सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें?

सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें?

सर्दी के साथ ठंडा आता है, इसलिए, निश्चित करने की आवश्यकता है विशेष देखभाल हमारे सबसे अच्छे दोस्त को तापमान में बदलाव का सामना करने में मदद करने के लिए। हालांकि एक प्राथमिकता यह प्रतीत नहीं हो सकती है कि कुत्ते को साल के इस समय अतिरिक्त देखभाल की ज़रूरत है, सच्चाई यह है कि इसके लिए अपने आहार में या मंडल की देखभाल में कुछ समायोजन की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम विस्तार करेंगे सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें , अपने दैनिक दिनचर्या के विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए और वर्ष की इस आवश्यकता की आवश्यकता है। इसे याद मत करो, अर्थात् सर्दियों और कुत्तों के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी पता होना चाहिए, नीचे खोजें!

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा होता है?
सूची

ठंडा होने पर कुत्ते की देखभाल करना क्यों महत्वपूर्ण है?

कुछ कुत्तों हैं कि, उनकी शारीरिक स्थिति या विशेष जरूरतों के कारण, बहुत हैं ठंड के लिए अधिक संवेदनशील , हम कुत्तों के पिल्ले, बूढ़े लोगों, बालों के बिना कुत्तों, बीमार जानवरों के लिए उदाहरण का जिक्र करते हैं ... उन सभी को ठंड के आगमन के साथ अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, हमने जिन कुत्तों का उल्लेख किया है, वे इससे पीड़ित हो सकते हैं गठिया की वृद्धि या विभिन्न के लिए अतिसंवेदनशील हो वायरल रोग , वर्ष के इस समय अक्सर, जैसे फ्लू या केनेल की खांसी। किसी भी मामले में, और आपके कुत्ते की उम्र या शर्त के बावजूद, इन बुनियादी युक्तियों के बाद आपको अधिक स्वस्थ और खुश रखने में मदद मिलेगी। iexcl- ध्यान दें!

ठंडा होने पर कुत्ते की देखभाल करना क्यों महत्वपूर्ण है?

सर्दियों में एक कुत्ते को खिलााना

यह देखना आम है कि, सर्दियों में, लोगों के इरादे से, अधिक कैलोरी व्यंजनों की पसंद का विकल्प चुनते हैं "ठंड से लड़ो" और इस प्रकार अपने ऊर्जा भंडार में वृद्धि। यह विश्वास कुत्तों में भी फैल गया है और लोगों की बढ़ती संख्या मानती है कि उन्हें सर्दियों के दौरान और अधिक खाना चाहिए।

क्योंकि वहाँ कुत्तों में कोई अध्ययन कर रहे हैं, पढ़ाई कुछ लोगों का विश्लेषण किया है और यदि यह सच है कि ठंड जोखिम उच्च कैलोरी सेवन की ओर जाता है है, यह भी सच है कि ठंड के मौसम में कम जलता वसा है। तो, Iquest- एक कुत्ते को सर्दियों में और अधिक खिलाया जाना चाहिए?

सच्चाई यह है कि ज्यादातर कुत्ते घर के अंदर रहते हैं, इसलिए, ठंड के संपर्क में नहीं आते हैं, उन्हें उच्च कैलोरी खपत की आवश्यकता नहीं है . न ही व्यायाम करने वाले। दूसरी तरफ, कुत्ते जो सड़क पर रहते हैं और खराब मौसम और कम तापमान से ग्रस्त हैं, उन्हें पोषक तत्वों की अतिरिक्त आपूर्ति की आवश्यकता होगी। बाद के मामले में, पशुचिकित्सा की सलाह दिलचस्प हो सकती है, क्योंकि परिवेश के तापमान के आधार पर, जानवर को मात्रा या अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता हो सकती है।

क्या आपके शरीर को ठंड से बचाने के लिए जरूरी है?

सभी कुत्ते विभिन्न मौसमी परिवर्तनों के समान तरीके से अनुकूल नहीं होते हैं। नॉर्डिक कुत्ते और स्विस बैल, जैसे अलास्का मालामुट या महान स्विस झुंड, में कोई समस्या नहीं है कम तापमान का विरोध करें , जबकि आदिम प्रकार के कुछ कुत्तों, पेरू के बेरहमी कुत्ते, या whippet की तरह whippet, विदेशों में घंटे खर्च करते समय बहुत परेशान हो सकता है, क्योंकि वे आसानी से बुनाई.

लेकिन, iquest- कैसे पता है कि एक कुत्ता ठंडा है? हम आमतौर पर बता सकते हैं कि क्या हम कुत्ते को हिलाते हैं। यह छोटी आकार की नस्लों या छोटे बालों वाले कुत्तों या अशक्त कुत्तों में आम है। इन मामलों में, यह अनुशंसा की जाती है एक कुत्ते आश्रय , या तो कुर्सियों के लिए जेर्सई या कोट के उपयोग के साथ।

इसके अलावा, यह भी उपयोग करने के लिए सुविधाजनक हो सकता है बारिश जैकेट जब बारिश होती है , कुत्ते को गीले और ठंडे होने से रोकने के लिए। बाजार में हमें विभिन्न प्रकार की रेनकोट मिलती है, जो तेजी से आरामदायक और उपयोग में आसान होती है, लेकिन यदि एक हासिल करना संभव नहीं है, तो हमेशा इसकी अनुशंसा की जाती है कुत्ते को अच्छी तरह सूखें जब आप घर जाते हैं, या तो तौलिए या ड्रायर के उपयोग के साथ।




अंत में, शरीर की सुरक्षा को समाप्त करने के लिए, हम इसका उपयोग करने की सलाह देते हैं जूते कुत्तों के लिए जब हम जाते हैं बर्फ . ऐसा इसलिए है क्योंकि, तीव्र और लंबे समय तक ठंड के संपर्क में, कुत्ते के पैड जला सकते हैं।

क्या आपके शरीर को ठंड से बचाने के लिए जरूरी है?

