सजा का subtlety (भाग मैं)


हाल के वर्षों में, कई लोगों ने कुछ संयम के साथ कुछ तकनीकों को देखना शुरू कर दिया है  जो कि कुत्ते प्रशिक्षण और व्यवहार संशोधन दोनों में इस्तेमाल किया गया था।

अब, जब कोई कुत्ते के लिए घर पर पेशाब करना बंद कर देता है, तो क्या किया जाना चाहिए अपने pee में snoutzarle rebozarle , यह अब इतना अच्छा विचार नहीं लगता है, वह सवाल करता है और लगभग हमेशा "विधि" का विरोध करता है। ऐसा ही होता है जब वे एक समाचार पत्र के साथ मारने या कुत्ते के साथ कुत्ते को मारने का सुझाव देते हैं, और न ही इसे आसानी से स्वीकार किया जाता है।

जब आपके कुत्ते के इलाज की बात आती है तो बहुत से लोग पहले ही दंडकारी तकनीकों का विरोध करते हैं इसके अलावा, अधिक जानकारी उपलब्ध है जो आसानी से कुछ तरीकों को अस्वीकार करती है, पशु दुर्व्यवहार के बारे में अधिक जागरूकता है।

लेकिन जब आप एक विशेषज्ञ नहीं होते हैं और कोई ऐसा प्रतीत होता है, जो कुत्ते की इस दुनिया में अधिक वर्षों लेता है, तो हमें यह भी विश्वास दिला सकता है कि एक केक या एक पट्टा पर एक अच्छा टग देना आवश्यक है, जैसे बच्चे को केक देना ( मुझे नहीं पता कि कैसे, लेकिन यह हमेशा प्रकाश में आता है "समय में इंतजार")।

एक तथाकथित "प्रशिक्षक" हमें चॉक कॉलर का उपयोग करने की आवश्यकता के बारे में बता सकता है , स्पाइक्स की, यहां तक ​​कि कुत्ते को भी दिखाने के लिए कि उनके नेता कौन हैं, टीएपीएआर के उद्देश्य से किसी भी व्यवहार की समस्या होती है। इसके अलावा, हमें याद रखना चाहिए कि कई "प्रशिक्षकों" को यह नहीं पता कि व्यवहारिक समस्याओं को कैसे हल किया जाए यदि यह दंड के उपयोग के माध्यम से नहीं है या उनके पास धैर्य, ज्ञान या पर्याप्त क्षमता नहीं है ताकि मालिक को यह समझ सके कि उनके साथ क्या काम करना है कुत्ता, लेकिन वे हैं मालिकों के हताशा का लाभ लेने में महान विशेषज्ञ।

लेकिन अब, ऐसा लगता है कि समाज इस दुर्व्यवहार से अधिक संवेदनशील है,  नए विचार या उपकरण के उद्देश्य से प्रकट होते हैं   "कठोरता को कम करें" जिसमें शारीरिक रूप से मारना, खींचना या कुत्ता करना शामिल हो सकता है।

एक ओर तकनीक प्रकट होती है के रूप में बिजली कॉलर और इसकी सीमा के भीतर: निर्वहन, कंपन या स्प्रे (आकार का हार अच्छी तरह से करना होगा नहीं इलेक्ट्रॉनिक्स के चैंपियन "ट्रोल" भी: यदि वे उन्हें काम मैं अपने कुत्ते को इतना प्यार के साथ अच्छा लग रहा है, निश्चित रूप से अपने कुत्ते को नहीं इतना है और प्रयोग के लिए एक हजार एक बहाने और यदि उनके पास नहीं है, तो उनका आविष्कार किया जाएगा)।




और दूसरी तरफ दंड होने के बिना दंडित करने के बहुत ही सूक्ष्म तरीके हैं, वास्तव में ऐसे लोग हैं जो सवाल करेंगे कि वे वास्तव में दंड हैं या नहीं।

इन सूक्ष्म रूपों में से हम बात कर सकते हैं  गैजेट  स्प्रे या पानी की बंदूक की तरह, ध्वनि वाली नाव, धातु प्लेटें, सिक्कों से भरा टिन, निलंबित करने वाले निलंबन के साथ harnesses, purses ... सभी न्यूनतम समय में किसी भी समस्या को हल करने के वादे के साथ और सभी उन संभावित कारणों का आकलन किए बिना लक्षणों को सही करने के आधार पर जो उनके नेतृत्व में हैं।

और भी  मनोवैज्ञानिक सजा , कैद, चिल्लाना, निराशा, क्रोध, निराशाजनक दिखने और निश्चित रूप से, चमत्कारी नहीं! और प्रसिद्ध CHSS!

दयालु उपचार पर केंद्रित किसी भी चर्चा में कई बार आप उस बिंदु तक पहुंच जाते हैं जहां कहा जाता है यह बुरा नहीं है! एक बिजली के झटके, क्षणिक बंधन, स्प्रे, शोर, गाल, मौखिक सुधार का जिक्र करते हुए ... साल पहले हम भी उस माध्यम से चले गए, और फिर यह बुरा नहीं था! कुत्ते को मारा, एक चक्करदार कॉलर डालें या इसे चॉकिंग कॉलर से लटकाएं, असल में, कुत्ते के कुएं का इलाज करना एक "फग" चीज था।

वह "बहुत ज्यादा नहीं है" कई चीजों पर निर्भर करता है: जाहिर है इन "टूल्स" का उपयोग न करें तुरन्त, एक कुत्ता कॉलर का उपयोग करके या पानी के स्प्रे के साथ अपने चेहरे को छिड़ककर मर नहीं जाता है, मौखिक सुधारों का उपयोग करके बहुत कम ... कम से कम, तुरंत।

जारी रहेगा ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुराने कुत्ते में पेट बहुत सूजन हैपुराने कुत्ते में पेट बहुत सूजन है
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
कुत्ते को मारने पर कुत्ते रोता हैकुत्ते को मारने पर कुत्ते रोता है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइडअपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड
» » सजा का subtlety (भाग मैं)
© 2022 TonMobis.com