मेरे कुत्ते में बोरियत से बचने के तरीके

180112_perroAburrido_blog

अपने कुत्ते को ऊबने से बचने के लिए पहले निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देना महत्वपूर्ण है:
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता ऊब गया है?

अक्सर, ऊबड़ नकारात्मक व्यवहार उत्पन्न करता है, जैसे काटने, नष्ट करने, खरोंचने, कमाल करने या भौंकने जैसी। यद्यपि एक छोटे कुत्ते और अधिक सक्रिय नस्लों को अधिक उत्तेजना की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन किसी भी जाति और उम्र का कुत्ता ऊब सकता है।

यदि आपका कुत्ता ऊब गया है तो आप घर लौटने की संभावना है और टूटा हुआ, काटा, और यहां तक ​​कि एक बहुत ही ऊर्जावान कुत्ता भी ढूंढ सकता है, भले ही यह दिन का अंत हो। यह एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आपका पिल्ला लंबे समय तक सो रहा था और उसका दिन बस शुरू हो रहा है।

हम सभी अपने बच्चों को सर्वोत्तम संभव जीवन देना चाहते हैं, और इसमें मानसिक उत्तेजना, मनोरंजन और मज़ा शामिल है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम पिल्लों में बोरियत की भावनाओं को कम करने और रोकने के सर्वोत्तम तरीकों को साझा करते हैं।

41Lrfd7ejAL

1. सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करते हैं

आपके पिल्ला को यह नहीं पता कि घर आने पर आप कितने थके हुए हैं, आपको बाहर जाने और हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है। निश्चित रूप से, बोरियत मोटापे का कारण बन सकता है क्योंकि आपके पास अधिक शारीरिक गतिविधि तक पहुंच नहीं है। कुछ नस्लों के साथ, बोरियत या वजन बढ़ाने से बचने के लिए दैनिक चलना पर्याप्त नहीं होता है। कभी-कभी यह कुत्ते को एक नए वातावरण में लेने में मदद करता है, यहां तक ​​कि कार में एक नई जगह पर यात्रा करने से कुत्ते के लिए मानसिक रूप से उत्तेजित हो सकता है। साइकिल चलाने या सवारी करने की सलाह दी जाती है, इससे मानसिक उत्तेजना के साथ-साथ शारीरिक स्थिति भी बढ़ जाती है।

shutterstock_241214137

2. उसे सामाजिक बनाना चाहिए




समाजीकरण प्रशिक्षण के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है और बोरियत से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह उन्हें अपने सामान्य बाहरी दुनिया के साथ और अधिक बातचीत करने में मदद कर सकता है और अधिक मनोरंजन किया जा सकता है। समाजीकरण आपके कुत्ते को अन्य लोगों और अन्य कुत्तों के साथ आसानी से बातचीत करने में मदद करता है। यदि वे सामाजिक हैं, तो उन्हें अलग और ऊबने की संभावना कम होती है। यह प्रक्रिया बेहतर काम करती है अगर वे पिल्ले के बाद एक साथ रहने लगते हैं, तो पहले आठ से दस सप्ताह अन्य प्रजातियों के साथ रहने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस तरह, वयस्कों के रूप में, वे अनौपचारिक कुत्ते, चिंतित या भयभीत नहीं बनेंगे।

maxresdefault

3. इंटरैक्टिव फीडिंग या पहेली खिलौने का प्रयोग करें

कुत्तों के बोरियत से बचने से आपकी भोजन की नियमितता बदलना उतना आसान हो सकता है। आप इसे एक खेल में बदल सकते हैं। आम तौर पर कुत्ते एक प्लेट या कटोरे में खाते हैं, जो तेज़ और नियमित है। आप पहेली या क्रोक्वेट फीडर का उपयोग कर सकते हैं। आप घर में कुछ स्थानों में पुरस्कार छिपा सकते हैं। इस तरह जब आपका पिल्ला अकेला है, तो आप अपना समय इन पुरस्कारों की तलाश में ले सकते हैं।

hifive

4. आपको एक नई चाल सिखाओ

याद रखें कि आपको अपने कुत्ते को कुछ नया सिखाने के लिए समय और शायद पुरस्कार की आवश्यकता नहीं है। कई कुत्तों, विशेष रूप से बहुत सक्रिय और ऊर्जावान नस्लों को शांत रहने के लिए बहुत सारे अभ्यास या गतिविधियों की आवश्यकता होती है। इनमें से अधिकतर दौड़ काम करने के लिए बनाई गई हैं, उन्हें किसी प्रकार का कार्य या खेल देना जरूरी है जिसमें काम और थकान शामिल है। एक उच्च ऊर्जा कुत्ता जो नियमित रूप से व्यायाम नहीं करता है या इसमें कोई चुनौतियां या गतिविधियां नहीं होती हैं, बहुत सारी ऊर्जा बरकरार रख सकती है और यहां तक ​​कि उदास हो सकती है। याद रखें कि यदि एक पुराने कुत्ते को नई चाल सिखाना संभव है। वास्तव में, आप किसी भी उम्र में पढ़ सकते हैं। यदि आप अन्य विकल्पों को पसंद करते हैं, तो आप अपने कुत्ते को एक ट्रेनर के साथ कक्षा में नामांकित कर सकते हैं जो बोरियत को खत्म करने के लिए एक अद्भुत उत्तेजक तरीका हो सकता है।

याद रखें कि 10 बार में से 9, आप कुत्ते के साथ किसी समस्या से बच सकते हैं या उसे खत्म कर सकते हैं जिसमें बुरा व्यवहार है। यह बहुत कुछ आपके कुत्ते में बोरियत पर निर्भर करता है और इसमें क्या कारण होता है। याद रखें कि आपका कुत्ता आप पर निर्भर करता है, इसे उदास या उदास कुत्ते बनने से रोकने के लिए थोड़ा समय दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षणएक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
» » मेरे कुत्ते में बोरियत से बचने के तरीके
© 2022 TonMobis.com