मेरा पाग कुत्ता डूबता है - कारण और समाधान

मेरा पाग कुत्ता डूबता है - कारण और समाधान

आप अपने आराध्य पाग कुत्ते के साथ पार्क के माध्यम से चल रहे हैं, आप इसे अपने सामान्य कॉलर के साथ अपने कॉलर के साथ पहनते हैं और फिर भी, और अचानक, आपका कुत्ता धीमा होना शुरू कर देता है और एक ध्वनि को उत्सर्जित करता है जैसे वह डूब रहा है। आप स्पष्ट रूप से डरते हैं ... Iquest- क्या होता है?

वास्तव में, वह डूब नहीं रहा है। जब वह "रिवर्स स्नीज़" नामक एक क्रिया करने के लिए शुरू होता है तो पग का सबसे अच्छा मानव मित्र घबरा सकता है। हालांकि यह कष्टप्रद है, सौभाग्य से यह कुत्ते के लिए घातक नहीं है बल्कि बल्कि इसकी प्रकृति का हिस्सा है नस्लीय। देखभाल करने वालों के रूप में महत्वपूर्ण बात यह समझना है कि क्या हो रहा है और क्यों, हमारे पालतू जानवरों को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए।

ExpertoAnimal द्वारा निम्न आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम रिवर्स छींक के बारे में सभी जानकारी, कारणों और समाधानों का विस्तार करेंगे। इस तरह, हम लोकप्रिय पुष्टि को दूर करेंगे " मेरा पाग कुत्ता डूब गया "।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी बिल्ली डूब रही क्यों है?
सूची

ब्राचिसफेलिक्स ... वे क्यों डूबते हैं?

पग एक हैं कुत्तों की नस्ल ब्रैचिसेफला के रूप में जाना जाता है . वे एक समान निचले जबड़े, एक अधिक कॉम्पैक्ट ऊपरी जबड़े, और एक छोटा, लगभग फ्लैट चेहरा और नाक होने के लिए पैदा हुए हैं। यह विशेषता जो उन्हें अलग करती है और उन्हें दुनिया की सभी जातियों में विशेष बनाती है, उन्हें बहुत अच्छी बनाती है, लेकिन साथ ही, यह श्वसन समस्याओं का कारण बनती है। सभी पाग देखभाल करने वाले आपके पालतू जानवरों द्वारा बनाए गए शोर की विविधता और विविधता को देखते हैं। वे ठीक से सांस नहीं लेते हैं और उनमें से अधिकतर सोते समय घोंसला करते हैं।

बीमारियों या श्वसन की स्थिति में "डूबने" है, जो इस पल से, हमें इसे इस तरह से नहीं बुलाया जाना चाहिए क्योंकि आपका कुत्ता वास्तव में डूब नहीं रहा है। विशेषज्ञ जो इस शर्त को देते हैं वह नाम " रिवर्स छींक ", जो, सभी पग समय-समय पर पीड़ित हैं।

यह समस्या लगभग एस्फेक्सिया के रूप में व्यक्त की जाती है और कुत्ते को अपनी गर्दन का विस्तार करना और उसकी पीठ को पीछे रखना सामान्य बात है। यदि हम बोलचाल से बात करते हैं, तो छींकने के साथ कुत्ते हवा को निकास के साथ निकाल देगा, लेकिन इस विपरीत छींक के साथ हवा को श्वास दिया जा रहा है। जैसे ही हवा कुत्ते के जीव में प्रवेश करती है, पग एक ऐसी आवाज को उत्सर्जित करता है जो एक भारी खांसी या एक गंदगी के साथ एक गहरे घोंघा लग सकता है। ये एपिसोड जो एक मिनट तक चल सकते हैं, आते हैं और काफी जल्दी जाते हैं और कुत्ते के जीवन में होते हैं।




पाग और अन्य ब्रैचिसेफलिक कुत्तों में एक छोटा सा नाक का मार्ग होता है और एक उन्नत श्वसन तंत्र होता है जो पैदा करता है सामान्य रूप से सांस लेने में कठिनाइयों . इसी प्रकार, इस प्रकार की शरीर रचना के साथ, आपका पाग कुत्ता मुलायम ताल और गले की जलन के लिए प्रवण होता है। यह जलन इस प्रकार के "छींकने" के कारणों में से एक है।

ब्राचिसफेलिक्स ... वे क्यों डूबते हैं?

