घर बदलने के लिए अपने पालतू जानवर कैसे तैयार करें

घर बदलने के लिए अपने पालतू जानवर कैसे तैयार करें
सीसी छवि: अल्बर्टो जिविरी

पालतू जानवरों के घर बदलने के लिए एक बहुत ही तनावपूर्ण प्रक्रिया है। इसके अलावा वे परिवहन के साधनों में कई किलोमीटर की यात्रा करेंगे, जिनके लिए वे आदी नहीं हैं, उनके लिए यह उनके क्षेत्र को छोड़ने और पूरी तरह से अज्ञात में फिर से शुरू होने के बारे में है। हालांकि प्रत्येक पालतू जानवर में घर के बदलाव के प्रभाव अलग हैं, कुछ सुझाव जिन्हें अभ्यास में रखा जा सकता है ताकि प्रक्रिया उनके लिए कम दर्दनाक हो।

1. नई जगह के दृष्टिकोण

यदि संभव हो, तो सलाह दी जाती है कि आगे बढ़ने से पहले आपके पालतू साइट पर वे रहेंगे। उसे अंतरिक्ष का पता लगाने की अनुमति दें। ऐसा करने के दौरान, आप रोज़ाना करते समय उससे बातचीत करें लेकिन स्नेह की मात्रा बढ़ाएं जो आप आमतौर पर उसे देते हैं।

यदि आपका पालतू एक बिल्ली का बच्चा है और आप इस दृष्टिकोण को बनाना चाहते हैं, तो आपको इसे बहुत सावधानी से ले जाना चाहिए। उनकी प्रकृति में पड़ोस में चलना नहीं है और उनके अधिकांश क्षेत्र को दूर ले जाना तनाव और भय का कारण बनता है।

2. उस समय को बढ़ाएं जब आप उसके साथ साझा करते हैं

यह महत्वपूर्ण है कि आगे बढ़ने से पहले आप अपने पालतू जानवर के साथ साझा करते समय बढ़ाएं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपनी कंपनी, आपकी गंध और आपकी आवाज के लिए अधिक उपयोग करेंगे। इस प्रकार नई जगह ऐसी दुर्घटनाग्रस्त सदमे उत्पन्न नहीं करेगी, क्योंकि यदि आप अपने पुराने क्षेत्र को याद करते हैं तो भी आप देखेंगे कि आप अभी भी इसके साथ हैं।

3. दिनचर्या रखें

हालांकि यह सच है कि आगे बढ़ने से पहले अपने पालतू जानवर के साथ अधिक समय साझा करना अनुशंसित है - यह भी सच है कि आपको अपने दिनचर्या में कठोर परिवर्तन नहीं करना चाहिए। चलने, भोजन के घंटे, आदि उन्हें यथासंभव सामान्य रखा जाना चाहिए।

4. परिवहन के साधनों के साथ Familiarization




यदि आपके पालतू जानवरों का स्थानांतरण हवा, समुद्र या किसी अन्य माध्यम से किया जा रहा है जिसके लिए पशु परिवहन पिंजरे के उपयोग की आवश्यकता है, तो इसे अपने घर और अपने बिस्तर पर ले जाना अच्छा होता है, कुछ आपके खिलौने और कपड़े। यह आपको बॉक्स को जानने और इसके साथ परिचित होने की अनुमति देगा, ताकि परिवहन कम तनाव पैदा कर सके।

यह सलाह दी जाती है कि आगे बढ़ने से पहले अपने किसी भी सामान को धोना न पड़े, उन्हें अपने परिवहन के पिंजरे में समायोजित करने के लिए अपने कुछ परिधान (अधिमानतः गंदे और कृत्रिम सुगंध से मुक्त) के साथ समायोजित करें।

उपरोक्त युक्तियों को लागू करने से आप अपने पालतू जानवर को इस कदम के लिए तैयार कर सकते हैं। हालांकि, नई जगह को अपनाने की प्रक्रिया के दौरान आपको पर्याप्त धैर्य होना चाहिए। आपके पालतू जानवर पहचान के क्षेत्र और क्षेत्र के ब्रांड शुरू करेंगे - यही कारण है कि आपको कुछ कोनों में पेशाब याद नहीं करना चाहिए, चीजों को तोड़ना चाहिए और उसी तरह व्यवहार करना चाहिए जैसा वह घर पहुंचे। इस चरण को और अधिक सहनशील बनाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन सभी चीजों को रखें जो पिछले घर में आपके बिना धोए गए थे, कि आप उसके साथ बहुत अधिक समय बिताते हैं और आप उसे कई घंटे तक शारीरिक गतिविधि में जमा करते हैं जो तनाव मुक्त करने में मदद करता है।

किसी भी शारीरिक परिवर्तन (वजन घटाने, बालों के झड़ने, आदि) या व्यवहार (अवसाद, नींद के लंबे घंटे, आदि) पर ध्यान दें। यदि आप किसी भी सुधार को ध्यान में रखे बिना कई दिनों तक रहते हैं, तो आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम
पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
एक बिल्ली वाहक कैसे चुनेंएक बिल्ली वाहक कैसे चुनें
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती हैआपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
» » घर बदलने के लिए अपने पालतू जानवर कैसे तैयार करें
© 2022 TonMobis.com