बुलडॉग की देखभाल और रोग

https://bulldogingles.bulldogs.com.mx/articulos-e-informacion-util/cuidados-y-enfermedades-del-bulldog/
अंग्रेजी बुलडॉग बिल्कुल कमजोर और बीमार कुत्ते नहीं है, न ही यह दैनिक देखभाल और सौंदर्य के मामले में अत्यधिक जटिलताओं को प्रस्तुत करता है। हालांकि, सच्चाई यह है कि पूर्ण परिस्थितियों में होना निश्चित ध्यान देने की आवश्यकता है, कुछ इस नस्ल और दूसरों के लिए विशिष्ट है जो कई कुत्तों पर लागू किया जा सकता है। उचित बीमारियों की कमी के परिणामस्वरूप कई बीमारियां और चोटें हैं। निवारक देखभाल (टीकाकरण, परजीवी नियंत्रण, स्वच्छता, पोषण, दंत चिकित्सा देखभाल और व्यायाम) आपके कुत्ते को स्वस्थ रखेगी। पुरानी कहावत को याद करें "रोकथाम का एक ग्राम एक उपचार किलो से अधिक मूल्यवान है"।
बुलडॉग के जीवन के प्रत्येक चरण में अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है। हम एक शिशु को जो ध्यान देते हैं वह 30 दिनों से अधिक पिल्ला द्वारा आवश्यक होता है। इसी तरह एक युवा कुत्ते में एक बुजुर्ग के समान नहीं होगा। इसलिए मैं जन्म से वृद्धावस्था तक की मूल देखभाल और उन बीमारियों का वर्णन करूंगा जो उनके जीवन के प्रत्येक चरण में उन्हें परेशान कर सकते हैं।
एक बार जब कि नवजात पुनर्जीवित किया गया है, हम ठीक से कि आक्सीजन के साथ मिलना सुनिश्चित करना चाहिए, श्लेष्मा नीले रंग (नीलिमा) की उपस्थिति फेफड़े के edema, फेफड़े के रोग या हृदय कुरूपता के साथ दिल की विफलता से संकेत मिलता है, लेकिन यह भी हाइपोवेंटिलेशन की वजह से हो सकता है (सांस की दर में कमी आई ) और नवजात शिशु को ऑक्सीजन के प्रशासन के साथ मुआवजा दिया जा सकता है।
वर्तमान में ऑक्सीजन टैंक की सहायता के बिना बुलडॉग को बढ़ाने की कल्पना करना संभव नहीं है। साइनोोटिक पिल्ले, चाहे बीमारी, फेफड़ों की अपरिपक्वता या हाइपोवेन्टिलेशन के कारण, ऑक्सीजन थेरेपी की आवश्यकता होती है और इसे पहले के रूप में बेदखल नहीं किया जाना चाहिए। नीले रंग केवल preputial या योनि के म्यूकोसा और सामान्य (गुलाबी) श्लैष्मिक सिर में देखा जाता है, तो यह अंतर नीलिमा एक हृदय असामान्यता (लगातार धमनी वाहीनी) की वजह से और गरीब रोग का निदान इंगित करता है।
जीवन के पहले 48 घंटों में हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पिल्ला को मां से कोलोस्ट्रम बेकार करना अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस तरह यह एंटीबॉडी में प्रवेश करता है जो इसे संक्रामक रोगों से बचाएगा।
पिल्ले मां से अलग रखा गया है और केवल अंत में, हर 3 घंटे खिलाने के लिए इसके साथ संपर्क है एक अलग गर्मी स्रोत के साथ प्रत्येक रखा जाता है (हीटिंग पैड, गर्मी पैक कभी नहीं foci)। मां पर्याप्त दूध का उत्पादन नहीं करता है, वहाँ बाजार के विकल्प पर उत्पादों रहे हैं के लिए मां के दूध समय से पहले नंबर 8. निपल्स के उपयोग के लिए एक खिला ट्यूब के साथ पिल्लों को दी जानी चाहिए जोखिम भरा है लेकिन से बचने के लिए सावधानी के साथ की कोशिश की जा सकती है bronchoaspiration के कारण pneumonias। बुलडॉग का पेट 20 मिलीलीटर बरकरार रहता है। प्रत्येक 500 ग्राम वजन और इसकी कैलोरी जरूरतों के लिए 25kcal हैं। प्रति 100 ग्राम वजन। यह पेशाब और शौच पिल्ला पहले कुछ हफ्तों प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इस कार्य को मां द्वारा किया जाता बुलडॉग पिल्ले हमारी जिम्मेदारी है, इसलिए जल्दी से ऐसा करने के लिए बच्चों के लिए स्वास्थ्य समस्याएं पैदा विफलता हो जाएगा है।
