अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 सामान्य गलतियों

अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 आम गलतियों

एक कुत्ते चलना इसका मतलब यह नहीं है कि बस सड़क पर जा रहा है और उसे अपनी जरूरतों को करने दो। यह बहुत आगे जाता है। चलने के पल को पशु के विश्राम और कल्याण की अनुमति देनी चाहिए, हमेशा उसके लिए सबसे अच्छा क्या सोचना चाहिए। इस लेख में हम समझाएंगे अपने कुत्ते के साथ चलते समय 5 आम गलतियों , इसलिए आप उनसे बचने और बेहतर के लिए उन्हें बदलने की कोशिश करते हैं।

इसके बाद हम चलने की बुनियादी समस्याओं का पर्दाफाश करेंगे जिनके साथ ज्यादातर लोग हैं, पता लगाएं कि क्या आप उन्हें बाहर ले जाते हैं। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली उठाते समय 7 आम गलतियों

1. अपने कुत्ते को पर्यावरण की गंध न करने दें

यह सामान्य है कि जब आप अपने कुत्ते को कंकड़ और मिट्टी की गंदगी को देखते हैं, तो यह अस्वीकार करने की थोड़ी सी भावना का सामना करना पड़ता है, यह सामान्य है। बेशक, आपको यह समझना होगा कुत्तों की प्रकृति का हिस्सा है . जब वे इस व्यवहार को पूरा करते हैं, तो दो बहुत ही महत्वपूर्ण चीजें होती हैं:

  • विश्राम : तनावग्रस्त कुत्तों या जो बहुत बेचैन हैं, बिना दबाव के स्नीफिंग से लाभान्वित होंगे। यह उन्हें आराम करने और उनके घबराहट चैनल करने की अनुमति देता है।
  • वातावरण : मूत्र आपके कुत्ते को सूचित करता है कि एक ही क्षेत्र में रहता है: चाहे वे नर, मादाएं या पिल्ले हों। यह सब आपको अपने आप को उन्मुख करने और बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है कि आप कहां रहते हैं और कौन आपके क्षेत्र में यात्रा करता है।

अगर आपका कुत्ता ठीक से टीका लगाया गया है तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, उसे कोई संक्रमण नहीं मिलेगा। बेशक, आप शहरी पर्यावरण के कारण अत्यधिक गंदगी से बचने के लिए अधिक जंगली जगहों से घूमना चुन सकते हैं।

लेकिन ... iquest- क्या होता है जब एक कुत्ता कुछ गंध नहीं करता है? यदि आपका कुत्ता अन्य मूत्र, फूल या कोनों को सुगंधित करने में कोई रूचि नहीं दिखाता है तो यह तनाव की समस्या हो सकती है। Iquest- क्या आप उसे परेशान देखते हैं? iQuest-परेशान? बीजिंग का उपयोग करके इसे कैसे करें सिखाएं:

  1. खुद को एक जंगली या न्यूनतम साफ जगह में स्थित करें।
  2. ऐसा करने के लिए एक अनियमित इलाके की तलाश करें।
  3. मैं जमीन पर सोचता हूं।
  4. तब तक प्रतीक्षा करें जब तक स्नीफिंग कुत्ते को भोजन नहीं मिल जाता।
  5. यदि आपका कुत्ता इसे नहीं ढूंढ पा रहा है, तो उसकी मदद करें और उसे मार्गदर्शन करें।
1. अपने कुत्ते को पर्यावरण की गंध न करने दें

2. जब कुत्ता भी खींचता है तो पट्टा खींचें

चलो आप के साथ ईमानदार हो: आप खींचकर कुछ हासिल नहीं करेंगे . ExpertoAnimal पर हम इंटरनेट पर प्रसारित बुरी सलाह को देखने के थक गए हैं। मान लीजिए या नहीं, अपने कुत्ते के लीशों को तनाव और संभावित स्वास्थ्य जटिलताओं जैसे कि नेतृत्व की ओर जाता है इंट्राओकुलर दबाव या गले की समस्याएं . इसे तुरंत बंद करो।

