मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 खेल

मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 खेल

अपनी बिल्ली के साथ बजाना इसे अच्छी तरह से खिलाया जाना और सोने के लिए आरामदायक बिस्तर प्रदान करना उतना ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि बिना मज़े के जानवर जानवर तनाव, चिंता या अवसाद से पीड़ित हो जाते हैं। इसके लिए, एक दिन में गेम का शेड्यूल सेट करने की सलाह दी जाती है, और एक पैटर्न स्थापित करने के लिए हमेशा उसी दिनचर्या का पालन करें।

यदि आप नहीं जानते कि अपने बालों वाले साथी के साथ कैसे खेलना है या आप किस खेल के साथ अभ्यास कर सकते हैं, तो विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं घर पर अपनी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 गेम , आसान और बहुत मजाकिया।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली को कैसे टायर करें?
सूची

बिल्लियों में खेल का महत्व

बिल्लियों प्रकृति से उत्सुक जानवर हैं और इसलिए, उन तत्वों की पेशकश करते हैं जो आपके दिमाग को उत्तेजित करते हैं, अगर हम स्वस्थ और खुश जानवरों का आनंद लेना चाहते हैं तो हमारे लिए लगभग अनिवार्य है। इसे हासिल करने का एक अच्छा तरीका खेल के माध्यम से है, क्योंकि इसके माध्यम से हम मस्ती और आपके शिकारी की वृत्ति के लिए आपकी ज़रूरत को पूरा करने में सक्षम होंगे। खेल की कमी बिल्ली में बोरियत उत्पन्न करता है , जो बदले में विकसित हो सकता है तनाव और समस्याएं उत्पन्न हुईं फर्नीचर के विनाश के रूप में।

जैसा कि आपने देखा होगा कि यदि आप एक बिल्ली के बच्चे के साथ रहते हैं, तो शिकार करने के संभावित शिकार का पीछा करना आपकी पसंदीदा गतिविधियों में से एक है। इस वृत्ति वस्तुओं के साथ यह कवर करता है, कुछ भी नहीं है इस तरह के तारों के रूप में हमारे लिए महत्वपूर्ण बातों के विनाश entailing, अंडरवियर, जूते, आदि की तरह बिना होता है, और जानवर को कोई नुकसान नहीं बन गया है,। समस्या तब होती है जब उसके लिए शिकार हम या अन्य जानवर हैं, हमारे हाथों और पैरों पर हमला करने या घर मृत जानवरों को लाने की कोशिश कर रहे हैं। जैसा कि हम कहते हैं, यह उनकी वृत्ति का हिस्सा है और यह व्यवहार की समस्या नहीं है, बल्कि हमारे हिस्से पर गलत शिक्षा है। जब हम अपने पिल्ला के साथ लगातार अपने हाथों को आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो हम यह महसूस कर रहे हैं कि यह खिलौना है जो काटने चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप वयस्कता के दौरान निरंतर हमले होते हैं। इस तरह, हम देखते हैं कि बिल्ली के लिए गेम कैसा जरूरी है, लेकिन इसके लिए सही तरीके से खेलने और शिक्षित करने का तरीका भी प्रासंगिक है।

सबसे सलाह देने योग्य चीज उन खिलौनों की पेशकश करना है जो बिल्ली की सुरक्षा की गारंटी देते हैं, उन छोटे टुकड़ों से भागते हैं जो आसानी से अलग हो सकते हैं और अपने गले में फंस जाते हैं, और उन लोगों से बचें जो निराशा उत्पन्न कर सकते हैं जानवर में iquest- बिल्लियों में निराशा का कारण क्या है? वे गेम जो वे जीत नहीं सकते हैं या वे खिलौने नहीं पकड़ सकते हैं। इसका एक स्पष्ट उदाहरण लेजर है। यद्यपि यह देखने के लिए मजेदार लग सकता है कि हमारी बिल्ली का बच्चा एक ऐसी रोशनी का पीछा करता है जो कभी नहीं पकड़ पाएगा, उसके लिए वही तथ्य निराशा, तनाव और चिंता पैदा करता है, विकार जो गंभीर स्वास्थ्य परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।