उन्हें रोजाना वजन का महत्व यह है कि भविष्य की समस्याओं की सराहना करने का यह एकमात्र तरीका है (पिल्ला को दैनिक या लगभग दैनिक वजन प्राप्त करना चाहिए, अन्यथा वह बीमार हो सकता है), भोजन की मात्रा की गणना करें और इसके सामान्य विकास की निगरानी करें।
पिल्ला के बिस्तर की स्वच्छता हानिकारक बैक्टीरिया के साथ संभावित प्रदूषण से बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि अगर वे रक्त तक पहुंच जाए तो बुलडॉग के जीवन, सितसिस के इस चरण में सबसे आम बीमारियों में से एक का कारण बन जाएगा।
दूध का उपयोग 30 दिनों के बाद किया जाता है और इस उद्देश्य के लिए बेचे जाने वाले दलिया के साथ किया जाता है। स्तनपान छोड़ने पर पिल्ले को पहना जाना चाहिए और मां को भी इस समय डूब जाएगा।
टीकाकरण 8 सप्ताह में शुरू होगा और डॉक्टर द्वारा अनुशंसित अनुसूची के बाद शुरू होगा।
दैनिक देखभाल के दृष्टिकोण से (तीन महीने बाद) अंग्रेजी बुलडॉग किसी भी समस्या का सामना नहीं करता है, उसके छोटे बालों को एक विशिष्ट शौचालय की आवश्यकता नहीं होती है, केवल मृत बालों को हटाने के लिए इसे सप्ताह में एक बार ब्रश करें। गंदगी के संचय को रोकने के लिए झुर्री और कानों के लिए नियमित रूप से जांच की जानी चाहिए, जो संक्रमण को ट्रिगर कर सकता है। शौचालय को गीले तौलिए के साथ बच्चे और थोड़ा शिकन क्रीम के साथ किया जाना चाहिए और कानों में वस्तुओं को पेश करने से बचें। गुदा बेकार और नाखून काटने का स्नान और सफाई हर 3 सप्ताह में होनी चाहिए और सप्ताह में एक बार दांतों को ब्रश करना चाहिए।
युवाओं और सभी वयस्कों के ऊपर इस दौड़ के नमूने में छोटे भौतिक सीमाएं हैं जिन्हें उनके मालिकों द्वारा माना जाना चाहिए। इसकी विशेष रूपरेखा उन समस्याओं की एक श्रृंखला का कारण बनती है जो विशेष रूप से श्वसन प्रणाली को प्रभावित करती हैं, क्योंकि उन्होंने फुफ्फुसीय वेंटिलेशन को कम किया है। उन्हें उच्च तापमान पर बहुत अधिक खुलासा नहीं किया जाना चाहिए (हीट एक दुश्मन है जिसके खिलाफ वे असहाय हैं)। अत्यधिक व्यायाम भी खतरनाक है, कभी-कभी कुत्तों को उनकी सीमाओं का एहसास नहीं होता है और बच्चों के साथ बहुत समय खेलकर थक जाता है। जब पहली लक्षण हो (अत्यधिक हाँफने, बुखार, नीले श्लेष्मा झिल्ली) कुत्ते को ताज़ा करने के लिए, यह अच्छी तरह से गीला ठंडे पानी विशेष रूप से सिर, कमर, सीने में साथ है और उसे एक शांत और हवादार जगह में अब भी रखें, अपनी जीभ बाहर खिंचाव है और पशु चिकित्सक के उद्घाटन को साफ़ करने के लिए, पैलेट से घूंघट को हटाने की कोशिश करें, जब तक पशु चिकित्सक न आए।
इसकी सीमाओं के बावजूद, बुलडॉग शारीरिक फिटनेस और एक गर्मी झटका कम है की संभावना को विकसित करने के दैनिक व्यायाम की आवश्यकता है, लेकिन यह बेकार व्यायाम, हिंसक खेल बनाने या इसे अनियंत्रित जाने नहीं चाहिए, इस दम घुट या गंभीर चोट पैदा कर सकता है अपने सदस्यों में केवल सर्जरी के साथ हल किया जाएगा, कभी-कभी इस प्रकार की लापरवाही के परिणाम घातक हो सकते हैं।


