दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?

दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?

जब सवारी करते समय दो कुत्ते फंस जाते हैं, उन्हें अलग नहीं किया जाना चाहिए . कारण सरल है: कुत्ते की प्रजनन प्रणाली की शरीर रचना के कारण, जानवरों को बल से अलग करने के लिए केवल दोनों कुत्तों में गंभीर क्षति पैदा करने में सक्षम होंगे। मादा शायद योनि आंसू या प्रकोप पीड़ित होगी, जबकि पुरुष लिंग में आंसू भी पीड़ित हो सकता है। इस प्रकार, यदि इस प्रक्रिया के दौरान कुत्ते के स्पष्ट पीड़ा से बचने का इरादा है, तो सबसे समझदार बात यह है कि सवारी होने देना नहीं है। हालांकि, यह संभव है कि यह इसे महसूस किए बिना होता है और हम नहीं जानते कि कार्य कैसे करें। इस कारण से, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम बात करेंगे जब वे फंस जाते हैं तो दो कुत्तों को अलग कैसे करें और ऐसा क्यों होता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: दो कुत्तों को लड़ने के लिए कैसे अलग करें
सूची

जब वे मिलते हैं तो कुत्ते अलग क्यों नहीं होते?

पुरुष की प्रजनन प्रणाली कई हिस्सों से बना है: स्क्रोटम, टेस्ट, एपिडिडमाइड्स, वास डिफरेंस, प्रोस्टेट, यूरेथ्रा, फोरस्किन और लिंग। हालांकि, यह समझने के लिए कि हमें उन्हें अलग क्यों नहीं करना चाहिए, हम केवल पार्टी में शामिल होंगे, लिंग . जब कुत्ता आराम की स्थिति में होता है, तो लिंग फोरस्किन (दृश्य भाग) के अंदर होता है, इसलिए सामान्य स्थिति में हम इसे कल्पना नहीं कर सकते हैं। एक बार जब कुत्ते किसी भी कारण से उत्साहित है, या निर्माण गर्मी में एक कुतिया महसूस करने के लिए शुरू होता है, लिंग चमड़ी छोड़ देता है, और वह यह है कि जब हम कर सकते हैं "सीटी बाहर है", के रूप में वे कुछ ट्यूटर्स का कहना है। यह एक गुलाबी शरीर के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, तो यह है कि विशेष रूप से शुरुआती ट्यूटर्स चकित उसे पहली बार के लिए देखने के लिए और यहां तक ​​कि कुछ बुरा अपने कुत्ते को क्या होता है बनाने के आश्चर्य की बात नहीं है। यह सामान्य है, इसलिए चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

कुत्ते का लिंग लिंग की हड्डी और उसके द्वारा बनाया गया है penile बल्ब . प्रवेश के दौरान, पुरुष तीन चरणों या अंशों में झुका हुआ होता है, और उनमें से प्रत्येक में कम या ज्यादा शुक्राणु फैलता है। दूसरे चरण में, शिरापरक संपीड़न के परिणामस्वरूप लिंग अनुभव और इसलिए, रक्त एकाग्रता, penile बल्ब काफी आकार में वृद्धि करता है और पूरी तरह से योनि vestibule में मिलकर, तथाकथित को जन्म दे रहा है buttoning . इधर, पुरुष भाग महिला से लिंग को वापस लेने के बिना घुमाया जाता है और दोनों बंधुआ कर रहे हैं, आम तौर पर वापस स्खलन को समाप्त कर सकते हैं और कुत्ते गर्भवती हो। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है कि कुत्ते के शरीर, भविष्य के माता पिता के जीवन को खतरे में डालने के बाद से इस प्रक्रिया के दौरान जानवरों पूरी तरह से संपर्क में हैं और, दिया जा रहा है बिना प्रजातियों के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए विकसित है पर्यावरण को नियंत्रित करने की संभावना। आपकी भेद्यता से परे, एक कुत्ते को झुकाव करने में काफी समय लगता है अन्य जानवरों की तुलना में, और जब तक बल्ब पूरी तरह से आराम नहीं किया जाता है (और इसलिए डिफ्लेटेड) बंद नहीं होता है। इस विधि के साथ जिसमें बल्ब बढ़ता है और मादा को अलग नहीं किया जा सकता है, प्रकृति ने स्वयं यह सुनिश्चित किया कि नर इसे उर्वरित कर सके। इस प्रकार, कुत्ते फंसे नहीं रहते हैं क्योंकि कुत्ते का निष्कासन वीर्य बहुत मोटा होता है, क्योंकि बहुत से लोग विश्वास करते हैं, लेकिन क्योंकि स्खलन में शामिल समय बल्ब को बड़ा करने का कारण बनता है।

अधिक जानकारी के लिए, "कुत्तों को क्यों लगाया जाए" पर हमारे लेख से परामर्श करने में संकोच नहीं करें।

जब वे मिलते हैं तो कुत्ते अलग क्यों नहीं होते?

आपको दो कुत्तों को नकल करने की ज़रूरत क्यों नहीं है?