हम उन खिलौनों का चयन करेंगे जो हमें बिल्ली का मनोरंजन करने और उन्हें अकेले खेलने की अनुमति देते हैं, और उन लोगों के लिए जो उनके बीच बंधन को मजबूत करने और संचार में सुधार के लिए हमारी बातचीत को शामिल करते हैं। आम तौर पर, बिल्लियों चुनिंदा जानवर होते हैं, ताकि सबसे महंगा खिलौना न मिलने से हम गारंटी देते हैं कि हमारे प्यारे साथी इसे पसंद करेंगे। इसलिए, हमारी बिल्ली का बच्चा जानना, उनकी स्वाद और वरीयताएं केवल वही प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण हैं जो आपको चाहिए।

अकेले मनोरंजन करने के लिए मेरी बिल्ली के लिए खेल

कुछ बिल्लियों दूसरों की तुलना में अधिक स्वतंत्र हैं, अकेले मज़ा लेने की पसंद करते हैं या अपने अवकाश का समय केवल अपने मानव साथी के साथ नहीं खेलना चाहते हैं। इसलिए, आदर्श दोनों प्रकार के खेलों को मिश्रण करना और दिन के घंटों को अकेले बिल्ली और अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए आवंटित करना है। पहले विकल्प के लिए, हमें स्पष्ट होना चाहिए कि फेलिन जानवर हैं चीजों की आसानी से टायर करते हैं . इसका मतलब यह है कि शायद कुछ हफ्तों, कुछ दिन भी, बिल्ली उस नए खिलौने के साथ खेलना बंद कर देगी जिसे वह प्यार करता था, क्योंकि उसने नए और उत्सुक दिखने से रोक दिया है। याद रखें कि हमने पिछले खंड की शुरुआत में क्या कहा था: वे प्रकृति से उत्सुक हैं और लगातार नई गंध, बनावट, आदि की खोज करने की आवश्यकता है। इसके साथ आपकी सहायता करने के लिए, हम आपको कई खिलौनों और खेलों के साथ एक बॉक्स रखने की सलाह देते हैं, और उन्हें वैकल्पिक रूप से पेश करें . इस तरह, थोड़ी देर में वह खिलौना जो ऊब गया वह फिर से दिलचस्प लगेगा।

एक कार्डबोर्ड बॉक्स, iexcl- कई संभावनाएं!

एक खाली कार्डबोर्ड बॉक्स के रूप में सरल कुछ घर पर अपनी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए सबसे अच्छा खेल हो सकता है, iexcl-y यह है कि उसके लिए अनंत संभावनाओं को छुपाता है! आपके पास इसे अपनी उंगलियों पर छोड़ने का विकल्प है, इसलिए वह तय कर सकता है कि कब प्रवेश करना और खेलना है, या खिलौनों, मिठाई इत्यादि जैसे अन्य उत्तेजक तत्वों को पेश करना है। इस तरह, आपको न केवल गेम शुरू करने पर आपका ध्यान मिलेगा, बल्कि आप इसे सकारात्मक उत्तेजना से जोड़ देंगे।

और यदि आप अपनी बिल्ली को और भी मजेदार मनोरंजन के लिए गेम बनाना चाहते हैं, तो अपने आप को तीन या चार बक्से प्राप्त करें और उनके साथ एक भूलभुलैया बनाएँ , उन्हें एक साथ शामिल करना और अलग-अलग उद्घाटन बनाना ताकि आप अंदर और बाहर जा सकें। iexcl- आपको मार्गदर्शन करने के लिए विभिन्न व्यवहार और खिलौने वितरित करना न भूलें! विशेष रूप से यदि आप कुछ घंटों तक जाने की योजना बनाते हैं और बिल्ली को अकेले रहना चाहिए, तो यह गेम आपको थोड़ी देर के लिए मनोरंजन करेगा।

