मेरे कुत्ते को खोने से कैसे रोकें?

मेरे कुत्ते को खोने से कैसे रोकें?

हमारे कुत्ते हमें हर दिन बड़ी खुशी देते हैं और अच्छे समय और बुरे समय में हमारे साथ जाते हैं। वे हमारे परिवार हैं और इसी कारण से, उन्हें स्वीकार करते समय हमारे सबसे बड़े भय यह है कि वे खो सकते हैं। यह जानकर कि उन्हें कुछ नुकसान हो सकता है, कि वे भूख या प्यास से पीड़ित हो सकते हैं या वे नहीं जानते कि घर लौटने के लिए, हमारे लिए बहुत कठिन क्षण हैं।

निस्संदेह, आदर्श यह है कि इसे रोकने से रोकने के लिए सभी साधनों को हमारे निपटारे में रखना है। इसलिए, यदि आप पूछते हैं मेरे कुत्ते को खोने से कैसे रोकें , विशेषज्ञ पशु में हम आपको 6 आवश्यक युक्तियों का प्रस्ताव देते हैं ताकि आपके बालों वाले लोग भटक जाएंगे। iexcl- उनका पालन करें!

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान
सूची

1. पहचान प्रणाली

यह है प्रायोगिक उपाय हमें इस समय ध्यान में रखना होगा जब हमारा कुत्ता घर आता है। अपने पालतू जानवरों की पहचान करने के लिए कई प्रणालियां हैं, लेकिन ये मुख्य हैं:

  • माइक्रोचिप : कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप एक उपकरण (लगभग चावल के अनाज का आकार) है जो त्वचा के नीचे लगाया जाता है, स्पेन सहित कई देशों में बहुत महत्वपूर्ण और अनिवार्य है। इसे एक पशुचिकित्सा द्वारा लगाया जाना चाहिए और अपने क्षेत्र के डेटाबेस में पंजीकृत होना चाहिए ताकि यदि आपका कुत्ता गुम हो जाए, तो आप इसे ठीक कर सकते हैं। उसमें निहित जानकारी एक संख्यात्मक कोड है, जिसे विशिष्ट पाठकों द्वारा पढ़ा जा सकता है और जो आपके कुत्ते और आपके पशु चिकित्सक द्वारा आपकी जानकारी की पहुंच प्रदान करेगा, जिसके पास डेटाबेस तक पहुंच है। हमें अपने पशुचिकित्सा को पते या टेलीफोन के किसी भी बदलाव के बारे में सूचित करना नहीं भूलना चाहिए ताकि आप डेटा को अद्यतन रख सकें।
  • पहचान बैज : विभिन्न डिज़ाइन और आकार के साथ कई मॉडल, प्लास्टिक, धातु हैं। उनमें आमतौर पर मूल जानकारी होती है, जैसे कि आपके पालतू जानवर का नाम, मालिक का नाम और एक या दो संपर्क संख्याएं। उन्हें कुत्ते के कॉलर या दोहन में रखा जाता है और जो भी इसे नुकसान के मामले में पाता है, वह मालिक से तुरंत संपर्क कर सकता है। वर्तमान में, हालांकि, अधिक पूर्ण सिस्टम हैं, जैसे कि प्लेट्स जिनमें एक होता है क्यूआर कोड , जिसमें पशु के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी होती है, जैसे कि उसकी स्वास्थ्य स्थिति, अगर उसे किसी भी दवा की आवश्यकता है, आदि। और कोई भी अपने मोबाइल के साथ जानकारी पढ़ सकता है, इस प्रकार के कोड पढ़ने के लिए एक ऐप डाउनलोड कर सकता है
  • हार, दोहन या कुछ अन्य सहायक जो जानवर की पहचान को और अधिक तेज़ी से सुविधाजनक बना सकता है। हम रंगीन और मूल डिजाइन चुन सकते हैं ताकि उन्हें दूरी से पहचानना आसान हो।
1. पहचान प्रणाली

