क्या होता है जब माता-पिता अपने बच्चों के बारे में बुरे शब्दों का उपयोग करते हैं?

अनुकरण

बच्चे अन्य लोगों को सुनकर अपने मुंह से निकलने वाली हर चीज सीखते हैं, और चूंकि आप वह व्यक्ति हैं जिसे बच्चा सबसे अधिक महसूस करता है, तो आप उनका पहला और सबसे प्रभावशाली शिक्षक हैं। बेशक, बच्चा उन शब्दों या वाक्यांशों का अनुकरण करना चुनता है जिन्हें आप सीखना चाहते हैं और यह सबसे अयोग्य क्षणों में दोहराया जाता है।

नापसंदगी

एक बार जब बच्चा उस उम्र तक पहुंच जाए जहां आपके पास सही और गलत की भावना है और दूसरों को सही करने की इच्छा है - 5 साल की आयु इस व्यवहार के क्लासिक्स हैं - जब आप कसम खाता है तो आप उसके लिए एक बहुत छोटा सबक उम्मीद कर सकते हैं । अगर आपने अपने बच्चे को कुछ शब्दों का उपयोग न करने के लिए कहा है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका उपयोग अनजान नहीं होगा। यदि आप बदनामी का उपयोग करते हैं तो इसे सही करने के लिए एक बिंदु बना दिया है, तो जब आप कुछ उड़ान छोड़ते हैं तो बच्चे को वही विशेषाधिकार दें, सामाजिक कार्यकर्ता जेम्स लेहमैन सुझाव देते हैं। यह आपके बच्चे को दिखाता है कि निंदा सिर्फ एक "मैं जो कहता हूं, न करें मैं क्या करता हूं" समस्या नहीं है।


अपनी जीभ को दबाओ


यदि आपके पास बुरी आदत की शपथ है, तो साबुन के साथ अपना मुंह धोना शायद इसे रोकने के लिए काम नहीं करेगा। याद रखने के लिए, आप उन कुछ तकनीकों का प्रयास कर सकते हैं जिनका उपयोग आप अपने बच्चे के लिए कर सकते हैं। अपने आप को एक बर्तन बनाएं जिसमें आप एक डॉलर जमा कर सकते हैं जब भी कुछ अप्रिय हो जाता है। सप्ताह के अंत में अपने पसंदीदा दान या सदस्यता समाप्त करने के लिए धन दान न करें, आपको इसके बाहर डॉलर रखने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं होगा। इसके बजाय, उस चीज़ के लिए पैसे का उपयोग करें जो आप नहीं करते हैं, अपनी चाची को कैसे लेना है कि मुझे कम से कम काम करना है, या अपने साथी के साथ एक समझौता करना है और आपको अपनी पसंद की गतिविधि के लिए पैसे का उपयोग करने की अनुमति देता है।

अपने बच्चे से बात करो

आप हताशा का एक पल में में कुछ शब्द के साथ खुला छोड़ रहे हैं, तो बाद में इसके बारे में अपने बच्चे को बात करते हैं और माफी माँगता हूँ, बाल विकास संस्थान की सिफारिश की। के बारे में बताएं कि आप ऐसे शब्दों सिर्फ इतना कहा सुनने के लिए पसंद नहीं है, यह बात एक अच्छा तरीका नहीं है और कैसे प्रभावित करता अन्य लोगों को दिखाई। अपने आप को एक छोटे से "विनम्र और उसे पता है कि तुम एक इंसान हो, लेकिन उसकी गलतियों पर काम कर रहा। कभी नहीं, कभी, उनके बेटे या किसी और के खिलाफ निन्दा के साथ बाहर चलाओ, और न दें मौखिक रूप से या तो इस तरह से एक और व्यक्ति को कोस।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » क्या होता है जब माता-पिता अपने बच्चों के बारे में बुरे शब्दों का उपयोग करते हैं?
© 2022 TonMobis.com