाना वापस पीछे हटते हैं, लेकिन बालियों के साथ नहीं, यह केवल रक्षात्मक व्यवहार होगा। जैसे कि आप झुक रहे हैं, अपने शरीर को जमीन पर चिपकाएं। हमें अपना विश्वास कमाने चाहिए, इसलिए खुले हथेली के साथ हाथ बढ़ाने के लिए अक्सर अच्छा होता है हम गंध करते हैं और एक मीठा और शांत आवाज में बोल रहा हूँ। इसे छूने की कोई ज़रूरत नहीं है, बस ध्यान दें कि कोई खतरा नहीं है और हम ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो इसे नुकसान पहुंचा सकता है।

कभी कभी हमारी अपनी बिल्ली वह कुछ या कुछ परिस्थितियों के डर के कारण घबराहट से प्रतिक्रिया करता है, कभी-कभी अज्ञात। चलो आवेगपूर्ण और भारी कार्य करने की कोशिश न करें। याद रखें कि इस मामले में हमें भी अपना विश्वास कमाने चाहिए और यदि आप नहीं चाहते हैं कि हम इसे ले लें, तो हम नहीं करेंगे। हमें धीरे-धीरे थोड़ा कम जाना चाहिए, जितना धीरे वे चाहते हैं, उन्हें कोमल आंदोलनों के माध्यम से दिखाएं कि हमारे साथ कोई खतरा नहीं है। हम कम स्वर में और धैर्य के साथ आराम के शब्दों को जोड़ते हैं। हम भी कर सकते हैं "रिश्वत" का सहारा , लाभ लेना कि हम इसे जानते हैं और, हम उनके स्वाद जानते हैं, उनकी पेशकश करते हैं पसंदीदा खिलौना या कुछ खाना कि आप इसे पसंद करते हैं और इसलिए, इसे इस तनावपूर्ण स्थिति से बाहर निकालें।

यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने समय का सम्मान करें . यदि आप हमसे दूर भागना चाहते हैं, तो हमें इसे कभी भी आगे नहीं लेना चाहिए, हम इसे थोड़ी देर के लिए अकेले छोड़ दें, कम से कम आधा घंटा दृष्टिकोण को फिर से प्रयास करें।

दृष्टिकोण

प्रतिदिन समर्पित समय

चाहे सड़क पर रहने वाले व्यक्ति के रूप में हमारी अपनी बिल्ली, घबराहट को दूर करने के लिए आदर्श हर दिन थोड़ा खर्च करना है। यह जरूरी है हमारी उपस्थिति में उपयोग करें.

दृष्टिकोण में हम अपने हाथ को अपने घोंसले की ओर लाने की कोशिश करते हैं, ताकि यह गंध आती है और हमारी गंध में उपयोग हो जाती है। हम इसे छूने की कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि यह बहुत आक्रामक हो सकता है और छोटी प्रगति में झटका उत्पन्न कर सकता है जिसे हमने पहले ही हासिल कर लिया है। हमेशा याद रखें कि परिवर्तन क्रमिक हैं, हम तुरंत सकारात्मक प्रतिक्रियाओं का इंतजार नहीं कर सकते हैं।




हम खिलौने ला सकते हैं और यह देखने के लिए हमारे साथ खेल सकते हैं कि क्या हम उनका ध्यान और जिज्ञासा से बाहर निकल सकते हैं। यह गेम उनकी बिल्ली "चिंताओं" के विचलनकर्ता के रूप में कार्य करता है जो अक्सर तनाव के लिए जिम्मेदार होते हैं। खेल बहुत महत्वपूर्ण है . विशेष रूप से यदि बिल्ली तुम्हारा नहीं है, तो गलती से खरोंच से बचने के लिए "मछली पकड़ने की छड़ी" प्रकार का खिलौना का उपयोग करें।

बिल्लियों में जिनके पास पहले से संपर्क है, न केवल दृश्य, हम उन्हें परेशान कर सकते हैं, उन्हें ब्रश कर सकते हैं और अगर वे चाहें तो हमारे बगल में घुमा सकते हैं। यह बिल्ली और उसके मालिक दोनों के बीच बंधन को मजबूत करेगा।

प्रतिदिन समर्पित समय

पशुचिकित्सक मदद कर सकते हैं

इसमें शामिल होने के बावजूद tranquillizers का उपयोग करें , इस तरह के व्यवहार के लिए कम जो उन्हें चाहिए, कभी-कभी ध्यान और प्यार होता है, वे हमारी मदद कर सकते हैं। हमारी बिल्ली के साथ परामर्श करने के लिए जरूरी नहीं है क्योंकि इससे अधिक तनाव हो सकता है, लेकिन आप हमारे पशुचिकित्सा से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि आप हमें क्या सलाह दे सकते हैं।

acepromazine यह दैनिक क्लिनिक में आमतौर पर सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला ट्रांक्विलाइज़र होता है, या निर्धारित होता है। यह एक केंद्रीय तंत्रिका तंत्र अवसाद है जो अपने पर्यावरण को विश्राम और उदासीनता उत्पन्न करता है। इसमें एक हाइपोटेंशियल एक्शन (ब्लड प्रेशर में कमी) भी है जो दिल की बीमारी वाले मरीजों में contraindicated होगा। सभी दवाओं की तरह, खुराक एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

हमारे पास सबसे स्वस्थ विकल्प हैं बचाव उपाय (बाख फूल) जो मानसिक और शारीरिक तनाव दोनों को राहत देता है। यह मुंह में दिया जा सकता है, हमारी बिल्ली के सिर पर एक बूंद पीना या रगड़ना।

में होम्योपैथी हमारे पास भी महान सहयोगी हैं लेकिन हमें अपने पालतू जानवरों को व्यक्तिगत बनाने की कोशिश करनी चाहिए, इसलिए विशेषज्ञ के साथ परामर्श की सलाह दी जाती है। हम आपको जानवरों के लिए होम्योपैथी के लाभ छोड़ देते हैं।

रेकी अक्सर घबराहट के इन राज्यों को शांत करने में मदद करता है, जिससे मदद मिली आराम संगीत और, इसे छूने में सक्षम नहीं होने के मामले में, हम एक दूरी पर भी कार्य कर सकते हैं।

पशुचिकित्सक मदद कर सकते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक तंत्रिका बिल्ली को आश्वस्त करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर आपको कुत्ता घायल हो जाए तो क्या करेंअगर आपको कुत्ता घायल हो जाए तो क्या करें
मनुष्यों के डर से बिल्लीमनुष्यों के डर से बिल्ली
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?
बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?
कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझावएक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव
» » एक तंत्रिका बिल्ली को आश्वस्त करें
© 2022 TonMobis.com