एक कुत्ते को रोकने के लिए बेल्ट खींच अगले दरवाजे पर चलने के लिए उसे सिखाना चाहिए, लेकिन अगर यह संभव नहीं है या फिर अपने कुत्ते को बहुत बड़ी है और आप इसे कुछ स्थितियों में नियंत्रित किया है की जरूरत है, यह सबसे अच्छा है एंटी-पुल दोहन खरीदें जैसा कि आप छवि में देखते हैं। यह सुझावों पर हमारे लेख में दिखाए गए चलने की आदतों को संशोधित करने के लिए भी संकेत दिया जाएगा ताकि मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं खींच सके।

2. जब कुत्ता भी खींचता है तो पट्टा खींचें

3. जब वे किसी अन्य कुत्ते से नाराज हो जाते हैं तो उन्हें चिल्लाकर मारना

बेशक, यह रवैया पूरी तरह से ग़लत है: आपको कभी कुत्ते को मारना नहीं चाहिए . आप भौंकने या दूसरे कुत्तों आप एक पेशेवर जाना है पर हमला करने की कोशिश देखो, तो साइट जल्दी से छोड़ देते हैं, या कम से कम दिशा निर्देश है कि आप का पालन करना चाहिए, हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग के बारे में पता। दूसरों की उपस्थिति में कुत्ते को दंडित करके, आप बना रहे हैं अन्य कुत्तों को नकारात्मक चीजों से जोड़ो , तो आक्रामकता आगे जा सकती है।

जैसा कि आप एक बच्चे के साथ करेंगे, आपको उसे अच्छा महसूस करने की कोशिश करनी चाहिए और उसे अपनी समस्याओं या डर को सही तरीके से दूर करने में मदद करनी चाहिए। यदि आवश्यक हो तो एक चिकित्सक के पास जाओ। आक्रामकता का उपयोग करने से केवल आपके कुत्ते को बुरा समय लगेगा और अन्य कुत्तों के साथ उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता है।

कुत्ते को शिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे कैसे व्यवहार करना सिखाया जाए। यदि सवारी के दौरान आप घबराहट, तनाव और आक्रामक हैं, तो जानवर स्वयं ही इसे प्रसारित करेगा और एक उदाहरण लेगा। आपको एक पेशकश करना बेहतर है शांत और आराम से सवारी ऐसी स्थितियों से परहेज करना जो नकारात्मक प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकते हैं।

3. जब वे किसी अन्य कुत्ते से नाराज हो जाते हैं तो उन्हें चिल्लाकर मारना

4. आपको अन्य कुत्तों या लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं है

उन कुत्तों को छोड़कर जिनके पास दूसरों के साथ आक्रामक व्यवहार है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम चलो हमारा कुत्ता दूसरों से संबंधित है . यह आवश्यक है कि जानवर एक-दूसरे के साथ-साथ हमारे साथ भी जुड़ सकें।




आप एक जा सकते हैं pipi-कर सकते हैं या बस अपने उसी क्षेत्र से कुत्ते को ढूंढें जिसके साथ चलना है। कभी-कभी संघर्ष उठेंगे लेकिन इससे आपसे संबंधित इच्छा दूर नहीं होती है, यह हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है एक सामाजिक और प्रभावशाली कुत्ता रहो.

4. आपको अन्य कुत्तों या लोगों के साथ बातचीत करने की अनुमति नहीं है

5. एक चलना जो बहुत छोटा या बहुत लंबा है

आपको यह समझना होगा प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है और यह आदतों चलने के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं हैं: सबसे परेशान कुत्तों और अधिक समय, शांति बुजुर्ग और व्हीज़ के साथ उन लोगों तीव्र गर्मी के लिए कम जोखिम की जरूरत है (जैसे कि बन्दर के मामले के रूप में या Carlino)।

आपको अपने कुत्ते की जरूरतों को ठोस तरीके से विश्लेषण करना चाहिए और विभिन्न शारीरिक गतिविधियों के साथ जरूरी व्यायाम करना चाहिए, हमेशा उसे और उसकी गति से अनुकूलित किया जाता है।

आम तौर पर, एक कुत्ते की सैर चलनी चाहिए 20 से 30 मिनट के बीच और बीच में दोहराया जाना चाहिए दिन में दो और तीन बार . अपने कुत्ते के लिए उचित चलने का प्रयास करें और उनकी आंखों में बेहतर व्यवहार, रवैया और खुशी का निरीक्षण करें।