2. शिक्षा और समाजीकरण

पिल्ला के सामाजिककरण का मंच बेहद महत्वपूर्ण है और आपके व्यवहार का निर्धारण करेगा भविष्य में दोनों अपनी प्रजातियों के सदस्यों और दूसरों के साथ। इस चरण को शामिल किया गया है 3 से 12 सप्ताह के बीच जीवन के और जिसमें हम प्रयास करना चाहिए विशेष रूप से के लिए हमारे पिल्ला, ज्ञात और अज्ञात लोगों के साथ बातचीत कुत्तों (बेहतर अगर वे विश्वसनीय होते हैं, हम जानते हैं और हम जानते हैं कि वे के अनुकूल हैं और वे ठीक से टीका लगाया और dewormed रहे हैं, विशेष रूप से के रूप में हमारे पिल्ला नहीं है साथ ने अपनी टीकाकरण योजना को अंतिम रूप दिया है)।

यह वह चरण भी है जिसमें हमें कुत्ते को आदी करना चाहिए विभिन्न उत्तेजना , शोर, वातावरण, इत्यादि, ताकि जब कोई वयस्क असुरक्षा और उनके सामने लापरवाही से प्रतिक्रिया न करे। अगर हम इस चरण को सही तरीके से पूरा करते हैं, तो हमारे पास एक आत्मविश्वास वाला कुत्ता होगा जो हमारी कंपनी का आनंद लेता है, जिससे उसके साथ बंधन पैदा होता है जो हमारे कुत्ते को भागने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण होगा। इसे हासिल करने का पहला कदम हमारे पिल्ला के लिए हमें भरोसा करना है और इसके विपरीत।


इसके अतिरिक्त, यदि आप बुनियादी आदेश सीखते हैं तो यह सहायक होगा, ताकि यदि आप विचलित या विचलित हों, तो हमारे कॉल पर आएं। इसके साथ शुरू करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है "देखो" का आदेश , चूंकि हमारा कुत्ता सीख जाएगा कि अगर हम उसे वह आदेश देते हैं तो उसे अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए और हमें उसे नए आदेश सिखाने का अवसर देना चाहिए कि हम उसका पूरा ध्यान रखते हैं। अन्य बहुत महत्वपूर्ण आदेश हैं "आओ" और "अभी भी" , कि हमें बहुत अभ्यास करना होगा और यदि कुत्ता दूर चलेगा, तो यह हमारी तरफ लौटने का तरीका होगा आपके आत्म-नियंत्रण को प्रोत्साहित करेगा जब व्याकुलता बहुत मजबूत होती है (उदाहरण के लिए, जब हम घर का दरवाजा खोलते हैं और यह हमारी अनुमति के बिना छोड़ना नहीं चाहते हैं)।

इसलिए, हमें उनके साथ आत्म-नियंत्रण करना चाहिए, उन्हें उन स्थितियों में शांत और स्थिर होने के लिए सिखाएं जो बहुत रोमांचक हैं या चिंता पैदा करते हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम किसी भी प्रशिक्षण शुरू करने से पहले अपनी शारीरिक, शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा कर रहे हों। यदि आप अपने लिए इन लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं, एक पेशेवर के पास जाओ आपको सलाह देने के लिए योग्य

3. घरेलू रोकथाम प्रणाली

अगर हमारे पास एक बगीचा, छत या आंगन है, तो इसे स्थापित करना सबसे अच्छा है परिधि बाड़ यह एक प्रतिरोधी सामग्री और जानवर के अनुसार ऊंचाई के साथ होना चाहिए। यह भी सलाह दी जाती है कि बाड़ का आधार सीमेंट या छोटी दीवार हो, जिससे उन्हें बचने से रोका जा सके। हम स्थापना के आवश्यक रखरखाव करेंगे और दिखाई देने वाले नुकसान की मरम्मत करेंगे।




घर के अंदर, सभी को ध्यान में रखें दरवाजे और खिड़कियों की सही स्थिति और कुत्ते को घर पर "अपना स्थान" बनाने की कोशिश करें और उसे सिखाएं कि जब हम घर छोड़ते हैं तो वह अपने स्थान पर रहने में सक्षम होता है, चाहे वह उसका पालना, वाहक, सोफा इत्यादि हो। एक आराम से रास्ते में और हर बार बाहर निकलने का प्रयास न करें जब हम बाहर निकलने वाले दरवाजे को खोलें।

3. घरेलू रोकथाम प्रणाली

4. घर के बाहर नियंत्रण प्रणाली

घर के बाहर पहले से ही, हमें कुछ नियंत्रण प्रणाली का आकलन करना होगा:

