कक्षाओं या काम में प्रवेश करते समय अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें?

कक्षाओं या काम में प्रवेश करते समय अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें?
सीसी छवि: जोस लुइस कैनालेस

मार्च पहुंचे और हम में से कई लोगों के लिए स्कूल, विश्वविद्यालय और, ज़ाहिर है, काम करते हैं। कोई और अवकाश घंटे और मनोरंजक छुट्टियां नहीं - लेकिन हम अपने व्यस्त जीवन में वापसी करने के लिए क्या करते हैं हमारे प्यारे पालतू जानवरों को प्रभावित न करें ?.

दुर्भाग्य से, नियमित रूप से वापसी न केवल हमें प्रभावित करती है, क्योंकि हम अन्य चीजों के बीच जल्दी उठते हैं, लेकिन अक्सर हमारे पालतू जानवरों के लिए दुखद परिणाम होते हैं, क्योंकि उन्हें घर पर अकेले लंबे समय तक खर्च करना पड़ता है, कभी-कभी पूरे दिन, इसलिए, यह महत्वपूर्ण है मनोरंजन विकल्पों की तलाश करें और इस प्रकार से जुड़े भयानक परिणामों को कम कर देता है तनाव यह क्या है।




विकल्पों में से हैं:

  1. एक बनाओ डायरी कि हमारी दैनिक गतिविधियों को शामिल करने के अलावा, हमारे कुत्ते के भी शामिल हैं, उदाहरण के लिए, हमें रोज़ाना प्रस्तावित करें उन्हें चलने के लिए बाहर ले जाओ , सुबह या दोपहर के दौरान, या दोनों बार हो सकता है, इसलिए हम चिंता के घंटों को कम कर देंगे और अभ्यास स्थायी रूप से थक जाएगा और हमारे आगमन के इंतजार को कम करने, सोने या आराम करने में अधिक घंटे बिताएगा। यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि यह गतिविधि न केवल हमारे कुत्ते के लिए लाभ लाती है, बल्कि हमारे लिए भी, हम व्यायाम करते हैं, हमारी शारीरिक स्थिति में सुधार करने के लिए प्रबंधन करते हैं और इसलिए हम तनाव को कम करते हैं जो निश्चित रूप से हमारी दैनिक गतिविधियों में वापसी के साथ आता है, इसलिए , हम अपने जीवन की गुणवत्ता और हमारे पालतू जानवरों की गुणवत्ता में सुधार करते हैं .
  2. छोड़ना खिलौने, लेकिन लंबे समय तक चलने वाले या वे अकेले किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता के बिना उनका उपयोग कर सकते हैं, इसका उदाहरण, खिलौने हैं जो भोजन को अंदर रखने की अनुमति देते हैं, या पैट या सॉसेज से भरे पेय की एक साधारण बोतल। इसके साथ आप अपने पालतू जानवरों का ध्यान आकर्षित करने, व्यस्त रहने और प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए अधिक समय के लिए मनोरंजन करते रहेंगे।
  3. पर विचार करें अंतरिक्ष आपके घर में क्या है? यदि यह पर्याप्त नहीं है, हाँ या हाँ, आपको इसे चलने के लिए बाहर निकालने का काम देना चाहिए, उदाहरण के लिए, अपार्टमेंट में रहने वाले कुत्तों को दिन में कम से कम एक चलने की आवश्यकता होगी। ऐसे मामलों में जहां आंगन बड़े होते हैं और चलाने के लिए पर्याप्त जगह होती है, हम निर्माण कर सकते हैं बाधाओं साधारण सामग्री जो हमारे पास घर पर अकेले व्यायाम करने के लिए है। बेशक, कुछ ऐसा जो हमें करना चाहिए उन्हें बंधा छोड़ना है , यह केवल चीजों को और खराब कर देगा और चिंता और तनाव को और भी बढ़ाएगा, और इसलिए आपकी वापसी पर आपके पास तेजी से हाइपरकिनेटिक और अनियंत्रित कुत्ता होगा, केवल उत्पन्न होगा जानवर पर नकारात्मक प्रभाव और इसलिए अपने जीवन में।
  4. उन्हें प्रदान करें आराम करने के लिए आरामदायक जगह , गद्दे या कंबल, हमारे कुत्ते को लंबे समय तक आराम से आराम करना चाहते हैं और इसलिए, ऐसा करने में खुशी होगी और इस पर अधिक समय व्यतीत होगा।
  5. याद रखें कि प्रेम का प्रदर्शन हमेशा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि हमारे पास कम समय नहीं है, हम उन्हें पकड़ने और उन्हें ध्यान में रखकर रोक देंगे, वे अपने मालिकों के प्यार के संकेतों की बहुत सराहना करते हैं और इसलिए, उनके व्यवहार में यह सरल कार्य आवश्यक है और व्यवहार।
  6. आखिरकार, "कुत्ते के वॉकर" हैं, जिनके मिशन उन्हें कई बार चलना है जब आप नहीं कर सकते हैं, इस गतिविधि को जितनी बार चाहें उतनी बार पूरा करते हैं। बेशक, एक दोस्त या रिश्तेदार इस काम को पूरा कर सकता है, जिससे आप अपने प्यारे दोस्त के कल्याण में मदद कर सकते हैं।

दुर्भाग्यवश हमें सभी को अपने काम या अध्ययन के जीवन में वापस जाना चाहिए, हमारी ज़िम्मेदारी है और हमें उनका पालन करना होगा, जिसका मतलब यह नहीं होना चाहिए कि हम अपने पालतू जानवरों को त्यागें, इसके विपरीत, एक साथ काम करें ताकि हमारे दोस्त को फिर से उपयोग करने के लिए उपयोग किया जा सके अकेले लंबी अवधि बिताएं और इसका हमेशा बुरा समय नहीं होना चाहिए। इसलिए, पालतू जानवर होने का निर्णय लेने के दौरान हमें बहुत ज़िम्मेदार होना चाहिए और इस मुद्दे पर विचार करना चाहिए, जो कि जीवन की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण और अनुवांशिक है। इन छोटी युक्तियों को ध्यान में रखते हुए, आप अपने कुत्ते को खुश कर देंगे और थोड़ा सा वह इस विचार के लिए उपयोग करेंगे। इसे आज़माएं, आप जो परिणाम प्राप्त कर सकते हैं उस पर आपको आश्चर्य होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के साथ क्या हो सकता है अगर मैं उसे हर दिन चलने के लिए बाहर नहीं ले जाता?मेरे कुत्ते के साथ क्या हो सकता है अगर मैं उसे हर दिन चलने के लिए बाहर नहीं ले जाता?
स्कूल में वापसी आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करती है?स्कूल में वापसी आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करती है?
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
इस कुत्ते में स्कूल के साथ चिंता से बचेंइस कुत्ते में स्कूल के साथ चिंता से बचें
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
कुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैंकुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैं
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
» » कक्षाओं या काम में प्रवेश करते समय अपने पालतू जानवर के साथ क्या करें?
© 2022 TonMobis.com