रिएक्टिवेटर्स

उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को एलर्जी से निदान किया जाता है, तो उसका रिवर्स छींक अधिक बार होगा। परेशान हैं (जैसे धूल, पराग, सफाई उत्पादों और इत्र) जो इन प्रकार की प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं और उन्हें और भी खराब कर सकते हैं। यह कुत्ते से कुत्ते में बदल जाएगा। पग खेल और अभ्यास के साथ बहुत उत्साहजनक है, और यह एक एपिसोड भी उत्पन्न कर सकता है। इसी तरह, एक बेताब तरीके से खाने और पीने से इसे समान रूप से उकसाया जा सकता है।

आम तौर पर, यह आपके कुत्ते को रिवर्स छींकने के लिए पशु चिकित्सक को लेने के लिए कड़ाई से जरूरी नहीं होगा, लेकिन यदि आप एलर्जी हैं और हमले स्थिर और भारी हो जाते हैं, तो आपको उसे एक प्रदर्शन करने के लिए ले जाना होगा एंटीहिस्टामाइन आधारित उपचार.

रिएक्टिवेटर्स

उसकी मदद कैसे करें?

  1. अगर आपके कुत्ते के कुत्ते के पास हार है, तो दान करें। इन नस्लों के लिए यह बेहतर है दोहन ​​या छाती क्योंकि यह गले के क्षेत्र में दबाव कम कर देता है। हार के साथ क्या होता है कि जब आप इसके साथ चलने के लिए बाहर जाते हैं और किसी कारण से आप इसे खींचते हैं, तो आप एपिसोड को बढ़ावा दे सकते हैं।
  2. यदि एपिसोड बहुत बार या गंभीर हैं, तो आप कर सकते हैं दबाव से छुटकारा पाएं नाक पर एक अंगूठे रखो।
  3. हमले के समय आप सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं उसे शांत करने में मदद करें एक शांत आवाज में उससे बात कर रहे थे (जैसे कि उसे अस्थमा का दौरा पड़ा) और अतिवृद्धि से बचने की कोशिश करें। इसके बाद, उसे अपने गले में एक मज़ेदार मालिश दें ताकि उसे छींकने से रोकने में मदद मिल सके और धीरे-धीरे निगलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए धीरे-धीरे उसके नाक चुराएं। इसके अलावा, यह गले की जलन से छुटकारा पायेगा।
  4. पीने की कोशिश करो जलन को खत्म करने के लिए जितना संभव हो उतना पानी।

दुर्भाग्य से, जब आप अपने पग को सांस लेने के लिए चुटकुले करते हैं तो आप इसके बारे में इतना कुछ नहीं कर सकते हैं। यह एक शर्त है जो कुत्ते के जन्म से आता है और, जबकि आप इसे सुधारने में मदद कर सकते हैं, इसे कम कर सकते हैं और जीवन को आसान बना सकते हैं, आप इसे पूरी तरह से खत्म नहीं कर सकते हैं। सौभाग्य से और जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, रिवर्स छींकने से आपके कुत्ते को घातक खतरा नहीं होता है.

उसकी मदद कैसे करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पाग कुत्ता डूबता है - कारण और समाधान , हम आपको श्वसन रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में रिवर्स छींककुत्तों में रिवर्स छींक
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
गुणवत्ता बाल एक्सटेंशन का महत्वगुणवत्ता बाल एक्सटेंशन का महत्व
अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?अगर मैं उसके साथ नहीं हूं तो मेरा कुत्ता क्यों नहीं खाता?
मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?मेरी बिल्ली क्यों घबरा रही है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?
बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?बिल्लियों के लिए रैटल क्यों नहीं हैं?
मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?
» » मेरा पाग कुत्ता डूबता है - कारण और समाधान
© 2022 TonMobis.com