कई मंजिलों और खिलौनों के साथ खुरचनी

क्योंकि कोई भी रहस्य नहीं है कि बिल्लियों को अपने नाखूनों को दर्ज करना अच्छा लगता है, और एक स्क्रैपर की तुलना में ऐसा करने का बेहतर तरीका जो मजेदार भी प्रदान करता है। हम, पारंपरिक स्क्रेपर कि कोई लोहे की कीलों को एक चादर से भी अधिक है की पेशकश कर सकते हैं, या एक से अधिक मंजिल है की काबू पाने बिल्ली मनोरंजक रखने के लिए भी एक शिकार के रूप में एक छोटा सा शेड पंख और अन्य खिलौने के साथ गिनती। "कदम से Scratching बिल्ली घर कदम" ऐसा करने के लिए, अगले लेख है कि आप बताएंगे कि कैसे एक, घर का बना आसान और सस्ता स्क्रेपर बनाने के लिए मौका न चूकें।

आश्चर्य के साथ पेपर बैग

ऐसा कहने से आपकी बिल्ली को बहुत उत्तेजक करने के लिए एक गेम की तरह प्रतीत नहीं होता है, लेकिन यह जानकर कि बिल्लियों को छिपाने और किसी छेद में प्रवेश करना पसंद है, वे खाली दिखते हैं, iquest-truth जो थोड़ा और ब्याज कमाने के लिए शुरू होता है? यदि हम जानते हैं कि इसे कैसे प्रेरित किया जाए तो एक पेपर बैग जानवर के लिए एक बहुत ही मजेदार गेम हो सकता है। तो, हम आपको प्रस्ताव देते हैं कई उपहारों को पेश करें या अंदर अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक का निपटान करें, जल्दी से अपनी खोज में जाएं और बैग के साथ मनोरंजन शुरू करें। और यदि आप पेपर बैग को कार्डबोर्ड बॉक्स के अंदर आश्चर्य से छोड़ देते हैं ... iexcl- मज़ा आश्वासन से अधिक है!

बिल्ली, मनोरंजक बिल्ली के लिए सही है

कॉंग एक है खाद्य डिस्पेंसर खिलौना जब हम घर पर हों या अकेले हों तो बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए आदर्श। इस अर्थ में, यह अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी तरीका है, ताकि एक प्राप्त करने की सिफारिश की जा सके। बिल्ली को अपना खेल शुरू करने के लिए, इसके अंदर भोजन या मिठाई पेश करने के लिए पर्याप्त है, निष्कर्षण को मुश्किल बनाने के लिए इसे हल्के ढंग से दबाएं, और इसे कॉंग दें। बिल्ली का बच्चा जल्दी से भोजन की गंध करेगा और इसे शुरू करने, इसे मनोरंजन और प्रेरित रखने के लिए गेम शुरू करने के लिए शुरू करेगा।

वर्तमान में ऐसे कई ब्रांड हैं जो भोजन के खिलौने के डिस्पेंसर पर शर्त लगाते हैं, इसलिए आपको जांग के ब्रांड को जरूरी नहीं है। बेशक, हम अनुशंसा करते हैं कि आप सामग्री की समीक्षा करें और एक प्रतिरोधी का चयन करें। दूसरी ओर, आपके पास हमारे वीडियो में निर्देशों का पालन करने के बाद घर का बना बनाने का विकल्प भी है: "घर का बना कॉंग कैसे बनाएं"।

कैंडी, कार्डबोर्ड ट्यूबों के साथ एक खेल खोजें




iquest-क्या आप आमतौर पर टॉयलेट पेपर से कार्डबोर्ड ट्यूब फेंक देते हैं? iexcl-Well, इसे करने से रोको! वे बिल्लियों के मजेदार, आसान और सस्ते के लिए गेम बनाने के लिए बिल्कुल सही हैं। उनमें से एक ट्यूब और गत्ते के बक्से के ढक्कन से बना है। ऐसा करने के लिए, हम अगले कदमों का पालन करते हैं :

  1. हम एक मध्यम छोटे कार्डबोर्ड बॉक्स के ढक्कन को लगभग 20 सेमी लंबा लेते हैं।
  2. आधे में ट्यूबों को काटें, क्योंकि खेल के अंत में हम अंदर मिठाई पेश करेंगे।
  3. ढक्कन के अंदर को ट्यूबों के साथ लंबवत रखें और प्रतिरोधी गोंद के साथ आधार पर चिपके रहें।
  4. गोंद सूखा दें।
  5. हमारे पास कुछ ट्यूबों के अंदर कई कैंडी हैं और बिल्ली की ऊंचाई पर कुछ दीवार पर खेल लटका है, ताकि यह भोजन की गंध का पालन करे और इसे हटाने की कोशिश कर सके।