5. एक चलना जो बहुत छोटा या बहुत लंबा है

6. इसे पट्टा काटने दें

यद्यपि यह व्यवहार सवारी के लिए उत्तेजना और खुशी का संकेत दे सकता है, यह हमें यह भी दिखा रहा है कि कुत्ता परेशान है और कुछ हद तक तनावग्रस्त है। इसके अलावा, पट्टियों में आम तौर पर धातु तत्व होते हैं, जो कुछ हमारे सबसे अच्छे दोस्त के दांतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसी कारण से, यदि आपका कुत्ता झटके को झुकाता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप कर सकते हैं एक टेदर ले लो या किसी अन्य प्रकार के खिलौने को विचलित करने के लिए।

6. इसे पट्टा काटने दें

7. एक पहचान प्लेट मत डालो

यह बिंदु कुत्तों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो कारों, लोगों या सामान्यीकृत भय से डरते हैं, क्योंकि वे तनावपूर्ण स्थिति में अनजाने में बच सकते हैं। फिर भी, यह स्थिर या अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्तों में भी महत्वपूर्ण है। शीट एक मौलिक तत्व, साथ ही साथ चिप है , चूंकि नुकसान के मामले में यह ठीक होने का एक तेज़ तरीका होगा।

7. एक पहचान प्लेट मत डालो

8. चलने के मार्ग को अलग मत करो

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, समय-समय पर, हम चलने के मार्ग को बदलते हैं, ताकि हमारे कुत्ते उत्तेजित महसूस करो नए वातावरण, कुत्तों और वस्तुओं के लिए जो हमारे शहर हमें प्रदान करते हैं। वन्य वातावरण और वनस्पति या समुद्र तट क्षेत्रों से भरे रहना हमेशा वांछनीय है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो सड़कों को बदलने और नए मार्ग पर शर्त लगाने के लिए पर्याप्त होगा या pipi-कर सकते हैं.

8. चलने के मार्ग को अलग मत करो

9. उन्हें बिना छेड़छाड़ के 5 मिनट दूर मत छोड़ो

कई कुत्ते के चिकित्सक और शिक्षक इस बात से सहमत हैं कि बिना किसी पट्टा के पांच मिनट तक स्वतंत्रता के दिन हमारे कुत्ते की पेशकश करते हैं एक अतिरिक्त उत्तेजना और कल्याण , जिसमें हम उसे अपने पर्यावरण पर अन्वेषण करने की अनुमति देते हैं, उसके लिए कुछ सकारात्मक है। यदि हमारा कुत्ता प्रशिक्षण के लिए अच्छा जवाब नहीं देता है तो हमेशा एक बाड़े वाले क्षेत्र में जाने के लिए सलाह दी जाती है।

9. उन्हें बिना छेड़छाड़ के 5 मिनट दूर मत छोड़ो

10. कुत्ते पर ध्यान न दें

इस सूची को समाप्त करने के लिए हम आपको पूरी यात्रा के दौरान अपने साथी के प्रति चौकस होने के महत्व की याद दिलाना चाहते हैं। यह जरूरी है उन्हें जमीन से कुछ खाने से रोकें या, बस, अपने शारीरिक संचार का पता लगाने और बेहतर तरीके से जानना कि उन्हें क्या पसंद है और वे क्या नापसंद करते हैं।

फिर भी, याद रखें कि सवारी है कुत्ते का क्षण , इसलिए दिन के इस समय के दौरान खुश और प्रोत्साहित करने के आपके सभी प्रयासों को समर्पित करना आपकी ज़िम्मेदारी है। iexcl- प्रत्येक यात्रा उसके लिए एक अद्भुत समय बनाओ!

10. कुत्ते पर ध्यान न दें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 आम गलतियों , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँकुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
रोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनेंरोबोट कुत्ते बनाम कुत्तों को अनुमति देते हैं, कुत्ते बनें
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
» » अपने कुत्ते के साथ चलते समय 10 सामान्य गलतियों
© 2022 TonMobis.com