बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ

बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
बहुत संभव है पहले से ही अपने कुत्ते के लिए सही साथी हो, यह फ़ीड, आप अपने सभी जरूरतों को कवर, तुम उसके साथ संवाद और उसके doglike अस्तित्व को समझने पता।

लेकिन शायद ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको सुधारने की आवश्यकता है और फिर हम आपको सही साथी बनने के लिए कुछ सुझाव देते हैं। क्या तुम तैयार हो खैर, आगे बढ़ो!

हमेशा अपने नियंत्रित डीओजी रखें
ध्यान रखें कि बहुत से लोग कुत्ते के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं-वे डरते हैं और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में, भय। दुर्भाग्य से, असभ्य मालिकों और अशिक्षित कुत्ते कुछ क्षेत्रों में कुत्तों के प्रवेश की निषेध का कारण बन सकते हैं जहां हम अपने बालों वाले दोस्त के साथ रहना चाहते हैं।

पट्टा कुत्ते या अन्य कुत्तों को पसंद नहीं करने वाले लोगों के साथ जटिल या यहां तक ​​कि खतरनाक परिस्थितियों से बचने के लिए आपका सबसे अच्छा, सस्ता और सबसे प्रभावी सहयोगी है। लायक नहीं की है कि: "चिंता मत करो, यह कुछ नहीं करता है", "बहुत विनम्र है," "बस वह खेलना चाहता है" ... एक व्यक्ति जो कुत्तों ऐसे बयानों के बारे में परवाह नहीं है पसंद नहीं है।

यह भी ध्यान रखें कि एक टेदर कुत्ते आक्रामक तरीके से प्रतिक्रिया करता है, तो यह एक टाई के बिना एक कुत्ते के बारे में है हो सकता है महत्वपूर्ण है (हालांकि बाद "कभी कुछ भी") है और यह है कि कुत्ते समस्या किसी तरह का की वजह से बंधे जाने बहुत संभव है व्यवहार का

लेकिन अगर वे बंधे हैं, तो कुत्तों को उन सभी मनुष्यों और कुत्तों को बधाई देने की ज़रूरत नहीं है। अपने कुत्ते को उन लोगों और अन्य कुत्तों से सुरक्षित दूरी पर रखें जिन्हें आप नहीं जानते हैं। इसके अलावा यदि एक कुत्ता बंधे हैं लेकिन नियंत्रण से बाहर है और इसके वाहक से भी मजबूत है खतरनाक परिस्थितियां पैदा कर सकता है। कुत्ते को शिक्षित होना चाहिए और इसके वाहक को पता होना चाहिए कि उसके हाथ में क्या है और पता है कि प्रतिक्रिया कैसे करें।

अगर अपने कुत्ते को खुला क्षेत्र हैं, जहां की अनुमति दी या कभी कभी सार्वजनिक पार्कों में नियमों के "बहरा कान" कर में ढीला है, मालिक सुनिश्चित करना चाहिए कि अपने कुत्ते को अन्य लोगों, कुत्ते या अन्य जानवरों के बारे में नहीं है। जब आप अन्य लोगों या कुत्तों (पट्टा पर हो या नहीं) के साथ पथ को पार अन्य व्यक्ति (के साथ या बिना कुत्ता) जब तक आप के साथ रहने के लिए और दूर पारित करने के लिए अपने प्यारे दोस्त कहते हैं।

यह एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाने और दूसरों के सम्मान कमाने के लिए नागरिक होने के लिए हमारे हाथों में है।

जिम्मेदार मालिकों

विस्तारों को इकट्ठा करो
यह जिम्मेदार कुत्ते के स्वामित्व के लिए सबसे महत्वपूर्ण और बुनियादी पहलुओं में से एक है। हमें हमेशा अपने कुत्ते के विसर्जन को इकट्ठा करना होगा। यह डी के लायक नहीं है: "यह है कि मैं उलझन में हूं और मुझे एहसास नहीं हुआ है ..."।

दूसरी तरफ यह देखने के लिए बहुत सलाह दी जाती है कि हमारा कुत्ता "शिकार" कहां करता है। यह संभव है कि यह एक निजी उद्यान है और मालिक इसे बहुत पसंद नहीं करता है, हालांकि बाद में हम इसे उठाते हैं ...




