उपचार और रोकथाम के साथ अधिग्रहित इचिथियोसिस के बारे में पूरी जानकारी




प्राप्त इचिथियोसिस एक नैदानिक ​​बीमारी है और हिस्टोलॉजिकल इचिथोसिस वल्गारिस के समान है। वयस्कता में सबसे अधिक अधिग्रहित इचिथोसिस दिखाई देता है। यह एक प्रणालीगत स्थिति के निदान से पहले या बाद में प्रकट हो सकता है। यह एक पक्ष डायलिसिस रोगियों, हाइपोथायरायडिज्म में कोलेस्ट्रॉल कम करने की दवा के प्रभाव के रूप में या बिना किसी कारण के लिए, घातक बीमारियों और संक्रामक रोगों, आहार और विटामिन ए की कमी के कुछ रूपों के साथ किसी भी उम्र के रोगियों में विकसित कर सकते हैं स्पष्ट। एक्वायर्ड मत्स्यवत भी इस तरह के निकोटिनिक एसिड, triparanol, butyrophenones, dixyrazine, सिमेटिडाइन, और clofazimine के रूप में कुछ दवाओं के उपयोग के साथ जुड़े रहे हैं। यह कुष्ठ रोग, एड्स, तपेदिक और टाइफाइड बुखार से पीड़ित लोगों में हो सकता है।

एक्वायर्ड मत्स्यवत, विभिन्न प्रणालीगत रोगों से जुड़ा रहा है, हालांकि घातक स्थिति, विशेष रूप से Hodgkin रोग सबसे उद्धृत कर रहे हैं। अधिग्रहित इचिथोसिस की गंभीरता आमतौर पर अंतर्निहित स्थिति पर निर्भर करती है। प्रणालीगत हालत का इलाज कैसे किया जाता है, सामान्य रूप से सर्वश्रेष्ठ इचिथोसिस। अधिग्रहित इचिथोसिस का निदान आमतौर पर त्वचा के लक्षणों पर आधारित होता है। एक दैहिक रोग निदान किया जाता है से पहले हासिल कर ली मत्स्यवत प्रकट होता है, व्यक्ति एक अंतर्निहित विकार की उपस्थिति निर्धारित करने के लिए फिर से जांच की जाएगी। किसी भी इचिथोसिस में, स्नान या शॉवर को कम करना उपयोगी है। साबुन केवल अंतरंग क्षेत्रों में उपयोग किया जाना चाहिए। हेक्साक्लोरोफेनी उत्पादों का उपयोग अवशोषण और विषाक्तता में वृद्धि के कारण नहीं किया जाना चाहिए।

अधिग्रहित इचिथोसिस के लिए उपचार का मुख्य लक्ष्य मॉइस्चराइज करना और निकालना है। यह शुष्कता, छीलने, क्रैकिंग और त्वचा संचय को रोकने में मदद करता है। मत्स्यवत से प्रभावित त्वचा ऐसे अमोनियम लैक्टेट के रूप में, जलयोजन लोशन अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड द्वारा किया जाता है। अधिग्रहित इचिथोसिस वाले लोगों में सामान्य जीवन प्रत्याशा होती है। हालांकि, त्वचा देखभाल के लिए प्रत्येक दिन कई से अधिक जीवन ले सकते हैं जितना संभव हो उतना सामान्य जीवन में लाने में सक्षम हो सकते हैं। ट्रेटीनोइन क्रीम जैसे टॉपिकल रेटिनोइड्स का भी उपयोग किया जा सकता है। Calcipotriol सामयिक क्रीम सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है, हालांकि, विटामिन डी के व्युत्पन्न जब बड़े क्षेत्रों में प्रयोग किया जाता अतिकैल्शियमरक्तता पैदा कर सकता है, खासकर छोटे बच्चों में। गंभीर मामलों में, एसिट्रेटीन या आइसोट्रेरिनोइन जैसे मौखिक रेटिनोइड्स निर्धारित किए जा सकते हैं। यह पैमाने को कम करने में मदद कर सकता है। द्वितीयक संक्रमण होने पर मौखिक एंटीबायोटिक्स निर्धारित किए जा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में उदारता - कारण और उपचारकुत्तों में उदारता - कारण और उपचार
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
बिल्लियों में साल्मोनेलोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में साल्मोनेलोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
हाइपोथायरायडिज्महाइपोथायरायडिज्म
सेल्युलाइटिस (एरिसिपेलस) का दृश्यसेल्युलाइटिस (एरिसिपेलस) का दृश्य
विस्तृत जानकारी glioblastoma multiformeविस्तृत जानकारी glioblastoma multiforme
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
परिधीय न्यूरोपैथी के लक्षणों को समझनापरिधीय न्यूरोपैथी के लक्षणों को समझना
» » उपचार और रोकथाम के साथ अधिग्रहित इचिथियोसिस के बारे में पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com