पालतू जानवर कौन सी भाषा समझते हैं?

पालतू जानवर कौन सी भाषा समझते हैं?
पालतू जानवर कौन सी भाषा समझते हैं? हम जानवरों को एक शब्द को एक क्रिया से जोड़ने और आवाज के स्वर से संदेश को पकड़ने के लिए सिखा सकते हैं।

पालतू जानवरों के साथ संचार आमतौर पर काफी कठिन होता है। हम चाहते हैं कि हमारे दोस्त हमें समझें जब हम उनसे बात करते हैं और सच्चाई यह है कि, जो कुछ भी हम किसी भी भाषा में कहते हैं, पालतू जानवरों को यह समझना मुश्किल होता है। अब जब हम उन्हें सिखा एक कार्रवाई के साथ एक शब्द से संबंधित, हमारी आवाज की टोन पर संदेश मिलता है और आमतौर पर अनजाने, किसी भी इशारा है कि हमारे पास अतीन्द्रिय लेकिन उन्हें बहुत स्पष्ट हो सकता है बनाते हैं।

यह सब की बात एक आम और दोनों भाषा के लिए समझ में आता है के लिए खोज, इन संदेशों, लघु सटीक, संक्षिप्त हो सकता है और कभी नहीं अलग intonations कि हमारे दोस्त उलझन में है क्योंकि उनके प्राकृतिक प्रतिक्रिया हो जाएगा के साथ एक ही शब्द का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए हमें अनदेखा करें वे जिस भाषा को समझते हैं वह शारीरिक है, और चूंकि उनकी अवलोकन की शक्ति हमारे मुकाबले ज्यादा तीव्र है, इसलिए हमें किसी भी आदेश के साथ इशारा करना होगा। इस तरह संचार के लिए हमारे लिए यह बहुत आसान होगा, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित पालतू जानवर को हमें समझने के लिए हमारी आवाज की आवश्यकता नहीं होगी, बस हमें देखकर पर्याप्त होगा।

कुछ मुझे बताते हैं कि उनके पालतू जानवर उन्हें सबकुछ समझते हैं: ऐसा इसलिए है क्योंकि वे एक साथ बहुत समय बिताते हैं, वे अपने दोस्तों को उनका निरीक्षण करने और समझने के लिए कुछ निश्चित संकेतों को समझने की अनुमति देते हैं। एक यांत्रिक तरीके से हमारी आवाज विभिन्न अभिव्यक्तियों और संकेतों के साथ होती है, भले ही वे हमारी मांसपेशियों के आंदोलन से संबंधित हों, या अलग-अलग परिवर्तनों को हम अपनी भाषा में दें। और वे समझते हैं, यही कारण है कि संचार में इतनी समृद्ध बातचीत होती है।




उपर्युक्त के बारे में, मुझे अपने दोस्त के साथ भाषा के विभिन्न रूपों का प्रयोग करना पड़ा और मैंने जो परिणाम प्राप्त किए हैं वे आश्चर्यजनक हैं और दृश्य संचार के सिद्धांत को मजबूत करते हैं। उदाहरण के लिए, जब एक शब्द वह अपने रास्ते पर आता है बोले बिना एक साथ टहलने और पट्टा के लिए जा रहा है, उसी क्षण कुछ, मैं सिर्फ मुझे आपका ध्यान आकर्षित और मेरे चेहरे पर मेरी क्रोध दिखाने के लिए और टकटकी वह है कि उसके रवैया समझता है रोक यह पर्याप्त नहीं है। वह अपने सिर को कम करता है, तुरंत मेरे पास लौटता है, मेरे बाएं खड़ा होता है और बैठता है। तब से हमारी पैदल दूरी पर चलने वाली गति से किया जाता है और वह मेरी तरफ से अलग नहीं होती है जब तक कि मैं उसे नहीं कहूं कि वह खेल सकती है।

मैंने उन्हें एक ऐसे शब्द का उपयोग करके कुछ अभ्यास करने के लिए भी सिखाया है जिसमें कार्रवाई के साथ कुछ भी नहीं है। उदाहरण के लिए, मैं "लोक्विला" कहता हूं, और वह तुरंत फेंकता है और उसके पैरों को उठाता है और उसके पेट को सहारा देने के लिए उजागर करता है। मेरी आवाज और मेरे शरीर को आंदोलन ही समझता है: भाषा हम बोलते जब दूरी है कि कोई इस तरह है के लिए हमारे मित्रों से हमें यह समझने, उनके लिए दृश्य संचार उनकी भाषा का आधार है और केवल लगता है का उपयोग महत्वपूर्ण नहीं है यह उन्हें उस संपर्क को बनाए रखने और त्वरित मुठभेड़ का उत्पादन करने के विकल्प के रूप में अनुमति देता है।

संक्षेप में, यदि आप अपने दोस्त के साथ एक अमीर समय संचार लें कि तकनीक विकसित करने के लिए करना चाहते हैं, और केवल आप प्राप्त कर सकते हैं क्या आप सवारी, खेल, प्रत्यक्ष के क्षणों, अकेले और किसी भी distractions बातचीत से दूर साझा करते हैं।

पार्क में खेलने के बाद थोड़ी देर के लिए वहाँ बाहर बैठते हैं, उसे पालतू, उससे बात करता है, तो आप समझ में नहीं आता कि आप क्या कहना, अपने हाथों को लग रहा है, अपनी आवाज सुना है और आप घूरते होगा: यह सब यह समझना पाने के लिए लेता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
अपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षणअपने कुत्ते से सीखें: शांत, कुत्ते भाषा के लक्षण
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रमपरिवार में कुत्ते का पदानुक्रम
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
बिल्ली में भाषा में पहुंच हैबिल्ली में भाषा में पहुंच है
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
» » पालतू जानवर कौन सी भाषा समझते हैं?
© 2022 TonMobis.com