कुत्तों के लिए घर घर्षण खेल

कुत्तों के लिए घर घर्षण खेल

लगभग के साथ 300 मिलियन घर्षण रिसेप्टर्स , आपके कुत्ते और नाक का नारा मुख्य तरीका है जिसके माध्यम से हमारा मित्र अपने पर्यावरण को समझने में सक्षम है। हम सबसे महत्वपूर्ण भावना के बारे में बात कर रहे हैं और जो सबसे लंबे समय तक रहता है, चूंकि वृद्ध और शर्मीली कुत्तों में, गंध कम से कम अपर्याप्त क्षमता है।

अपने कुत्ते की गंध को उत्तेजित करने से आप अपने साथ अपने बंधन को बेहतर बनाने में मदद करेंगे और इसके अलावा, विभिन्न खेलों के माध्यम से उसे स्वस्थ बनाएंगे आपके पालतू आराम करेंगे , एक मजेदार तरीके से तनाव और चिंता से परहेज। Iquest- और जानना चाहते हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको कुछ दिखाते हैं कुत्तों के लिए गंध खेल.

आप में रुचि भी हो सकती है: घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
सूची

बोया

यह खेल है सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली चालों में से एक ताकि एक कुत्ता पूरी स्थिति में हो विश्राम और कल्याण उसी समय वह अपनी गंध गाता है।

हम खोज या बुवाई के बारे में बात कर रहे हैं, एक अभ्यास जिसमें बाहरी भोजन में कुछ फ़ीड या कुत्ते के व्यवहार फैलाने होते हैं। आपके पालतू जानवरों के पास अपने परिवेश को स्वतंत्र रूप से और एक स्वादिष्ट इनाम की तलाश में एक अच्छा समय होगा। यह गेम उन कुत्तों के विश्राम के लिए भी आदर्श है जो पीड़ित हैं तनाव या चिंता.

बाहरी जगह पर गंध के इस खेल का अभ्यास करना उचित है, जैसा कि यह हो सकता है एक जंगली क्षेत्र , उदाहरण के लिए, जिसमें कुत्ते को भोजन के टुकड़े खोजने के लिए कठिन प्रयास करना पड़ता है।

बोया

पुरस्कार के साथ छिपने की जगह

किसी भी कुत्ते के लिए ठीक से गंध उत्तेजित करना फायदेमंद है, हालांकि बीगल या टेरियर जैसी नस्लों की ट्रैकिंग इन गतिविधियों का आनंद लेंगी।

छिपाने और तलाशना भी बहुत फायदेमंद होगा आज्ञाकारिता में सुधार अपने कुत्ते के, क्योंकि इस मामले में, जब तक आपका कुत्ता पहले से ही इस आदेश को एकीकृत कर चुका है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप खेल के समय को "iexcl-खोज!"अगर आपका कुत्ता अभी तक इस आदेश को नहीं जानता है, तो इस खेल को खेलना शुरू करना आपको इसे आसान और अधिक मजेदार समझने में मदद करेगा।




आप इसे अपने घर के अंदर या बाहर ले जा सकते हैं, और इसके लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसका उपयोग करें गंध भोजन या फ़ीड आपको क्या करना चाहिए एक सुलभ कोने में छुपाएं अपने पालतू जानवर के लिए

फिर अपने कुत्ते को अपने खजाने के आस-पास घूमने के लिए आमंत्रित करें और जब आपको अपना इनाम मिलेगा तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप डोल्नो स्नेह के साथ खोज को सकारात्मक रूप से मजबूत करें। एक बार आपके कुत्ते ने इस अभ्यास को आत्मसात कर लिया है, तो आप अप्रत्याशित स्थानों में भोजन छुपाकर कठिनाई की डिग्री बढ़ा सकते हैं।

पुरस्कार के साथ छिपने की जगह

हाथ में पुरस्कार

यह खेल न केवल बनाया जा सकता है भोजन के साथ कुत्तों के लिए उपयुक्त है लेकिन इसका उपयोग करना भी एक अच्छा विचार है थोड़ा खिलौना कि आपके पालतू बहुत अच्छी तरह से जानता है और इसलिए गंध से पूरी तरह से पहचान सकते हैं।

  1. दोनों हाथों से भोजन (या खिलौना) को संभालें, इस तरह हम यह हासिल करेंगे कि दोनों गंध दोनों हाथों में लगाए गए हैं।
  2. अपने बंद मुट्ठी में से एक में पुरस्कार या चुने हुए खिलौने को छुपाएं, दूसरा स्पष्ट रूप से खाली होना चाहिए।
  3. उसके हाथ बंद दिखाओ और उसे चूसने दो। आपको कभी भी पुरस्कार देखने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  4. आपका कुत्ता उसके पंजा के साथ इंगित करेगा या उस हाथ को नाराज करेगा जिसमें आप पुरस्कार छुपा रहे हैं।
  5. खोलें और इनाम दें, लेकिन यदि आप गलत हाथ को इंगित करते हैं, तो इसे खोलें, दिखाएं कि इसमें कुछ भी शामिल नहीं है और गेम को फिर से शुरू करें।

यह सामान्य है कि शुरुआत में या कभी-कभी आपका कुत्ता गलत हो सकता है, लेकिन खेलना सीखेंगे समय के साथ और गंध की भावना को तेज करने के लिए, कुछ बहुत सकारात्मक है। आप कर कर कठिनाई की डिग्री बढ़ा सकते हैं ट्रिलरो गेम कुत्तों के लिए

हाथ में पुरस्कार

खेल आपके कुत्ते के लिए आवश्यक है

कुत्तों बहुत मिलनसार जानवर हैं, उन्हें अपने पर्यावरण से संबंधित होने की ज़रूरत है और इस संचार को संभव बनाने के लिए गेम एक शानदार तरीका है।

जैसे ही सवारी, भोजन या पशु चिकित्सा देखभाल आपके पालतू जानवर के जीवन में बहुत उपस्थित होना चाहिए, ध्यान रखें कि गेम भी बहुत महत्वपूर्ण है और इसके लिए अपनी गंध और अपने दिमाग को उत्तेजित रखें आपको इन गतिविधियों को नियमित रूप से करना होगा।

खेल आपके कुत्ते के लिए आवश्यक है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए घर घर्षण खेल , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेलघर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
घर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेलघर पर अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए 6 खेल
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्तों की सुपर गंधकुत्तों की सुपर गंध
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
» » कुत्तों के लिए घर घर्षण खेल
© 2022 TonMobis.com