Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन

Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन

लीशमनियासिस या leishmaniasis परजीवी द्वारा प्रेषित एक गंभीर परजीवी बीमारी है लीशमैनिया. यह प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करता है और लक्षण बहुत भिन्न हो सकते हैं। दौड़, आकार और अन्य कारकों के आधार पर, रोग अलग-अलग व्यवहार करता है। इसलिए, आपके पशुचिकित्सा आपको सलाह देने के अलावा, आपके जीवन की आदतों और विशेष रूप से अपने आहार का ख्याल रखना आवश्यक है।

Leishmania हमारे कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है, इसलिए इसे मजबूत करने और तनाव या अचानक परिवर्तन के बिना पर्यावरण प्रदान करना आवश्यक है। बीमारी के उन्नत चरणों में, गुर्दे और यकृत प्रभावित हो सकते हैं। तो एक अच्छा आहार और स्वस्थ जीवन शैली की आदतें आपके कुत्ते को अपनी सुरक्षा में वृद्धि करने में मदद करेंगी। विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि क्या होना चाहिए Leishmaniasis के साथ कुत्तों को खिलााना.

आप में रुचि भी हो सकती है: न्यूफाउंडलैंड कुत्ते को खिलााना
सूची

प्रोटीन

जबकि अत्यधिक खपत प्रोटीन यह हमारे कुत्ते के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है, उन्हें कम करना भी खतरनाक है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रोटीन गुणवत्ता और पशु मूल के हैं, क्योंकि ये अधिक आसानी से ऊतक में परिवर्तित हो जाते हैं, और गुर्दे को मजबूर नहीं करते हैं।

यदि कुत्ते के गुर्दे बीमारी से प्रभावित नहीं होते हैं तो प्रोटीन सेवन में अधिक प्रतिबंध करना जरूरी नहीं है। यदि, दुर्भाग्य से, यह मामला है, यह सुविधाजनक होगा। इस प्रकार हम प्रोटीन संश्लेषण और फॉस्फोरस प्रतिधारण के अवशेषों को कम करते हैं।

हमें आपको प्रदान करना होगा आसानी से पचाने वाले प्रोटीन मांसपेशी द्रव्यमान की वसूली में योगदान करने के लिए। यदि आप घर का बना खाना देते हैं तो चिकन या सैल्मन एक अच्छा विकल्प है। दूसरी ओर, फ़ीड आमतौर पर पहले से ही आसान पाचन के प्रोटीन होते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट

एंटीऑक्सीडेंट वे आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के लिए आवश्यक हैं। लीशमानिया से प्रभावित प्रत्येक गन्ना के लिए उपयुक्त संयोजन पर आपको सलाह देने के लिए आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

विटामिन ए, ई और सी एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे ऑक्सीकरण के खिलाफ कोशिकाओं की रक्षा करते हैं और बीमारी से उत्पन्न घावों और एक्जिमा की वसूली में योगदान देते हैं। कुत्ते के शरीर द्वारा विटामिन सी का उत्पादन नहीं होता है, इसलिए हमें इसे आवश्यकतानुसार अपने आहार में शामिल करना होगा।

एंटीऑक्सिडेंट सब्जियां, फल और पूरे अनाज में मौजूद होते हैं, लेकिन आपके कुत्ते के लिए सही मात्रा में खाना मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे पूरक के रूप में देना सर्वोत्तम होता है। कुत्तों के लिए अच्छे फल और सब्ज़ियों पर हमारे लेख की जांच करें, और उन सभी को अस्वीकार करें जो आपके शरीर के लिए जहरीले हो सकते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट

ओमेगा 3 और ओमेगा 6




ओमेगा 3 और ओमेगा 6 वे पॉलीअनसैचुरेटेड वसा हैं जिन्हें आवश्यक माना जाता है, यानी यह है कि पशु शरीर स्वयं को उत्पादन करने में सक्षम नहीं है।

ओमेगा 3 और 6 की खपत में वृद्धि प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करती है और कुत्ते के त्वचा और बाल की पुनर्प्राप्ति में लीशमैनियासिस के साथ योगदान देती है। चूंकि हमने अभी टिप्पणी की है कि पशु शरीर इन वसा का उत्पादन नहीं कर सकता है, उन्हें पूरक के रूप में या उनमें समृद्ध खाद्य पदार्थों को जोड़कर सबसे अच्छा है, जैसे कि मछली का तेल.

ओमेगा 3 और ओमेगा 6

हाइड्रेशन का महत्व

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपना ख्याल रखें जलयोजन . लीशमैनिया वाले कुत्तों में हमेशा ताजा पानी होना चाहिए, क्योंकि अच्छी हाइड्रेशन आंतरिक अंगों के सामान्य कामकाज में मदद करता है।

बीमारी के कारण यह संभव है कि आपका कुत्ता पर्याप्त न पीएं, खासकर यदि वह केवल फ़ीड पर खिलाता है। इसलिए, आपको अपने कुत्ते को जितना संभव हो सके पीने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, लेकिन इसे मजबूर नहीं करना चाहिए।

हाइड्रेशन का महत्व

Leishmania के साथ कुत्तों को खिलाने पर अन्य युक्तियाँ

विचार करने के लिए ये मुख्य कारक हैं। अपने आहार को मूल रूप से बदलने के लिए जरूरी नहीं है, हमें केवल आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और रोग के खिलाफ लड़ने के लिए आवश्यक टूल प्रदान करना होगा।

यदि आप एक विशिष्ट फ़ीड चुनते हैं, तो बाजार में कई ऐसे हैं जिनकी संरचना आपके कुत्ते की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप है। जब आप एक चुनते हैं मुझे जानवरों के लिए लगता है Leishmaniasis के साथ इसकी रचना पर विशेष ध्यान दें। उनमें निम्नलिखित विशेषताएं होनी चाहिए:

  • प्रतिरक्षा प्रणाली का सुदृढीकरण।
  • पर्याप्त प्रोटीन का अनुपात।
  • सूजन प्रक्रियाओं और त्वचा घावों में सुधार।
  • एंटीऑक्सीडेंट में अमीर।
  • फास्फोरस के निम्न स्तर।

आज उचित देखभाल और संतुलित आहार के साथ एक कुत्ते का निदान सकारात्मक लीशमैनोसिस कई सालों से खुशी से रह सकता है।

Leishmania के साथ कुत्तों को खिलाने पर अन्य युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Leishmaniasis और उपचार के साथ कुत्ताLeishmaniasis और उपचार के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएंमेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
» » Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com