बिल्लियों में जलता है

अधिकांश जलने से पानी और अन्य गर्म तरल पदार्थ, रसायनों, या बिजली के केबल्स काटने से संपर्क होता है।




बर्न्स को निम्नलिखित श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाता है:

  • सतही: यह वह है जो त्वचा को प्रभावित करता है। आपकी बिल्ली की चोट दर्दनाक होगी और यह सूजन और जलाए बालों को पेश करेगी- इसके अलावा फफोले भी विकसित हो सकते हैं। डरो मत: अगर जला अच्छी तरह से भाग लिया जाता है, वसूली तेजी से हो सकती है . इसका इलाज करने के लिए, प्रभावित क्षेत्र में तुरंत गर्म नल का पानी और शहद लागू करें, और इसे गौज से ढक दें ताकि मक्खियों उस पर खड़े न हों और इसे संक्रमित न करें। आप जलने के लिए विशेष मलम भी लगा सकते हैं।
  • आंशिक मोटाई: नुकसान पहले की तुलना में अधिक है। यह अधिक दर्दनाक है इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप जितना संभव हो बालों को काट लें। क्षेत्र सूजन हो जाएगा, और आप शुष्क सूखे की उपस्थिति के बाद उपकुंजीय तरल पदार्थ का संचय देखेंगे, जिसे हटाया नहीं जाना चाहिए, लेकिन इसके लिए अकेले गिरने की प्रतीक्षा करें। आपकी बिल्ली का उपचार धीमा हो जाएगा और खराब हो सकता है, इसलिए आपको इसे सर्वोत्तम उपचार चुनने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • कुल मोटाई: यह वह है जो त्वचा को नष्ट कर देता है। घाव चोट नहीं पहुंचाता है, बाल गिर जाते हैं और स्कैब सफेद हो सकता है। उपचार पिछले एक की तुलना में धीमा है और, कुछ मामलों में, ग्राफ्ट लागू किया जा सकता है। आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • कुल मोटाई के लिए गहराई: यह सबसे खराब संभव परिदृश्य है। जला मांसपेशियों और हड्डी शामिल है। घोटाला काला है और ऊतक जला दिया जाता है। इस मामले में आप केवल एक चीज कर सकते हैं यह सर्वोत्तम उपचार चुनने के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फटकुत्तों में फट
कुत्तों में जलाएंकुत्तों में जलाएं
कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करेंकुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
बिल्ली में कैंसर के लक्षण क्या हैंबिल्ली में कैंसर के लक्षण क्या हैं
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में विसर्जन - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में कवक का इलाज कैसे करें
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
» » बिल्लियों में जलता है
© 2022 TonMobis.com