  • सड़क के नीचे : उनकी उम्र, आकार और शारीरिक गतिविधि के अनुसार कॉलर या दोहन और पट्टा उच्चतम संभव गुणवत्ता का होना चाहिए। शहरी क्षेत्रों द्वारा हमेशा बंधे जाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह बहुत आसान है, हालांकि आप बिना किसी पट्टा के हमारे पक्ष में जाना जानते हैं, आप जोर से या समान ध्वनि से डर सकते हैं और आपकी प्रतिक्रिया उड़ान है। ग्रामीण इलाकों या हरे इलाकों में, आप इसे केवल ढीला छोड़ने पर विचार कर सकते हैं यदि आप पहले से ही सीख चुके हैं और शांत और दुर्लभ आबादी वाले क्षेत्र हैं। यदि आपको पता नहीं है कि कैसे ढीला जाना है, तो आप कुत्ते के पार्क में जा सकते हैं, जो बाड़ और नियंत्रित क्षेत्र हैं जहां आप अन्य कुत्तों के साथ व्यायाम और सामाजिककरण कर सकते हैं।
  • कार में : एक बार फिर, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आपके वाहक, दोहन या प्रतिधारण प्रणाली की सामग्री जो हम उपयोग करते हैं गुणवत्ता का हो। इसके अलावा, हमें अपने जानवर को कुत्ते से कार से यात्रा करने के लिए आदी होनी चाहिए और उसे शांत होने की इजाजत देनी चाहिए, ताकि दरवाजा या ट्रंक खोलने पर, बहुत डर या उत्साहित होकर मत जाओ।

5. कास्टेशन

इस तकनीक की पेशकश के स्वास्थ्य के फायदे से परे, कुत्ते का काटना कुछ ध्यान में रखना है, भले ही हमारे कुत्ते को मूल आदेश पता है, भले ही हम घर छोड़ें या चलने के लिए बाहर हों, संतुलित और आराम हो, हमारे पास होना चाहिए उस खाते में फेरोमोन की गंध जो गर्मी में मादा पैदा करता है, उनके लिए बहुत ही आकर्षक और कठिन नियंत्रण होता है और इसके लिए अधिक प्रवृत्ति होगी पलायनवाद साथी करने की कोशिश करने के लिए।

गर्मी में एक महिला भी इसी कारण से बचने के लिए उत्सुक होगी। यही कारण है कि यह एक बहुत ही मूल्यवान निर्णय है, क्योंकि यदि हमारी बालों को पुनरुत्पादित करने से बच निकलती है, न केवल हम इसे खो सकते हैं या ऐसा कुछ होता है, जैसे कि दौड़ना, लेकिन यह भी हो सकता है अवांछित लिटर इसके परिणामस्वरूप जोखिम के साथ अधिक जनसंख्या में त्याग और योगदान.

5. कास्टेशन

6. अन्य सिस्टम

वहाँ हैं जीपीएस प्रौद्योगिकी के साथ डिवाइस बाजार में जो कुत्ते के कॉलर से जुड़ा जा सकता है और मोबाइल से कनेक्ट हो सकता है ताकि अगर वह खो जाए तो हम अपने दोस्त को पा सकते हैं। हम एक सुरक्षा परिधि भी स्थापित कर सकते हैं ताकि अगर कुत्ता इसे पास कर लेता है तो हमें मोबाइल पर नोटिस मिलता है और हमें कुत्ते की शारीरिक गतिविधि के बारे में भी सूचित करता है।

अंत में, हम हार और harnesses के साथ मिल सकता है परावर्तक सामग्री या के साथ एलईडी प्रकार की रोशनी जो रात के चलने और / या प्रकृति में बहुत उपयोगी हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को खोने से कैसे रोकें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
मैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.comमैदान में कुत्ते खो गए। युक्तियाँ। Animales-perdidos.com
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
मेरे बड़े कुत्ते के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?मेरे बड़े कुत्ते के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
अपने कुत्तों की अच्छी देखभाल करने के लिए 10 आवश्यक टिप्सअपने कुत्तों की अच्छी देखभाल करने के लिए 10 आवश्यक टिप्स
पालतू जानवरों में माइक्रोचिप का उपयोग करने का महत्वपालतू जानवरों में माइक्रोचिप का उपयोग करने का महत्व
निकासी के बारे में सलाहनिकासी के बारे में सलाह
» » मेरे कुत्ते को खोने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com