एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए चालें

एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए चालें

बिल्ली के कान में पतंग, ओटिटिस या अन्य समस्याएं समस्याएं पैदा कर सकती हैं, अगर समय पर इलाज नहीं किया जाता है, तो आप भी सुस्त हो सकते हैं। यही कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आपको कोई समस्या दिखाई देती है तो अपनी समस्या का निदान करने के लिए अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाएं और यदि आवश्यक हो, तो इसे ठीक करने के लिए कुछ बूंदें निर्धारित करें।

समस्या यह है कि बहुत से लोगों को यह पता चलता है कि उनकी बिल्लियों पशु चिकित्सक ने निर्धारित बूंदों को रोकना बंद नहीं किया है, क्योंकि वे डरते हैं और भाग जाते हैं या उन्हें खरोंच करने की कोशिश करते हैं। ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको कुछ देने जा रहे हैं एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए चालें यदि आपको यह करना है तो यह आपके लिए यह कार्य आसान बना देगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
सूची

कान की समस्याओं के लक्षण

अगर आपकी बिल्ली में निम्न में से कोई भी लक्षण है आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए चूंकि आपको अपनी समस्या को बेहतर बनाने के लिए शायद निर्धारित बूंदों की आवश्यकता है:

  • उनके कान ओज या एक अप्रिय गंध है।
  • यदि आपके पास अतिरिक्त मोम है। इस मामले में आप देखेंगे कि आपके कानों के अंदर कई काले धब्बे हैं। यह पतंगों के कारण हो सकता है।
  • यदि आपके पास संतुलन की समस्या है। यह आश्रम के कुछ बीमारियों के कारण हो सकता है।
  • यदि आप लगातार अपने कान खरोंच करते हैं या लगातार अपने सिर को एक तरफ झुकाते हैं। यह ओटिटिस की उपस्थिति का एक लक्षण हो सकता है।
कान की समस्याओं के लक्षण

हाथ से यह सब करो

एक बार पशु चिकित्सक ने समस्या का निदान किया है और आपकी बिल्ली की जरूरतों को छोड़ने के लिए निर्धारित किया है, तो यह काम करने के लिए समय है। आश्चर्य से बचने के लिए आदर्श यह है कि आपने सबकुछ तैयार किया है सामग्री आपको क्या चाहिए

  • एक विस्तारित तौलिया
  • स्टेरिल गौज
  • बूंदें

जब आपके पास सब कुछ तैयार हो जाए तो यह आपके प्यारे दोस्त को देखने का समय होगा। एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए सबसे अच्छी चाल है बिल्ली को शांत होने की प्रतीक्षा करें. जब आप नींद में हों या जब वह आपकी तलाश में आए, तो उसे लें और आराम करें, बेहतर है कि उसे आश्चर्य से पकड़ न लें या वह डर जाएगा।




आप किसी को यह पकड़ने में मदद करने के लिए कह सकते हैं, हालांकि सबसे सलाह देने योग्य चीज है इसे एक कंबल या तौलिया से रोल करें,एक burrito की तरह, केवल अपने सिर बाहर छोड़कर, और पर्याप्त तंग ताकि आप बच नहीं सकते (पास नहीं है, आपको अपनी सांस काटने की जरूरत नहीं है) और इसे पहले से तैयार जगह पर ले जाएं। यह कदम तंत्रिका बिल्लियों या खरोंच की प्रवृत्ति वाले लोगों के लिए आवश्यक है।

हाथ से यह सब करो

एक बिल्ली को बूंद कैसे डालें

कंबल या तौलिया में बंडल वाली बिल्ली के साथ हम बचने के खतरे के बिना बूंदों को फेंक सकते हैं या खरोंच करने की कोशिश कर सकते हैं। निम्नलिखित चरणों का पालन किया जाना चाहिए:

  1. इससे पहले कि आप अतिरिक्त मोम या पुस को हटाना शुरू करें, इससे पहले कि हम बूंदों के पारित होने में बाधा डाल सकें, हम आपके कान साफ ​​कर देंगे। यह बिल्लियों के कानों के लिए एक विशेष क्लीनर के साथ किया जा सकता है जिसे आप किसी पालतू जानवर की दुकान में या पशुचिकित्सा में खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास हाथ पर एक विशेष क्लीनर नहीं है तो आप एक बाँझ गौज का उपयोग कर सकते हैं और, अपनी उंगलियों की मदद से, गुहा के अंदर हल्के ढंग से रगड़ें।
  2. जब आपके कान स्पष्ट होते हैं, अपने सिर झुकाओ पक्ष में और पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित बूंदों को लागू करें। जब आप उन्हें फेंक देते हैं तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कान पर एक सभ्य मालिश दे सकते हैं कि वे नीचे अच्छी तरह से जाएं।
  3. जब आप सुनिश्चित हैं कि बूंदों ने कान अच्छी तरह से प्रवेश किया है, धीरे-धीरे मालिश करें, बिल्ली को चालू करें और दूसरे कान में ऑपरेशन दोहराएं।

यदि आप पशु चिकित्सक द्वारा संकेत के अनुसार उपचार जारी रखते हैं, तो बीमारी थोड़ी देर में कम होनी चाहिए। अन्यथा, आपको यह पता लगाने के लिए वापस जाना होगा कि समस्या क्या है।

एक बिल्ली को बूंद कैसे डालें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए चालें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
मेरी बिल्ली ओटिसिस से ठीक नहीं होती हैमेरी बिल्ली ओटिसिस से ठीक नहीं होती है
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
घरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार के साथ बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं
बिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें
» » एक बिल्ली के कान में बूंद डालने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com