घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखें

कुत्ते गुडग नाखून काट लें

कुत्तों को अपने शरीर को अच्छी तरह से देखभाल करने की आवश्यकता होती है और सबसे समस्याग्रस्त भागों में से एक उनकी नाखून है, इसलिए यह आवश्यक है कि आपके कुत्ते बहुत लंबे न हों। कुछ सरल चरणों के साथ, आप प्राप्त कर सकते हैं घर पर करो

, इस तरह के स्नान या कंघी, और के रूप में अन्य देखभाल की तरह अपने कुत्ते कि पशु चिकित्सक के पास यात्रा खूंखार, रोकने, हालांकि यह स्पष्ट है कि वे पेशेवरों हैं और हमेशा बेहतर होगा condiciones.En Gudog आप एकदम सही हालत में अपने कुत्ते को रखने में मदद करना चाहते हैं, इसलिए हम आपको इस सुझाव की श्रृंखला देते हैं घर पर अपने कुत्ते की नाखून काट लें.

अपने कुत्ते की नाखूनों को काटने का क्या कारण है?

कुछ लोग सोच सकते हैं कि कुत्ते की नाखून साधारण सौंदर्यशास्त्र द्वारा कट जाती हैं, लेकिन यह पूरी तरह गलत है। यदि आपके कुत्ते की नाखून बहुत बढ़ती हैं, तो वे चलने पर असुविधा और दर्द पैदा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अपने शरीर को खराब मुद्राओं में भी आदी कर सकते हैं जो स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं। कई मामलों में, कुत्तों को शहर के चारों ओर घूमने के कारण नाखून कटौती की आवश्यकता नहीं होती है, वे "प्राकृतिक" तरीके से पहनते हैं।

नाखून काटने के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें

जब ऐसी परिस्थितियों की बात आती है जो उनके लिए असहज हो सकती हैं, तो कुत्ते बच्चों के रूप में कार्य करते हैं। यदि आप सक्रिय हैं और खेलने के लिए उत्सुक हैं तो आप शांत और थके हुए हैं, तो यह बहुत आसान होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि कटौती करते समय कुत्ता आरामदायक हो, इसलिए आपको इसे इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए, चूंकि वह एक पिल्ला है, आप प्रदर्शन करना शुरू कर सकते हैं छेड़छाड़ अभ्यास , अपने पैरों को एक-एक करके अपने हाथों में कैसे पकड़ें या दिन में एक बार अपने पैरों को वापस खींचें, जब तक कुत्ता घबराहट या तनाव के लक्षण न दिखाए। जितनी जल्दी आप शुरू करेंगे, उतना आसान काम पिछले कुछ वर्षों में होगा। अपने पसंदीदा खिलौने या भोजन के साथ उपकरण को संबद्ध करें, यह इस कार्य में बहुत मदद करेगा।

यह नाखून काटने का समय है

सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि कटौती करने के लिए आप किस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। सबसे आम हैं:

  • आम कैंची या नाखून चप्पल. उनके पास मनुष्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले समान आकार होते हैं, लेकिन कुत्तों के अनुकूलन के साथ।

नाखून कुत्ते की नाखून चप्पल gudog

  • गिलोटिन कोर्टेनास. यह सामान्य कैंची की तुलना में मजबूत है, इसलिए यह बड़ी कुत्ते नस्लों के लिए सिफारिश की जाती है।

नाखून कुत्ते की नाखून क्लिपर guillotine gudog

  • इलेक्ट्रिक फाइल. यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा बढ़ने नहीं देते हैं तो यह आपके कुत्ते की नाखूनों को नरम करने के लिए काम करेगा।

नाखून कुत्ता इलेक्ट्रिक फाइलर गुडोग

अब जब आप इन उपकरणों को जानते हैं, तो यह काम करने के लिए समय है। यदि संभव हो, तो कुछ लो कैंडी अपने कुत्ते को इनाम देने के लिए कि वह कितना अच्छा व्यवहार करता है और जब आप उसकी नाखूनों को ट्रिम करते हैं तो वह कितना शांत होता है।




शुरू करने के लिए, आपको यह पहचानना होगा कि आपके कुत्ते की नाखून में अलग-अलग हिस्से हैं। यदि यह सफेद है, तो आप आसानी से अंतर कर सकते हैं hyponychium, वह है, गुलाबी हिस्सा, जो दर्द का कारण बनता है अगर इसे काटा जाता है क्योंकि यह जीवित ऊतक है। काले नाखून होने के मामले में, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और कट के दौरान थोड़ा कम जाना चाहिए।

कुत्ते नाखून कैसे कटौती करें

फोटो: mascotaking.com

अपने कुत्ते के पैर को मजबूती से पकड़ने की कोशिश करें, लेकिन अपने पौधों को गुदगुदी से बचें, क्योंकि यह चुप नहीं रहेगा। कटौती करने के लिए अपने नाखून के आकार को ध्यान में रखें, उस क्षेत्र को स्पर्श करें जिसे आप काटना चाहते हैं और इसे करें। आपको संदेह नहीं होना चाहिए या डरना चाहिए क्योंकि कुत्ता नोटिस करेगा।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप स्पर्स को काटना न भूलें, क्योंकि यदि वे बहुत लंबे हैं तो वे आपके कुत्ते को भी नुकसान पहुंचाएंगे।

अगर मैं ज्यादा नाखून काटूं तो मुझे क्या करना चाहिए?

आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते की नाखून केशिका से भरा है, इसलिए इसे बहुत सावधानी से काटा जाना चाहिए। यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो ऐसा करने के लिए पेशेवर को सीधे जाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि गलत कटौती कुत्ते को खून बहने का कारण बन सकती है।

यदि आप इसे स्वयं करने का निर्णय लेते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके पास हाथ है अस्थिर पाउडर यदि आप कुत्ते को चोट पहुंचा सकते हैं और खून बहते हैं तो घाव पर इसे लागू करने के लिए। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।

कुछ मामलों में, कुत्ते को खून बहना जारी रख सकता है, इसलिए यदि आप मानते हैं कि आपका कुत्ता बहुत अधिक रक्त खो रहा है, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ।

अब जब आप जानते हैं कि अपने कुत्ते की नाखूनों को कैसे काटना है, तो आप उसकी देखभाल करने के और तरीके क्यों नहीं खोजते? आप के बारे में और अधिक सीखने में रुचि हो सकती है  अपने कान कैसे साफ करें , कैसे ठीक से स्नान करने के लिए  या  अपने दांत कैसे साफ करें.

उम्मीद है कि यह जानकारी उपयोगी है और आपके कुत्ते की नाखूनों को और अधिक शांति और सुरक्षा के साथ चुनौती देने का चुनौती है। क्या आपके पास देने वालों को देने के लिए कोई सलाह है? हमें बताने में संकोच मत करो! आप हमें फेसबुक पर पा सकते हैं, चहचहाना या Instagram।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
बिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखेंबिल्लियों की नाखूनों का ख्याल कैसे रखें
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
» » घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखें
© 2022 TonMobis.com