जैसा कि आप देख सकते हैं, यह आसान, तेज़ है और आप अपनी बिल्ली का मनोरंजन करने और अपने दिमाग को सक्रिय रखने में सक्षम होंगे। और यदि आपके पास एक और अधिक समय है, तो बॉक्स और कार्डबोर्ड ट्यूबों के साथ आप इस तरह एक गेम तैयार कर सकते हैं: "कार्डबोर्ड बॉक्स और ट्यूबों के साथ सर्किट"।

अकेले मनोरंजन करने के लिए मेरी बिल्ली के लिए खेल

मेरी बिल्ली के साथ खेलने के लिए खेल

बिल्ली को अकेले खेलने देना अच्छा होता है, लेकिन यह अभी भी बेहतर है कि हम खेल में भाग लेते हैं। हमारी बिल्ली के साथ खेलते समय हम इसे एक ही समय में मनोरंजन में रखने में कामयाब रहे हम अपने लिंक को मजबूत करते हैं , हम आत्मविश्वास बढ़ाते हैं और तनाव, ऊब, अकेलापन या चिंता जैसे विकारों और स्थितियों से दूर रहते हैं। नीचे, हम घर पर अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए सबसे मजेदार, सरल और किफायती गेम दिखाते हैं:

iexcl- शिकार शिकार!

हमने कहा कि बिल्लियों प्रकृति द्वारा शिकारियों हैं और इसलिए, अगर हम शिकार शिकार से बचना चाहते हैं तो हमें इस आवश्यकता को पूरा करना होगा। इसे प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका कॉल के माध्यम से है " बिल्लियों के लिए मछली पकड़ने की छड़ें । "बाजार में हम उन्हें अलग अलग रंग और आकार, पंख, खिलौना चूहों और अन्य जानवरों है कि बांधों के रूप में कार्य और बिल्ली का ध्यान आकर्षित कर में पाते हैं। आप अपने प्यारे साथी की तरह किसी एक को चुनें, एक निश्चित समय एक दिन खेलें और उसके साथ छड़ी को घुमाने और उसे पीछा करने के साथ एक अच्छा समय का आनंद लें।

याद रखें कि जीतने से बिल्लियों में निराशा उत्पन्न हो सकती है, ताकि वह मुझे शिकार पकड़ने दो समय-समय पर ऐसा होने से रोकने के लिए और अत्यधिक खेल को बाधित नहीं करते हैं।

iexcl- गेंद खोजें!

गेंद को खोजें और लाएं कुत्तों का सिर्फ एक खेल नहीं है, बिल्लियों भी इन खिलौनों का आनंद लेते हैं। आपको यह अभ्यास सिखाने के लिए, अगले चरणों का पालन करें :

  1. वह गेंद ढूंढें जो आपके साथी को सबसे अधिक पसंद करती है और इसे लॉन्च करती है ताकि वह इसकी खोज में जा सके।
  2. साथ ही, मैंने आदेश के साथ खोज करने के कार्य को जोड़ने के लिए "खोज" दिया और इसे पहुंचने पर इसे पुरस्कृत किया।
  3. एक बार यह पूरा हो जाने के बाद, आप उसे खिलाने के लिए सिखा सकते हैं कि खिलौना कैसे लाया जाए। ऐसा करने के लिए, जब आपके मुंह में गेंद होती है, तो अपनी बिल्ली को आपके पास आने के लिए बुलाएं, खिलौना को धीरे-धीरे हटा दें और उसे एक इलाज दें ताकि वह समझ सके कि जब आप उसे पुरस्कार देते हैं।
  4. छोटे से थोड़ा, वह खिलौना छोड़ते समय "ढीला" आदेश पेश करता है, और प्रथाओं तक वह खुद तक ऐसा करता है।

और यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो घर का बना खिलौने बनाना पसंद करते हैं, तो आप स्वयं को एस्पोर्टो रस्सी के साथ एक गेंद बना सकते हैं, इसके अतिरिक्त, आपकी बिल्ली को इसके नाखूनों को इसके साथ फाइल करने की अनुमति होगी। इस वीडियो को याद न करें और घर का बना बॉल और मछली पकड़ने की छड़ी बनाने के लिए चरणों की खोज करें: "बिल्लियों के लिए 3 घर का बना खिलौने"।

छुपा जगह, एक क्लासिक जो कभी विफल नहीं होता है

Iquest- क्या आपको याद है कि जब आप बच्चे को छुपाते थे और खोजते थे तो कितना अच्छा था? iexcl- आप इसे फिर से अपनी बिल्ली के साथ कर सकते हैं! इस खेल को शुरू करने और अकेले अपनी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए आपको छिपाना होगा, अपने साथी को बुलाओ और उसे आपको ढूंढने दें . उस पल में, दौड़ें, दोबारा छुपाएं और एक ही अनुष्ठान करें। और यदि आपकी खोज शुरू करने से पहले, यह आपकी बिल्ली है जो छिपाती है, तो कहें "Iquest- कहां है (आपकी बिल्ली का नाम)?", ताकि जानवर उन शब्दों को खेल की शुरुआत से जोड़ सके।

एक साधारण घर में अपनी बिल्ली के साथ खेलने का एक और खेल जो हमें अपने बचपन की याद दिलाता है उसे " catch- "आपको शायद अपनी बिल्ली को खेलने के लिए सिखाया नहीं जाना चाहिए, क्योंकि वह वह होगा जो आपको ऐसा करने की मांग करेगा। iquest- क्या आपने कभी अपनी बिल्ली को आपके सामने पागल दाहिनी तरह देखा है? उस पल में आप भी दौड़ते हैं और छेड़छाड़ शुरू करते हैं। जब आप इसे प्राप्त करेंगे, तो शायद यह फिर से चलाएगा ताकि, फिर से, आप इसका पीछा कर सकें।

बिल्लियों के लिए इन दो खेलों के साथ न केवल उन्हें मनोरंजन करते रहते हैं, बल्कि हम उन्हें व्यायाम करने के लिए भी लेते हैं, अधिक वजन से बचने के लिए पूरी तरह से जरूरी है।

पुराने मोजे के साथ खेल

पुराने मोजे की एक जोड़ी लें, उन्हें एक मजबूत गाँठ से जुड़ें और प्रत्येक छोर पर कटौती करें ताकि एक प्रकार का फ्रिंज बन सके। एक बार खिलौना का निर्माण हो जाने पर, यह आपकी बिल्ली का ध्यान आकर्षित करता है और गेम शुरू करता है। ऐसा करने के लिए, मोजे को जमीन पर ऊर्जावान रूप से उनके पीछे पीछा करने के लिए ले जाएं और उन्हें समय-समय पर उन्हें पकड़ने दें।

Iquest-किस गिलास में पुरस्कार है?

"ट्रेल" के नाम से जाना जाने वाला प्रसिद्ध गेम न केवल लोगों के बीच अभ्यास किया जा सकता है, हम इसे अपने पशुओं के साथ भी ले जा सकते हैं। यह तीन प्लास्टिक कप या कार्डबोर्ड और बहुत गंध के साथ एक मीठे दांत लेने के रूप में सरल है। हम कैंडी पर चश्मा में से एक और दूसरी तरफ इसके चारों तरफ रखते हैं, तीन पंक्तियों को रखते हुए। फिर, हमारी गर्भवती बिल्ली के साथ, हमने चश्मे को स्थानांतरित करना शुरू कर दिया और गंध के माध्यम से पुरस्कार युक्त ग्लास की गंध छोड़ दी। यह गेम हमारी बिल्ली का मनोरंजन करने, हमारे साथ बंधन को मजबूत करने और एक साथ मजेदार समय लेने के लिए एकदम सही है।

मेरी बिल्ली के साथ खेलने के लिए खेल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 खेल , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करेंमेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करें
मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?मेरी बिल्ली कैसे टायर करें?
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
मेरी बिल्ली के साथ कैसे खेलेंमेरी बिल्ली के साथ कैसे खेलें
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करेंमेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करें
एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षणएक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण
» » मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 खेल
© 2022 TonMobis.com