अंतरण विकल्प मां माताओं

अंतरण विकल्प मां माताओं
के माध्यम से छवि: Josss

पशु हमेशा हमें अपनी कुलीनता के साथ आश्चर्य करते हैं और पाठों के साथ वे हर दिन हमें सिखाते हैं। तो यह जानवरों की दुनिया में देखना चाहते हैं कि विभिन्न प्रजातियों की माताओं पिल्ले कि अनाथ थे या कि उन्हें कमजोर होना समस्याओं के साथ पैदा होने उनकी माताओं द्वारा छोड़ दिया गया अपनाने अजीब नहीं है।

यह उत्पन्न होने वाली कोमलता से परे, यह पूछने योग्य है कि यह घटना क्यों होती है, अगर इसमें कोई तार्किक स्पष्टीकरण है और सत्य यह है कि हाँ, यह करता है।

आम तौर पर, जानवर जो कुछ अन्य प्रजातियों को अपनाते हैं वे स्तनपान अवधि में मादाएं हैं जो स्तन उन जानवरों को खिलाती हैं जो अनाथ हैं। कभी-कभी इन मादाओं ने अपनी संतान और दूसरों को खो दिया है, अपने कूड़े को गोद लेने वाले जानवरों में शामिल किया है।

छवि के माध्यम से: टेडी स्मिथ

जानवरों के साम्राज्य में यह घटना क्यों होती है सिद्धांतों में से कई हैं। कुछ लोग यह कहते हैं कि महिलाएं अपने मातृभाषा को पूरा करने की कोशिश करती हैं और इसलिए कमजोर और असुरक्षित जानवरों को चुनती हैं। अन्य सिद्धांतों का कहना है कि यह अस्तित्व में रूचि के कारण है, क्योंकि एक अलग प्रजाति को अपनाने से समूह के सामान्य अच्छे के लिए उनकी क्षमताओं पर भरोसा हो सकता है, चाहे वह सुरक्षा हो या भोजन की तलाश हो।

के माध्यम से छवि: Kay Harlow

आखिरकार, बात है कि जानवरों के पास मनुष्यों के समान ही परोपकार होता है और जब वे अपनाते हैं तो वे अपने बच्चों के रूप में अन्य जानवरों पर विचार करते हुए दयालुता से ऐसा करते हैं।

छवि के माध्यम से: अरन Cillero




एक प्रसिद्ध मामला कैलिफ़ोर्निया में एक बाघ का था, जिसने जन्म देने के बाद उसके सभी शावकों को खो दिया। अपने खोए हुए पिल्ले को बदलने की कोशिश में, वह अनाथ बाघ शावक को ढूंढना चाहती थी ताकि वह उनकी देखभाल कर सके, लेकिन यह असंभव था। केवल एक चीज है कि कैलिफोर्निया चिड़ियाघर में पशु चिकित्सक रिकॉर्ड समय में हासिल कर सकते हैं अनाथ पिगलेट का कूड़ा था। उन्होंने उन्हें उन कपड़े से ढका दिया जो होने का नाटक करते थे बाघ और वे उन्हें मां के पास लाए, जिन्होंने तुरंत उन्हें अपना प्यार देना शुरू कर दिया। बाघ जिसने खाना बंद कर दिया था और बहुत निराश था, उसने अपनी मनोदशा में सुधार किया और उसे अपनी मां के रूप में ले लिया।

छवि के माध्यम से: लुइस फर्नांडो मैड्रिगल एविला

जानवरों के साम्राज्य के भीतर इन संकेतों के लिए धन्यवाद, कई बच्चे मृत्यु के लिए नियत हैं क्योंकि वे अनाथ हैं या उनकी असली मांओं द्वारा खारिज किए गए हैं, उन्हें जीवित रहने का अवसर है और हमें प्यार का एक सुंदर उदाहरण देते हैं।

पशु गोद लेने के अन्य मामले निम्नलिखित वीडियो में दिखाई देते हैं, जहां जानवरों की कोमलता इसकी अधिकतम अभिव्यक्ति पर है:

और न केवल हम इसे महिलाओं में देखते हैं, कई जानवरों का मित्रवत संबंध होता है और जानवरों के साथ फैलोशिप जो सिद्धांत रूप में, उनके दुश्मन होना चाहिए:

क्या आप इन तरह की कहानियों को बंद करते हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
क्या आपके बेटे के पास 4 पैर हैं? शुभ माताओं दिन!क्या आपके बेटे के पास 4 पैर हैं? शुभ माताओं दिन!
6 बोतल लेने वाले जानवरों के वीडियो6 बोतल लेने वाले जानवरों के वीडियो
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
नवजात खरगोशों की देखभाल करेंनवजात खरगोशों की देखभाल करें
पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मांपशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
जानवरों की दुनिया में मां का प्यारजानवरों की दुनिया में मां का प्यार
डॉल्फ़िन के बारे में 10 जिज्ञासाडॉल्फ़िन के बारे में 10 जिज्ञासा
स्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षास्तनपान के दौरान दवाओं की सुरक्षा
» » अंतरण विकल्प मां माताओं
© 2022 TonMobis.com