पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?

पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?

कुत्तों और बिल्लियों जैसे घरेलू जानवर बहुत होते हैं परिवर्तन के प्रति संवेदनशील जो कि उनके पर्यावरण में होता है, एक बच्चे या किसी अन्य पालतू जानवर या एक चाल के आगमन जैसी चीजों से पहले बीमार हो रहा है।

यही कारण है कि हम आपसे बात करना चाहते हैं Iquest- पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है? , ताकि आपके कुत्ते को इस परिवर्तन को दूर करने में मदद करने के लिए आवश्यक टूल हो सकें और यह कि प्रक्रिया उनके लिए दर्दनाक नहीं है।

इसी प्रकार, से पशु विशेषज्ञ हम आपको प्रोत्साहित करते हैं अपने पालतू जानवर को मत छोड़ो पते में परिवर्तन, अब तक है कि यह द्वारा पहले: आप हमेशा एक जगह दोनों के लिए उपयुक्त है कि प्राप्त कर सकते हैं, और अनुकूलन के लिए दोनों अगर पार एक साथ प्यार वे हमेशा के साथ आसान हो जाएगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?

एक कदम कुत्ते को क्यों प्रभावित करता है?

कुत्तों न केवल हैं सीमा शुल्क के जानवरों , लेकिन यह भी वे कर रहे हैं प्रादेशिक , इसलिए घर का एक बदलाव उनके लिए पहले से चिह्नित किए गए कार्यों को त्यागने का तात्पर्य है उसकी एक और पूरी तरह से नया प्रवेश करने के लिए क्षेत्र।

इस नए क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है तनाव और घबराहट , यह गंध और ध्वनियों से भरा होगा जो आपके लिए पूरी तरह से अज्ञात हैं, और इसके सामने आपके पास कुछ भी नहीं होगा जो आपको सुरक्षा की भावना देता है। यदि पड़ोस में अन्य कुत्ते हैं, तो यह महसूस हो सकता है, क्योंकि आप महसूस करेंगे कि आप इस क्षेत्र में हैं वे. आप उन अन्य कुत्तों की उपस्थिति का जवाब देने का प्रयास भी कर सकते हैं, जो खिड़कियों के लिए घूमते या निरंतर दौरे के साथ बाहर होते हैं।

हालांकि, अपने कुत्ते को नए घर में अपनाना काफी आसान हो सकता है, यदि आप आगे और उसके दौरान कुछ सरल चरणों का पालन करते हैं, और जब वे पहले से ही नए घर में स्थापित हो चुके हैं तो उन्हें मजबूत करें।




याद रखें कि एक कदम न केवल आपके लिए बल्कि आपके कुत्ते के लिए भी एक बड़ा कदम है , और साथ में उन्हें प्रस्तुत की गई नई चुनौतियों को दूर करना आसान होगा।

एक कदम कुत्ते को क्यों प्रभावित करता है?

कदम से पहले

पते के परिवर्तन से पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने कुत्ते को इस महान कदम के लिए तैयार करें जिसे एक साथ लिया जाएगा। तनाव और घबराहट को कम करने और आपको अधिक आसानी से अनुकूलित करने में मदद करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप:

  • अग्रिम में तैयार करें परिवहन के साधन जिसमें जानवर स्थानांतरित किया जाएगा। यह आरामदायक, हवादार और आपके साथ या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा होना चाहिए जिसमें कुत्ता विश्वास करता है। यदि आप केनेल में यात्रा करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो कुछ दिन पहले अभ्यास करें ताकि आप इसमें सुरक्षित महसूस कर सकें। याद रखें कि कुत्तों के लिए सुरक्षा बेल्ट भी हैं। बड़े कुत्तों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त या जो बंद होने से नफरत करते हैं।
  • एक प्राप्त करें नए पते के साथ पहचान प्लेट और कुत्ते पर एक सामान्य स्वास्थ्य जांच प्रदर्शन करते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो उसे अंतिम कदम से पहले नए घर के दिनों के आसपास घूमने के लिए ले जाएं। आप नई जगह और साइट की विशेषता गंध और ध्वनियों से परिचित हो सकते हैं।
  • अपने घर, बिस्तर या कंबल को धोएं या न बदलें, क्योंकि पुरानी गंध आपको नए वातावरण में अकेले होने पर अधिक सुरक्षित महसूस करेगी।
  • भले ही आप कदम से पहले व्यस्त हो जाएं, अपने शेड्यूल रखने की कोशिश करें बाहर निकलने और चलने, क्योंकि अचानक परिवर्तन कुत्ते में चिंता उत्पन्न करेगा।
  • आगे बढ़ने के विचार के बारे में शांत रहने की कोशिश करें, क्योंकि आपकी घबराहट जानवर के मूड को प्रभावित कर सकती है, जिससे आप मानते हैं कि कुछ बुरा हो रहा है।
  • यदि यह कदम निवास की पुरानी जगह से बहुत दूर है, तो इसमें पशुचिकित्सा में बदलाव शामिल होने की संभावना है। यदि कोई मित्र पशुचिकित्सा की सिफारिश कर सकता है, तो बेहतर होगा - बाकी के लिए, यह आपके लिए स्वयं पर खोज करने के लिए होगा। यह आपके पालतू जानवरों, टीकों, बीमारियों के सभी नैदानिक ​​इतिहास को इकट्ठा करता है, और यह भी है।
कदम से पहले

कदम के दौरान

बड़ा दिन आ गया है, और यह न केवल आपके लिए बल्कि आपके कुत्ते के लिए भी व्यस्त होगा। यही कारण है कि हम आपको सलाह देते हैं:

