तुम्हारी बालों को एक द्वंद्वयुद्ध के माध्यम से जा रहा है? उसे पाने में उसकी मदद करें

BlogCover_Duelo-01

हैलो दोस्तों, मैं पंचो हूँ!

इसमें कोई संदेह नहीं है कि उदास बालों को देखने से कुछ भी दुखद नहीं है। अवसाद के कारण कई हो सकते हैं, हालांकि आज हम ध्यान केंद्रित करेंगे एक द्वंद्वयुद्ध के कारण अवसाद.

कुत्तों को अपने मालिकों और उनके भाई-बहनों या नाटककारों के साथ बहुत मजबूत भावनात्मक बंधन विकसित करने में सक्षम हैं। यदि आप किसी को बहुत महत्वपूर्ण खो देते हैं (उदाहरण के लिए, उनके मूल मालिक), यह एक विनाशकारी स्थिति हो सकती है।

संकेत है कि आपका कुत्ता शोक में है

PnWb4

मनुष्यों के साथ, कोई भी दो कुत्ते समान नहीं होते हैं या मृत्यु और हानि के लिए प्रतिक्रिया करते हैं। कुछ शारीरिक उदासी के लक्षण दिखा सकते हैं, जबकि अन्य नकारात्मक व्यवहार के लक्षण दिखा सकते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ ऐसे हैं जो भावनात्मक संकट का कोई संकेत नहीं दिखाते हैं।

एक कुत्ते के मामले में जो परिवार के सदस्य को खो देता है, खासकर यदि यह घर या उसके मानव मित्र पर एक और पेलुडिटो है, तो अवसाद का भौतिक संकेत अधिक मात्रा में और लंबे समय तक दिखाई दे सकता है।

आपके कुत्ते को शोक में आने वाले कुछ लक्षण हैं:

  • भूख की कमी
  • पानी की खपत में कमी
  • किसी भी शारीरिक गतिविधि को खेलने या करने में रुचि का नुकसान
  • एक अभूतपूर्व कमाल (कुछ मामलों में)

ये लक्षण धीरे-धीरे हफ्तों या महीनों में भी बढ़ सकते हैं।

यदि आपने अपने कुत्ते में इन लक्षणों को देखा है, तो अपने प्यारे दोस्त को जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को किसी भी संभावित शारीरिक बीमारी से बाहर निकलना सबसे अच्छा है।

अवसाद से दूर करने में मदद करें

2-उदास कुत्ता

कुत्ते की शोक अवधि बहुत लंबी नहीं होती है, इसलिए आप दूसरों को अन्य बिंदुओं के साथ संयम में धैर्य और समझ को दिखाकर अवसाद से उबरने में मदद कर सकते हैं उदाहरण के लिए:




कुत्ते का ध्यान

  • अतिरिक्त ध्यान : अपने कुत्ते को कुछ अतिरिक्त ध्यान देना आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप सामान्य रूप से सामान्य रूप से उनके साथ उतना समय बिताते हैं तो यह और भी प्रभावी होगा।

कुत्ते के साथ लाने वाला बच्चा खेल रहा है

  • उसके साथ खेलें: अपने कुत्ते के साथ गेंद खेलने की तरह कुछ कोशिश करें। एक बार जब आप इसे प्रेरित करते हैं या थोड़ा और सक्रिय इसे बगीचे या पार्क में बाहर ले जाने का प्रयास करते हैं। निश्चित रूप से आप प्यार और ध्यान प्राप्त करने के तथ्य की सराहना करेंगे।

3-सुझाव के लिए आपका-डॉग-सामाजिक

  • मेलजोल: यदि आपका पेलुडिटो अपने साथीों में से एक को खो देता है (उदाहरण के लिए, भाई या बहन) जिसके साथ वह आमतौर पर खेलता है, तो वह निश्चित रूप से अपने नुकसान का सामना कर रहा है। इस मामले में, आप उसे अन्य कुत्तों के साथ रहने के लिए उसकी मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पार्क में, ताकि वह अन्य कुत्तों के साथ बातचीत महसूस कर सके।

खर्च समय के साथ-डॉग-550

  • इसे और समय दें: अपने कुत्ते को अपना अधिक समय देने के जितना आसान कुछ अवसाद से ठीक होने में आपकी मदद कर सकता है। आप निश्चित रूप से ध्यान देंगे कि जितना अधिक समय आप अपने कुत्ते के साथ बिताते हैं, उतना ही खुश आपको थोड़ा ध्यान देना होगा।

hi5

  • नियमित परिवर्तन: दिनचर्या को थोड़ा सा बदलने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए आप रात में उसके साथ चलने की कोशिश कर सकते हैं, दोपहर में नहीं, या अलग-अलग दिनों में ब्रश कर सकते हैं। तो आपका दिमाग परिवर्तन को संसाधित करने में व्यस्त रहेगा और धीरे-धीरे अवसाद को छोड़ देगा।

एक चरम मामले में आप एंटीड्रिप्रेसेंट दवाओं का सहारा ले सकते हैं, हालांकि आपको उनके साथ बहुत सावधान रहना होगा (भले ही पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित किया गया हो) क्योंकि प्रत्येक जीव अलग है और एक अलग तरीके से प्रतिक्रिया कर सकता है।

क्या आपके पास ऐसा कोई मामला है?

इसे हमारे टिप्पणी अनुभाग में साझा करें

एक गले लगाओ

पान्चो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं
एक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता हैएक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता है
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्ते में मौसमी अवसादकुत्ते में मौसमी अवसाद
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षणएक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसादअपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद
मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
» » तुम्हारी बालों को एक द्वंद्वयुद्ध के माध्यम से जा रहा है? उसे पाने में उसकी मदद करें
© 2022 TonMobis.com