मंथल देखभाल: स्नान और ब्रशिंग

कुत्तों के ठंड संरक्षण के खिलाफ कोट सबसे महत्वपूर्ण बाधा है, इसी कारण से इसे अच्छी स्थिति में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। आदर्श यह है कि हम एक करते हैं नियमित ब्रशिंग , मृत बाल को खत्म करने और नॉट्स और टंगलों के निर्माण से बचने के लिए। कुत्ते तब भी महत्वपूर्ण है जब कुत्ता बर्फ से निकलता है, तब से यह ठंढ बना सकते हैं , अगर यह हटाया नहीं जाता है तो यह आपके त्वचा को चोट पहुंचा सकता है।

कुत्ते को ठंडा होने से रोकने के लिए बाथरूम के लिए, आप एक पर शर्त लगा सकते हैं शुष्क धो शैम्पू , हालांकि यह पूरी तरह से कुत्ते को स्नान कर रहा है, इसे थोड़ा गर्म पानी के साथ किया जाना चाहिए और प्रक्रिया को खत्म करना चाहिए पूरी तरह से सुखाने , जिसमें पैरों और ड्रायर का उपयोग शामिल है।

पशु चिकित्सा समीक्षा

आमतौर पर इसे करने की सिफारिश की जाती है हर 6 महीने में पशु चिकित्सक का दौरा करें (काम करने वाले कुत्तों को छोड़कर) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका स्वास्थ्य अच्छा है और यह कोई संभावित रोगविज्ञान नहीं दिखाता है। विशेष रूप से यदि आपके पास बुजुर्ग या बीमार कुत्ता है, तो साल के इस समय नियमित यात्रा करना दिलचस्प हो सकता है।

यात्राओं के बावजूद, आपको किसी भी बीमारी या परजीवी के प्रसार से बचने के लिए, टीकाकरण कार्यक्रम और कुत्ते के आंतरिक और बाहरी रंग के साथ जारी रखना चाहिए। इसी तरह, हम आपको पैड पर विशेष ध्यान देने, हर दिन सामान्य तरीके से अपने शरीर की जांच करने की सलाह देते हैं।

पशु चिकित्सा समीक्षा

सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक जगह पर रहते हैं

अगर आपका कुत्ता है घर के अंदर रहते हैं आपको आश्वस्त करने के लिए आवश्यक होगा शराबी बिस्तर और कुछ प्रकार का प्रदान करते हैं कंबल ताकि रात के दौरान गर्मी को अधिक आसानी से बरकरार रखा जा सके। हालांकि, एक समशीतोष्ण वातावरण में रहकर, आपको अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होगी।

इसके विपरीत, अगर आपका कुत्ता विदेश में रहता है , आपको एक आरामदायक कुत्ते के घर की आवश्यकता होगी (कभी प्लास्टिक नहीं, हम मजबूत लकड़ी के झोपड़ियों के लिए बेहतर शर्त लगाएंगे), पृथक, जमीन के संपर्क में सीधे नहीं और उसके पास भी गद्दे और कंबल गर्म होना यह सुनिश्चित करने के लिए बूथ को ठीक तरह से जांचना बहुत महत्वपूर्ण है पूरी तरह से अलग और उसके पास कोई रिसाव या छेद नहीं है। अंत में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अक्सर पानी की जांच करें, क्योंकि यह कभी-कभी जम जाता है और यदि यह बहुत ठंडा है, तो कुत्ते को घर के अंदर जाने दो।

इस अनुच्छेद हम चाहते हैं कि विदेशों में रहने वाले कुत्तों को उनके परिवारों से दूर, याद रखना चाहते हैं समाप्त करने के लिए, और अधिक विकसित करने के लिए व्यवहार की समस्याओं बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और आम तौर पर जीवन का एक गरीब गुणवत्ता है की संभावना है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

संदर्भ
  1. Dauncey एमजे। 24 एच ऊर्जा व्यय पर हल्के ठंड का प्रभाव, चयापचय और आहार प्रेरित थर्मोजेनेसिस को आराम देना. ब्र जे न्यूट। 1 9 81 मार्च -45 (2): 257-67।
  2. A.M.J. वैन ओओजेन, डब्ल्यूडी वैन मार्कन लिचटेनबेल्ट, एए। वैन स्टीनहेवन, केआर Westerterp। मनुष्यों में ठंडी हवा के चयापचय और तापमान प्रतिक्रियाओं में मौसमी परिवर्तन. फिजियोलॉजी व्यवहार 82 (2004) 545-553।
  3. थॉमस जे। संदेह। शीत में व्यायाम का फिजियोलॉजी. स्पोर्ट्स मेडिसिन 11 (6) .367-381, 1 99 1
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)
कुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथककुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथक
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभालकुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
» » सर्दियों में कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com