अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें?

अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें?

व्यायाम की कमी या अपर्याप्त पोषण जैसी बुरी आदतों ने यूरोप में पंजीकृत होने वाले कुत्तों के आधे से ज्यादा वजन कम किया है। अतिरिक्त वसा हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक हानिकारक हो सकता है, इसलिए हम आपको दिखाना चाहते हैं एक अधिक वजन कुत्ते फ़ीड कैसे चुनें वह वास्तव में काम करता है

ExpertoAnimal से हम आपको अपने वजन वाले कुत्ते के लिए सही भोजन चुनने में मदद करने के लिए चाबियाँ देंगे और इस प्रकार, उन्हें जीवन और स्वास्थ्य की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
सूची

झूठे विज्ञापन से बचें: हल्की फीड हमेशा हल्की नहीं होती है

अजीब यह लग सकता है, वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन का सबसे ब्रांडों अन्य सामग्री का बहुत अधिक दिए बिना, शब्द "प्रकाश" श्रेणियों में कि बस प्रोटीन की सामान्य या इससे भी कम प्रतिशत की तुलना में थोड़ा कम वसा का उपयोग । कुत्तों मुख्य रूप से मांसाहारी होते हैं और इस प्रकार, एक आहार है कि मुख्य रूप से मांस पर आधारित है चाहिए, ताकि हम सोच की गलती है कि प्रोटीन का स्तर कम के साथ फ़ीड हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है, या नहीं, कभी सफल नहीं चाहिए अधिक वजन।

उपभोक्ताओं को भ्रमित करने के लिए कंपनियों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली रणनीति प्रोटीन के प्रतिशत को कम करना और कुछ कुत्ते के खाद्य पदार्थों की वसा को कम करना, फिर श्रेणी को जोड़ना ldquo-lightrdquo-। हालांकि, यह प्रोटीन नहीं है जो कारण है कि हमारा कुत्ता अधिक वजन वाला है, लेकिन कार्बोहाइड्रेट से अधिक अभ्यास की कमी के साथ संयोजन में। यह वास्तव में एक बहुत ही सरल गणितीय योग है, यदि कोई कुत्ता खर्च करने से अधिक कैलोरी खाता है, तो यह उन्हें वसा में बदल देगा।

कार्बोहाइड्रेट कुत्तों और मनुष्यों दोनों के लिए लगभग तात्कालिक ऊर्जा का स्रोत हैं, समस्या यह है कि यदि वे खर्च नहीं किए जाते हैं, तो शरीर उन्हें वसा में बदल देता है और उन्हें स्टोर करता है। यही कारण है कि एक अच्छी गुणवत्ता फ़ीड का उपयोग करें हमारे प्यारे दोस्त के लिए, जिसमें एक है कैलोरी, वसा और हाइड्रेट की कम मात्रा और फाइबर का एक बड़ा योगदान , यह वजन कम करने के लिए हमारे कुत्ते की मदद शुरू करने के लिए सबसे सलाह दी जाती है। एक अच्छा उदाहरण एनएफनाटकेन से बीफ और सब्जियां हो सकती है।

फाइबर आंतों के पारगमन को बढ़ावा देता है और इसलिए, अधिक वजन वाले कुत्ते को उन अतिरिक्त किलोगों को और अधिक तेज़ी से खोने में मदद करता है। दूसरी तरफ, एल-कार्निटाइन एक पदार्थ है जो वसा जलने को भी बढ़ाता है, ताकि जब सर्वोत्तम भोजन चुनते हैं तो यह भी दिलचस्प है कि यह देखने के लिए कि पूरक में पाया गया है या नहीं।

हम झूठे विज्ञापन है कि हम टेलीविजन, पत्रिकाओं और रेडियो के माध्यम से प्रदान करते हैं और अपने आप को भोजन हम अपने दोस्त को दे रहे हैं एक अच्छा कुत्ते के भोजन अधिक वजन लेने के लिए के बारे में सूचित करने पर ध्यान केंद्रित से बचना चाहिए। क्योंकि शायद हम इसे जानते हुए बिना मोटापे के दोषी हैं।

घटक लेबलिंग पर ध्यान केंद्रित करें

हमारे पास यह लाभ है कि कानून के निर्माताओं को अपने उत्पादों में सामग्री को उच्चतम से निम्नतम मात्रा तक आदेश देने की आवश्यकता होती है। एक कुत्ता खाना जो पहले घटक गेहूं, मक्का या किसी अन्य अनाज के रूप में होता है, यह दर्शाता है कि इसके निर्माण का सबसे प्रचुर मात्रा में घटक अनाज है। इस तरह, हमें अपने कुत्ते के लिए भोजन खोजने पर ध्यान देना चाहिए जिसका पहला तत्व हमेशा मांस होता है, जैसे कि चिकन मांस, मांस या भेड़ का बच्चा। इसी प्रकार, हमें चाहिए पशु द्वारा उत्पादित सभी लागतों पर लेबलिंग से बचें, पशु डेरिवेटिव या पशु आटा, क्योंकि वे बहुत कम गुणवत्ता वाले हैं।

अनाज के व्युत्पन्नों द्वारा बेवकूफ़ बनने से बचें, कुत्ते के भोजन के कई ब्रांड पहले अनाज के रूप में अनाज नहीं डालते हैं, इसे अनजान जाने के लिए डेरिवेटिव में विभाजित करते हैं। उदाहरण के लिए:

