विभिन्न कुत्तों, विभिन्न व्यक्तित्व

PicSay-1388332710-300x225

हम यह समझने में सक्षम हैं कि अलग-अलग बच्चे न केवल शारीरिक रूप से बल्कि बौद्धिक रूप से एक ही परिवार से आ सकते हैं। कुछ लोग अध्ययन करना चाहते हैं या इसके लिए अधिक भविष्यवाणी करना चाहते हैं, अन्य अच्छे एथलीट होंगे, कुछ लोग पुस्तक या फोटो नहीं देखना चाहेंगे। मानसिक, कुछ परेशान कर रहे हैं, दूसरों को गहरी आत्म नियंत्रण की क्षमता है, कुछ और ऊंचा हो सकता है, दूसरों संकोच ... और यह सब एक ही माता पिता के साथ लेकिन अनुभवों में कुछ मतभेद के साथ एक ही घर में coexisting भी हो सकता है, उम्र और दोस्ती

यह कैसे संभव है कि हम समझ नहीं सकते कि अलग-अलग कुत्ते हैं भले ही वे एक ही कूड़े से हैं?

इन मामलों में, यद्यपि उम्र एक जैसी है, कुछ माह पुरानी पिल्ले अलग-अलग वातावरण के लिए अलग-अलग परिवारों के साथ अलग हो जाती हैं। प्रत्येक पिल्ला अलग-अलग स्थितियों में और विभिन्न अनुभवों के साथ मालिकों के साथ अलग-अलग स्थितियों में शिक्षित किया जाएगा। हम यहां सामाजिककरण की अपनी महत्वपूर्ण अवधि के महत्व को भी उजागर नहीं कर रहे हैं। 

कई लोग अभी भी मानते हैं कि सभी कुत्ते एक जैसे हैं, जैसे कि वे समान सॉफ़्टवेयर वाले रोबोट थे और जो कि एक के लिए मूल्यवान है, सभी के लिए मान्य है: सामान्य समाधान प्रस्तावित करें।

चेयर-300x225बिजली की कुर्सी

कुछ दिन पहले, वह पुस्तक जिसका लेखक मुझे याद नहीं के माध्यम से leafing (मैं एक अल्सर है कारण होगा), यह 6 बैटरी petaca साथ विद्युतीकृत बसेरा के एक नेटवर्क डाल करने के लिए प्रस्तावित किया गया था (मानक हैं 4.5V) IE पर 27 वोल्ट कचरा बिन ताकि कुत्ता अंदर पोक न करे या पहुंच न सके। पुस्तक में प्रस्तावित विधि यह है कि कुछ लोग "पैनेशिया" शैक्षिक कुत्ते को कॉल करेंगे, यानी, किसी भी कुत्ते के लिए समाधान जो किसी अनुमति की अनुमति नहीं देता है। कोई भी कुत्ता, अपने दाहिने दिमाग में, कभी भी एक या दो प्रयासों के बाद उस घन से संपर्क नहीं करेगा, लेकिन अगर वह मुझे उन लोगों का निर्वहन देता है तो मैं इसके पास नहीं जाऊंगा। 




मैं 3 कुत्तों, उनमें से दो पूरी तरह से कचरे के डिब्बे पर ध्यान न दें लेकिन वहाँ एक है जो जिद्दी और खुद के रूप में आग्रहपूर्ण है और हमेशा इसे खोलने के लिए, अंदर और अगर कुछ सार्थक चारों ओर देखने, zampárselo की कोशिश करता है। इस मामले में एक कुत्ता है यह असभ्य?, बुरा है?, क्यों अन्य दो और यह एक मूर्ख नहीं किया?, है?, मैं इसके लिए आप को दंडित करना चाहिए?, मैं बिजली के तेजी से छोड़ तले घन करना ? नहीं, यह केवल एक अलग, अधिक जिज्ञासु व्यक्ति है और इसलिए यह अधिक धैर्य, काम करने का एक और तरीका, अन्य विकल्पों की तलाश करेगा, लेकिन हमें उस महान गुणवत्ता को कभी भी रद्द नहीं करना चाहिए, जो कि सर्विसेटी है और यह दूसरों से अलग है।

घन-300x225

कुत्ते की बाल्टी

ऐसे मामले हैं जिनमें समाधान बहुत सरल है: एक घन अधिक खरीदते हैं जहां कुत्ता नहीं पहुंचता है, ढक्कन पर वजन डालता है ताकि इसे खोला नहीं जा सके या बस अपनी दृष्टि या पहुंच से घन को हटा दें।

  बहुत प्रबलित व्यवहार हैं जिन्हें दोहराने के लिए टालना चाहिए। यदि कुत्ता बाल्टी के ढक्कन को उठाने और भोजन के रूप में एक पुरस्कार प्राप्त करने का प्रबंधन करता है, तो वह कोशिश करता रहेगा, अगर वह इसे खोलने का प्रबंधन नहीं करता है, भले ही वह बार-बार कोशिश करता है, तो वह ऊबड़ से निकल जाएगा। कुत्ते होंगे कि 3 निराश प्रयासों के साथ फिर कोशिश नहीं करेंगे, वहां कई बार कोशिश करना जारी रहेगा।

यह एक "लेखक" ऐसी मूर्ख समस्याओं को हल करने के लिए सजा (विद्युत सदमे) का प्रस्ताव करता है क्योंकि इससे मुझे कोई गंभीर संदेह नहीं है कि वास्तव में गंभीर समस्याएं हल करने के लिए क्या हो सकता है।

और यह जहां समस्या शुरू होती है, वहाँ कुत्तों सहनशक्ति की एक बहुत कुछ है कि दुरुपयोग, सजा के रूप में ऐसे लोग हैं जो शोषण, जो दुर्भाग्य से उन्हें आरोप लगा देना कभी नहीं और हमेशा भय के साथ रहने के लिए आ सहना हैं,, लेकिन वहाँ मामलों रहे हैं है जो लोग उनके खिलाफ रिपोर्ट करते हैं या कार्य करते हैं। कुत्तों के साथ यह वही होगा, कुछ दुर्व्यवहार के खिलाफ विद्रोह करेंगे, क्योंकि जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था: विभिन्न कुत्तों, विभिन्न व्यक्तित्व।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
सामाजिककरण की कमीसामाजिककरण की कमी
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
बच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देनाबच्चों में आत्म की भावना को बढ़ावा देना
जब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिएजब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए
भविष्य की व्यवहारिक समस्याओं की रोकथाम के लिए पिल्लों के सामाजिककरण का महत्वभविष्य की व्यवहारिक समस्याओं की रोकथाम के लिए पिल्लों के सामाजिककरण का महत्व
पिल्ले के सामाजिककरण का महत्वपिल्ले के सामाजिककरण का महत्व
एक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासाएक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासा
» » विभिन्न कुत्तों, विभिन्न व्यक्तित्व
© 2022 TonMobis.com