मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?

कभी-कभी, अगर कुत्ते को अपने पर्यावरण में आघात, डर या अचानक परिवर्तन का अनुभव होता है, तो यह एक खुश कुत्ते होने से जल्दी से एक चिंतित और असुरक्षित कुत्ते होने के कारण बदल सकता है। इन मामलों में हम क्या कर सकते हैं?

जाहिर है, हमारा काम उनके आत्मविश्वास का निर्माण करना और चिंता से संबंधित समस्याग्रस्त व्यवहारों को चैनल करना होगा। एक ethologist पशु चिकित्सक की मदद करना सुविधाजनक है, जो हमें प्रत्येक मामले में कार्य करने के लिए सिखाएगा। संक्षेप में, संक्षेप में, ये सरल कदम हमारी मदद कर सकते हैं।

  1. हमें तनाव या असुरक्षा के संकेतों को पहचानना सीखना चाहिए। यदि वह बहुत चिंतित है तो हम उसके व्यवहार, पूंछ और कान की स्थिति, या यहां तक ​​कि पेशाब या उसकी सामान्य जगह से बाहर निकल जाएंगे।
  1. हमारे कुत्ते के लिए धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से परिभाषित अधिनियम, उसे सिखाएं कि वह हमें भरोसा कर सकता है। बैठने, बैठने, झूठ बोलने या वस्तुओं को पुनर्प्राप्त करने जैसे बुनियादी आज्ञाकारिता कौशल का काम करना आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करता है। अगर हम अपने मन की स्थिति में सुसंगत हैं, तो हम इसे अपने कुत्ते को भेज देंगे और इसलिए वह जान जाएगा कि हम उससे क्या चाहते हैं।
  1. हम अपने कुत्ते की शारीरिक भाषा को विश्वास की स्थिति में संशोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पूंछ को आत्मविश्वास या सामान्य स्थिति में बढ़ाएं यदि यह कम या छुपा हुआ है, या यदि आपका सिर नीचे है तो धीरे-धीरे ठोड़ी बढ़ाएं।
  1. जब हम असुरक्षित होते हैं तो हम अपने कुत्ते को नहीं सुनेंगे और जब हम आत्मविश्वास और सुरक्षित होते हैं, तो हम उसकी प्रशंसा करेंगे, खासकर उन मामलों में जहां वह पहले डरते या डरते थे। उसे छेड़छाड़ से बचें क्योंकि हम अपने अवांछित व्यवहार को मजबूत करेंगे।
  1. हम सकारात्मक सुदृढीकरण प्रदान करेंगे, हम आपके अच्छे व्यवहार को व्यवहार या प्रशंसा के साथ पुरस्कृत करेंगे। बल या सजा के उपयोग से बचें, क्योंकि हम अधिक असुरक्षा उत्पन्न करेंगे।
  1. आपको घर में एक जगह के साथ प्रदान करें जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं, और अपने जैसा महसूस करते हैं।
  1. हमारा कुत्ता हमारी भावनाओं को इकट्ठा करता है और महसूस करता है, इसलिए यदि हम चिंतित या असुरक्षित महसूस करते हैं, तो हमारा कुत्ता इसे महसूस कर सकता है और यह हमारा प्रतिबिंब होगा। हमारे कुत्ते के लिए हमें सकारात्मक मूल्य देने के लिए शांति, स्वभाव और भावनात्मक स्थिरता संचारित करना आवश्यक है।



ये सरल कदम हैं जिनके साथ दिन-प्रतिदिन और धैर्य के साथ, हम अपने कुत्ते को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेतदुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
अपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ तैराकी के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँक्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
जब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता हैजब मेरा बंधन होता है तो मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर छाल जाता है
कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता हैकुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है
» » मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?
© 2022 TonMobis.com