  • "30% चिकन मांस, 20% मकई, 15% मटर, 14% मकई लस, 12% अंडे, 10% मकई प्रोटीन, फल ​​..."। Iquest- क्या आपको लगता है कि इस फ़ीड में मुख्य रूप से मांस होता है? यदि हम मकई और इसके डेरिवेटिव (मकई, मकई लस और मकई प्रोटीन) जोड़ते हैं तो यह हमें 44% देता है, यानी, हम अपने कुत्ते को मकई के साथ व्यावहारिक रूप से खिलाएंगे।



कुत्तों ऊर्जा के लिए कार्बोहाइड्रेट का उपयोग, लेकिन अगर हम अतिरिक्त प्रबंधन तो यह जाने बिना, वजन बढ़ाने के लिए इतनी बार, हम मेद के लिए दोषी ठहराते हैं और हमारे कुत्ते मोटापे से ग्रस्त हो जाता है कर रहे हैं शुरू करते हैं।

घटक लेबलिंग पर ध्यान केंद्रित करें

अनाज के बिना फ़ीड, और कार्बोहाइड्रेट के बिना?

कुत्ते के भोजन की दुनिया में अनाज मुक्त फ़ीड की पेशकश करने की प्रवृत्ति है, जिससे हमें विश्वास है कि हमारे कुत्ते उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद खाएंगे। हालांकि, वे हमें क्या नहीं बताते हैं यदि वे अनाज का उपयोग नहीं करते हैं, तो वे कंद या फलियां का उपयोग करेंगे , उनमें कार्बोहाइड्रेट की उच्च मात्रा भी होती है। इसके साथ, हमारा मतलब यह नहीं है कि अनाज मुक्त फ़ीड हानिकारक है, बहुत कम है, लेकिन शायद मोटापा वाले कुत्तों के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है, और फिर हम देखेंगे क्यों।

हमें यह स्वीकार करके शुरू करना होगा कि हमारे कुत्ते के आहार में कार्बोहाइड्रेट का पर्याप्त स्तर कुछ नकारात्मक नहीं है, बल्कि स्वस्थ है। नकारात्मक कार्बोहाइड्रेट का दुरुपयोग करना या खराब गुणवत्ता के अवयवों का उपयोग करना है। आप में से मुक्त फ़ीड अनाज सामग्री लेबल को देखें, तो आपको लगता है कि या तो इस तरह के आलू या मीठे आलू के रूप में कंद उपयोग कर रहे हैं, या इस तरह के दाल, छोला या सेम के रूप में फलियां उपयोग कर रहे हैं देखेंगे। इसलिए वे कार्बोहाइड्रेट को खत्म नहीं कर रहे हैं, लेकिन वे कम चमकदार लोगों के लिए कार्बोहाइड्रेट का स्रोत बदल रहे हैं।

चावल सबसे अच्छा अनाज है जिसमें एक फीड हो सकती है, उसके बाद आलू को कंद या फलियां के रूप में रखा जा सकता है। हालांकि, हमें अपने वजन वाले कुत्ते को उस फ़ीड के साथ खिलाना नहीं चाहिए जिसमें मांस से अधिक चावल, आलू या किसी प्रकार का मांस शामिल हो। मांस हमेशा मुख्य घटक होना चाहिए आपके आहार का

अपना हिस्सा थोड़ा सा रखें और अपने कुत्ते को वजन कम करने में मदद करें

कुत्तों को खाना पसंद है, यह सोने और खेलने के साथ उनके जुनूनों में से एक है। यही कारण है कि हमें उनके पास अतिरिक्त वसा खोने के काम में थोड़ा सा मदद करनी चाहिए। पहला कदम है अनुशंसित राशि के साथ उन्हें सख्ती से खिलाओ निर्माता द्वारा इस अर्थ में, एक रसोई पैमाने के उपयोग से हमें उस फ़ीड की मात्रा की गणना करने में मदद मिल सकती है जो हमारे कुत्ते को हर दिन खाना चाहिए।

दूसरा कदम हमारे भोजन के कुछ भी नहीं देना है जो स्थिति को और बढ़ा सकता है। वे हमें अपनी आंखों से देखते हैं ताकि हम उन्हें थोड़ा सा दे सकें ..., लेकिन अगर हम उन्हें देते हैं, तो हम उन्हें फटकारने में मदद करेंगे। यदि आप हमारे आहार के खाद्य पदार्थों के साथ अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन को पूरक बनाना चाहते हैं, तो हम उपरोक्त पके हुए मीट या सब्ज़ियों को उनके लिए उपयुक्त चुनने के लिए भी चुनेंगे। इसी प्रकार, हम कभी भी घर के बने भोजन के साथ फ़ीड को मिश्रण नहीं करेंगे, क्योंकि यह पशु पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है।

तीसरा कदम है उन्हें व्यायाम करें , साइकिल चलाने या चलाने के लिए उनके साथ बाहर जाना उनके लिए व्यायाम करने और आसानी से वजन कम करने का एक उत्कृष्ट विकल्प है। पिल्लों और पुराने कुत्तों के अपवाद के साथ, जिन्हें व्यायाम करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, उन्हें वसा जलाने के लिए बस लंबी सैर की आवश्यकता होगी।

हमारे कुत्ते के लिए सही आहार चुनने और इसके साथ थोड़ा अभ्यास करने के लिए सीखने से, हम उस अतिरिक्त वजन को खोने में आपकी मदद करेंगे जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

अपना हिस्सा थोड़ा सा रखें और अपने कुत्ते को वजन कम करने में मदद करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें? , हम आपको वजन कम करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश बेली खिला रहा हैखरगोश बेली खिला रहा है
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैंप्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
» » अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com