उन्नत युग के साथ बुलडॉग प्रगतिशील शरीर में परिवर्तन जमा करते हैं जो बीमारी, शारीरिक कार्यात्मक गिरावट और मृत्यु से जुड़े होते हैं। यह degenerative प्रक्रिया अक्सर संयुक्त रोगों और कशेरुकी डिस्क के पहनने का कारण बनता है जो कुत्ते की गतिशीलता को प्रभावित करता है। पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित एनाल्जेसिक आमतौर पर जानवर को जीवन की अच्छी गुणवत्ता देते हैं। यदि समस्या तीव्र हो जाती है, तो हर्निएटेड डिस्क के कारण पक्षाघात से बचने के लिए शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है।
Cystinuria है, जो मूत्र में अतिरिक्त cystine के कारण मूत्राशय,, दर्द पैदा खून बह रहा है पेशाब करते समय और अगर यह व्यवधान उत्पन्न मूत्रमार्ग मृत्यु हो सकती है में क्रिस्टल और पत्थर के गठन है। यह किसी भी उम्र में हो सकता है लेकिन पुराने कुत्तों में अधिक आम है। संयुक्त राज्य अमेरिका में बुलडॉग सिस्टिनुरिया के मामलों के लिए नंबर 1 नस्ल है।

मोटापा आमतौर पर पुराने कुत्तों में एक और समस्या है और लोगों में, यह स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। कम-कैलोरी आहार के साथ, यदि आवश्यक हो, तो उसे खिलाकर अपने कुत्ते के वजन पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए मालिक की ज़िम्मेदारी है,
कि सस्ते याद रखें एक बुलडॉग सबसे महत्वपूर्ण बात यह प्राप्त करने के लिए महंगा है (उन्हें केवल कुत्ते में समाचार पत्रों में से पता चलता नहीं मिल) "सस्ते" प्रतियां कि शुद्ध बुलडॉग हो रहे हैं से बचने के लिए, लेकिन गंभीर समस्याओं के साथ विशेष प्रजनकों और प्रतिष्ठा के साथ जाने के लिए है वंशानुगत स्वास्थ्य। पर्याप्त प्रजनन कार्यक्रम का अनुकरणीय उत्पाद स्वस्थ है, वंशानुगत बीमारियों से मुक्त, अधिक आकर्षक है और किसी अन्य नस्ल की तुलना में पशु चिकित्सक को अक्सर बार-बार जाना नहीं है।

अंग्रेजी बुलडॉग में सबसे आम वंशानुगत बीमारियां हैं:

आर्थोपेडिक्स: पेटेला का जन्मजात विस्थापन (असामान्यता और एक या दोनों घुटनों में दर्द)
कार्पस का विचलन (कलाई की ऊंचाई के लिए पूर्ववर्ती अंग वक्र)
स्पाइना बिफिडा और हेमिवरटेब्रा (रीढ़ की हड्डी की विकृतियां)
हिप डिस्प्लेसिया (हिप संयुक्त में विकृति)




आंखें: तीसरी पलक ग्रंथि का विघटन (इसे एक या दोनों आंखों के भीतरी किनारे पर गोलाकार गुलाबी मांस के रूप में देखा जाता है)
Entropion। (पलक आंखों में घुमाया जाता है और पलकें कॉर्निया को चोट पहुंचाती हैं)
श्वसन: ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम (बहुत लंबे मुलायम ताल के कारण श्वसन की कमी, और बहुत बंद नाक)
लारेंजियल हाइपोप्लासिया (बहुत छोटा लारनेक्स)

त्वचाविज्ञान: खरोंच Demodésica

कार्डियक: पल्मोनरी धमनी स्टेनोसिस और पेटेंट डक्टस आर्टिरियोसस (दिल की असामान्यताएं)

पाचन: क्लेफ्ट ताल (तालाब में नाली जो साइनस के साथ मौखिक गुहा को संचारित करती है)

प्रजनन: एकतरफा या द्विपक्षीय क्रिप्टोरिडिज्म (एक या दोनों टेस्टिकल्स की अनुपस्थिति)
डिम्बग्रंथि असंतुलन प्रकार 1 (त्वचा की समस्याओं का कारण बनता है, गर्मी के दौरान अत्यधिक रक्तस्राव होता है
बांझपन)।

मूत्र: सिस्टिनुरिया

अन्य: अनासरका (सामान्यीकृत एडीमा: त्वचा, थोरैक्स, पेट, खोपड़ी और अंग)
उभयलिंगी हर्निया
बहरापन
एक बुलडॉग के भविष्य के मालिक इस सूची, कई विरासत में मिला स्थिति है कि जाति को प्रभावित कर सकते को देख कर चिंतित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन जिम्मेदार प्रजनन उन्हें धीरे-धीरे समाप्त हो गया है, लेकिन लोग हैं, जो अनियोजित बढ़ा, एकमात्र उद्देश्य के लिए , उनमें से लाभ के लिए अपने पशुओं का फायदा उठाने को बेचने-कुत्तों और छद्म प्रजनक जो लोग अपने कुत्तों को इन अवांछनीय जीन रखने रहे हैं और खरीद पता नहीं के साथ खेल के परिणामों के लिए दे रही है, बहुत समरक्त माता-पिता (भाई बहन, बच्चों के साथ माता-पिता), या अन्य जातियों के साथ पार हो गए।
यह कुत्तों खरीदने कि इन जीनों का प्रचार और शारीरिक पूर्णता, स्वभाव और विशेष रूप से की तलाश में दौड़ के सुधार के लिए केवल खेलने के लिए नए ब्रीडर सलाह दे सकते हैं से बचने के लिए जो लोग एक गंभीर गाइड लोगों में पले का कार्य है अधिक से अधिक प्रतियां आप सलाम करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभालपुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल
अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभालअंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
अपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंअपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करें
बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंबुलडॉग की देखभाल कैसे करें
» » बुलडॉग की देखभाल और रोग
© 2022 TonMobis.com