एक बार जब बल्ब बढ़ता है और मादा के योनि वेस्टिबुल से जुड़ा होता है, तो कुत्ते जबरन अलग हो जाते हैं तो वे निम्नलिखित पीड़ित हो सकते हैं क्षति :

  • योनि आंसू
  • योनि प्रकोप
  • नकसीर
  • लिंग का आंसू
  • लिंग का अस्थिभंग
  • आंतरिक चोटें

इससे सब कुछ उनके कुत्तों में होने वाली चोटों के लिए दो कुत्तों में बहुत दर्द होता है आपको कभी दो कुत्तों को अलग नहीं करना चाहिए . यदि सवारी हो गई है, तो कुत्तों को खुद को अलग करने की प्रतीक्षा करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। इस समय, दोनों अपने निजी हिस्सों को चाटना, पुरुष का लिंग फोरस्किन में फिर से प्रवेश करेगा और सबकुछ सामान्य हो जाएगा।

कुत्तों की संभोग कितनी देर तक है?




सामान्य रूप से, कुत्तों का संभोग यह आमतौर पर लगभग 30 मिनट तक रहता है , कुछ कुत्तों 20 में खत्म और दूसरों इस प्रकार, यदि इन कुत्तों को एक अटक समय ले और नहीं अलग है, तो आप चिंतित नहीं होना चाहिए, क्योंकि, जैसा कि हम कहा है, स्खलन धीमा कर सकते हैं और छोड़ दिया जाना चाहिए 60. तक का समय लग हालांकि प्रकृति कार्य करते हैं।

क्या करना है जब दो कुत्ते फंस जाते हैं?

बिल्कुल कुछ भी नहीं। नकली कुत्तों को अलग करना केवल आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत नकारात्मक परिणाम लाएगा, इसलिए केवल एक चीज जो किया जा सकता है एक आराम से और शांत वातावरण की गारंटी . इस प्रक्रिया के दौरान जिसमें पुरुष चालू होता है और दोनों कुत्तों की पीठ पर होते हैं, मादा उत्तेजित, घबराहट, चमक और यहां तक ​​कि अलग करने की कोशिश करना संभव है। यह एक सामान्य रवैया है, क्योंकि कुछ के लिए यह थोड़ा परेशान हो सकता है। इस कारण से, आखिरी चीज जो हमें करना चाहिए वह उसके घबराहट वाले राज्य को प्रोत्साहित करती है, क्योंकि बिना किसी इच्छा के, वह पुरुष या अपने प्रजनन तंत्र को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है। इस प्रकार, हम अन्य जानवरों या लोगों को जोड़े के आने से रोक देंगे और हम कोशिश करेंगे उन्हें गोपनीयता प्रदान करें इसलिए वे बिना किसी समस्या के प्रक्रिया को खत्म कर सकते हैं।

एक बार जब वे खुद से अलग हो जाते हैं, तो कुत्ते की गर्भावस्था पर एक पशुचिकित्सा द्वारा निगरानी की जानी चाहिए और पिल्ले तैयार किए जाने चाहिए। इसके लिए, आप "सप्ताह तक कुतिया सप्ताह की गर्भावस्था" पर हमारे लेख से परामर्श ले सकते हैं।

क्या करना है जब दो कुत्ते फंस जाते हैं?

दो कुत्तों को संभोग से कैसे रोकें?

अगर हम गर्भावस्था नहीं चाहते हैं, तो दो कुत्तों को संभोग से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है नसबंदी से . अगर कुतिया गर्मी में नहीं जाता है, तो कोई भी पुरुष इसे सवारी करना नहीं चाहेगा। अब अगर यह पुरुष है कि हम नसबंदी, ध्यान दें कि यह उसे एक कुतिया के साथ संभोग नहीं रोकता है, केवल आपके सुनिश्चित करें कि आप उसे व्याप्त नहीं कर सकते हैं चाहते हैं। इस प्रकार, एक बाँझ पुरुष समान रूप से गर्मी में एक महिला की ओर आकर्षित किया जा सकता है और पहाड़ ले, फलस्वरूप buttoning साथ, इसलिए कोई भी दो चिपकाया कुत्तों को अलग चाहिए, हालांकि पुरुष neutered है।

अगर नसबंदी एक विकल्प नहीं है, तो यहां दो कुत्तों को पार करने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • किसी भी संपर्क से बचें पुरुषों के साथ गर्मी में मादा और इसके विपरीत।
  • चलने के दौरान, हर समय कुत्तों की जांच करें और सवारी से पहले, प्रेमिका के दौरान कार्य करें।
  • अगर प्रेमिका मौजूद है, तो यह होना चाहिए कुत्तों का ध्यान खींचो इसे दूसरी तरफ हटाने और संभोग से बचने के लिए। यह जोर से आवाज, एक साधारण कॉल, खेल, भोजन इत्यादि के माध्यम से हो सकता है।
  • गर्मी में बिट्स में, यह अनुशंसा की जाती है एक पट्टा पर सवारी करें जब तक यह समाप्त नहीं होता है। इसी तरह, हमारे लेख में "कुत्तों को गर्मी में कुचलने से दूर कैसे चलाएं" हम अधिक सिफारिशें देते हैं।
दो कुत्तों को संभोग से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • XIOMARA, एल। कुत्ते में मौलिक निष्कर्षण. चिकित्सा और पशु सर्जरी विभाग, अस्पताल क्लिनिको पशु चिकित्सक डी मर्सिया के Obstetrics और प्रजनन। मर्सिया।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहारकुत्तों में लैंगिकता: पुरुष और उसका व्यवहार
अपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानेंअपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानें
कुत्ते की Urogenital प्रणालीकुत्ते की Urogenital प्रणाली
दो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारीदो कुत्तों और समझौतों के पार के बारे में जानकारी
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
» » दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?
© 2022 TonMobis.com