जब हम विसर्जन एकत्र करते हैं तो हमें इसे एक बैग के साथ करना होगा जिसे हम अच्छी तरह से बंद कर देंगे और किसी भी कचरा बिन या कचरे के डिब्बे में जमा करेंगे। ध्यान रखें कि "कुत्ता पोप" जैविक अपशिष्ट कंटेनर पर नहीं जाता है। इसे गैर-रीसाइक्टेबल अपशिष्ट कंटेनर में फेंक दिया जाना चाहिए।

अंत में, पुरुष कुत्तों के मामले में, "मनुष्य द्वारा बनाई गई सतहों या वस्तुओं पर पेशाब न करने" के नियम का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि कुत्ते संकेतों, कूड़ेदान डिब्बे, मेलबॉक्स, कार, मोटरसाइकिल या किसी भी संरचना या सार्वजनिक या निजी वस्तु पर पेशाब करता है तो हम असुरक्षित होंगे और शेष नागरिकों के प्रति विसंगत करेंगे।

लैड्रिडोस देखें
कुत्ते कई कारणों से छाल करते हैं, लेकिन जिम्मेदारी स्वामित्व के एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में अपने भौंकने को नियंत्रित करना हमारी ज़िम्मेदारी है।

यदि आप घर पर अकेले अपने कुत्ते को छोड़ देते हैं तो पड़ोसियों से पूछने की अत्यधिक सिफारिश की जाती है कि अगर वे अकेले रहें तो छाल लें। इस तरह हम उनके साथ शिकायतों और समस्याओं से बचेंगे। इसके अलावा, इस प्रकार की समस्याएं हैं जो बाद में पड़ोसी समुदायों को फर्श पर कुत्तों के लिए अनिच्छुक बनाती हैं।

यदि आपका कुत्ता अत्यधिक अकेला हो जाता है जब आप उसे अकेला छोड़ देते हैं या अलगाव चिंता का सामना करते हैं, तो जल्द से जल्द इस व्यवहार को हल करने के लिए एक पेशेवर से परामर्श लें।

यदि आपके पास एक बगीचा है और आपका कुत्ता हर बार सड़क पर जाता है, तो इसमें क्या होता है इसके दृश्य दृश्य से बचने की कोशिश करें। सामान्य रूप से, किसी भी उत्तेजना से बचें जो कुत्ते की भौंकने को ट्रिगर करता है। यदि ऐसा होता है और आप घर पर हैं तो अपना ध्यान दूसरी गतिविधि में बदलने का प्रयास करें। यदि आप छाल करते हैं तो आप भी चिल्लाओ! तो वह सोचेंगे: "अच्छा, अब हम सभी छाल!"

जिम्मेदार मालिकों

अपने काम को शिक्षित करें
हम जानते हैं कि आप अपने कुत्ते को परिवार के सदस्य के रूप में प्यार करते हैं, लेकिन उससे प्यार करने का मतलब यह नहीं है कि वह जो भी चाहता है वह कर सकता है। कुत्तों के नियम और सीमाएं होनी चाहिए। घर पर और इसके बाहर। इस तरह हम शर्मनाक वाक्यांश कहने से बचेंगे: "यह हमेशा वह करता है ..."।

हमारे कुत्ते को लोगों पर कूदना नहीं चाहिए, आगंतुकों के साथ सम्मान होना चाहिए ... संक्षेप में, लोगों के साथ शिक्षित होना चाहिए। अगर हमारे कुत्ते को दौरे से ज्यादा उत्साहित किया जाता है तो हमें उसे शांत करना चाहिए और शांत होने पर उसे पुरस्कृत करना चाहिए। अगर वह अपने खिलौनों के साथ खेलना पसंद करता है, तो उसे अपने मुंह से खिलौना लेने के लिए सिखाएं। कुत्ते जिनके मुंह में कुछ है, वे कम छोड़ देते हैं।

जब यात्रा पहले से ही घर के अंदर होती है तो हमें कुत्ते को अपने बिस्तर में बैठना चाहिए (बैठना या झूठ बोलना)। फिर, यदि कुत्ते जैसे आगंतुक और उनके साथ बातचीत करना चाहते हैं, तो उन्हें उनके साथ जाने दें। यदि, दूसरी तरफ, जब आप अपने बिस्तर में कुत्ते को छोड़ते हैं तो विज़िट आपको कुछ भी नहीं बताती हैं, अगर वह वहां रहता है तो वे शायद इसकी सराहना करेंगे।

हमारे कुत्ते को शिक्षित करने से हम उसके साथ बेहतर बातचीत का आनंद लेंगे और हम दूसरों का सम्मान कमाएंगे। और हां, समय और प्रयास निवेश करना जरूरी है, लेकिन यह बहुत सार्थक होगा। बच्चों के साथ, कुत्तों को सिखाया या शिक्षित नहीं किया जाता है। आपकी शिक्षा हमारी ज़िम्मेदारी है क्योंकि वे हमारे ऊपर निर्भर हैं और इस तरह हम सभी ज्यादा खुश होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें और मरने की कोशिश न करेंकुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें और मरने की कोशिश न करें
मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूंमैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
कुत्ते के वॉकर के लिए टिप्स और सलाहकुत्ते के वॉकर के लिए टिप्स और सलाह
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
» » बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com