  • जानवर को रखें सभी अराजकता से दूर जो चाल का तात्पर्य है। उस दिन, आप इसे घर में कुछ मित्र जिनके साथ पशु आरामदायक है ले जा सकते हैं, ताकि आप ट्रकों चलती है और न ही घर पर अजनबियों की उपस्थिति उनके सामान लेने के साथ परेशान नहीं मिलता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप उसे अपने दोस्तों के घर ले जाएं आपका पसंदीदा खिलौना या कपड़ों का एक टुकड़ा जिसे आप पहने हुए हैं, इसलिए आप को छोड़कर महसूस नहीं होता है।
  • जब आप अपने सभी सामान ले जाते हैं और अपने कुत्ते को लेने के लिए जाने से पहले, घर के विभिन्न स्थानों में उनके लिए पुरस्कार और मिठाई छुपाएं , जब आप पहुंचें तो उन्हें ढूंढने और अन्वेषण करने के लिए मज़ेदार रहें। याद रखें कि खोज या बोया कुत्ते को आराम करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित गतिविधियों में से एक है।
  • आगमन पर इसे अकेला मत छोड़ो , उदाहरण के लिए कुछ खरीदने के लिए, क्योंकि इससे केवल उसे बहुत परेशान कर दिया जाएगा और वह नहीं जानता कि उस नए पर्यावरण में कैसे कार्य करना है।
  • ऐसा हो सकता है कि कुत्ता मूत्र के साथ नए घर के साथ चिह्नित करना शुरू कर देता है। इससे बचने की कोशिश करें लेकिन बिना डांटते हुए, यह कुत्तों में एक सामान्य दृष्टिकोण है।
कदम के दौरान

कदम के बाद, क्या करना है?

एक बार जब आप और आपका कुत्ता बस गया है, तो अनुकूलन प्रक्रिया। भले ही आपने पिछले सभी सिफारिशों के साथ पत्र का पालन किया हो, फिर भी आपके पास कुछ काम करने हैं:

  • जब आप घर जाते हैं, कुत्ते को चूसने दो बगीचे समेत सभी बक्से और सभी जगहें।
  • अगर आपके नए घर में एक बगीचा है और आपके कुत्ते से बचने की प्रवृत्ति है, या यदि आप शहर से ग्रामीण इलाकों में जा रहे हैं, तो गंभीरता से उच्च और प्रतिरोधी स्थापित करने पर विचार करें जो आपको बाहर जाने से रोकता है। इसी प्रकार, नीचे को मजबूत करता है, क्योंकि कूदने के लिए असंभव होने पर कई कुत्ते आमतौर पर खरोंच करते हैं।
  • शुरुआत से, नियम असाइन करें उन स्थानों के बारे में जहां आप हो सकते हैं और जहां आप नहीं हो सकते हैं। आपको हमेशा एक ही तर्क का पालन करना चाहिए ताकि आपके कुत्ते को भ्रमित न किया जा सके।
  • घर में आरामदायक और साफ जगह में अपने बिस्तर या कंबल को रखें, अधिमानतः लोगों के छोटे ट्रैफिक के साथ, लेकिन परिवार से अलग जानवरों की भावना के बिना। पानी और भोजन के साथ ऐसा ही करें, उन्हें कुत्ते के लिए आसानी से सुलभ जगहों पर रखें।
  • थोड़ा सा छोटा, उसके साथ चलना नए पड़ोस के लिए। सबसे पहले, आप जहाँ तक संभव हो एक ही समय सवारी रखना चाहिए, ताकि आप धीरे-धीरे परिवर्तन आप इस दिनचर्या में बनाने की जरूरत है आदत हो सकता है। आप, सवारी के एक ही समय रखने के लिए, काम के लिए उदाहरण के लिए, संशोधित करने से यह धीरे-धीरे कदम से पहले जाना चाहिए, पशु दूर करने के लिए तंत्र को प्रभावित किए बिना नहीं कर पा रहे हैं।
  • चलने के दौरान, कुत्ते को अपने सभी कोनों और कोनों पर रोक दें। आपको उन नए स्थानों को गंध करने की ज़रूरत है, और आप अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए सामान्य से अधिक पेशाब करने की संभावना रखते हैं।
  • यदि आप अन्य कुत्तों से संपर्क करना चाहते हैं जो आपके नए कुत्ते के मित्र हो सकते हैं, तो उन्हें अप्रिय क्षणों से बचने के लिए निश्चित रूप से अपनी पर्यवेक्षण के तहत ऐसा करने दें।
  • मिलें पार्कों और सुरक्षित स्थान जहां आप एक साथ चलने और अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए जा सकते हैं।
  • खेल वे आपको विचलित होने और समझने में मदद करेंगे कि नया घर उसके लिए अच्छा है।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि एल पहले नए पशुचिकित्सा की यात्रा करें जानवर के पास कोई बीमारी होने से पहले किया जाता है, बस कार्यालय और परिचित व्यक्ति के साथ परिचित होने के लिए। आपको नए कुत्ते के सौंदर्य के साथ ऐसा ही करना चाहिए।

तनाव कुछ दिनों के लिए सामान्य रहेगा, लेकिन अगर लंबे समय तक और इस तरह के भौंकने या काटने के रूप में समस्याग्रस्त व्यवहार, हो जाता है, या शारीरिक रूप से उल्टी और दस्त से प्रकट होता है, तो यह पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए समय है।

कदम के बाद, क्या करना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँपालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा है
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
कुत्तों में Strabismusकुत्तों में Strabismus
» » पते में परिवर्तन कुत्तों को कैसे प्रभावित करता है?
© 2022 TonMobis.com