बिल्लियों के लिए बाख के फूल

बिल्लियों के लिए बाख फूल

हाल के वर्षों में हम अक्सर बाख फूलों के बारे में सुनते हैं, जो हमारे पालतू जानवरों पर भी लागू होते हैं। इस चिकित्सा के साथ-साथ पशु चिकित्सा पेशेवरों को इस अनुशासन में प्रशिक्षित किया जाता है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम बिल्लियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि बैच फूल क्या हैं, हमारे बिल्लियों के लिए क्या फायदे और उपयोग हो सकते हैं। यदि आपने कभी इनके बारे में सुना है बिल्लियों के लिए बाख फूल , iexcl- आप पढ़ना जारी रखना चाहते हैं!

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
सूची

बाख फूल क्या हैं?

उन्हें कहा जाता है 38 फूल और पौधे अर्क 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में अंग्रेजी चिकित्सक एडवर्ड बाच द्वारा खोजा गया। इस डॉक्टर ने उन पौधों को चुना जो विभिन्न स्थितियों पर काम करते थे जिन्हें मनुष्य अनुभव कर सकते थे, जैसे भय, उदासी, क्रोध या अति सक्रियता। उन्होंने इन पौधों को dilutions के रूप में तैयार किया कि वह अपने उपयोग की सुविधा के लिए एक शराब में शराब के साथ रखा। कई बूंदें दिन में कई बार सीधे या पानी में या यहां तक ​​कि भोजन में रखी जाती थीं। आम तौर पर, रोगी की जरूरतों के लिए विशेष संरचना का एक बूंद तैयार होता है, और आमतौर पर दो से पांच फूल मिश्रित होते हैं।

समय के साथ, डॉ बाच की मृत्यु हो गई, उनके शिष्यों ने अपनी विरासत फैलाना जारी रखा, जिसे जानवरों में फूलों के उपयोग और शारीरिक बीमारियों के इलाज के साथ विस्तारित किया गया था। बिल्लियों, मनुष्यों और अन्य जानवरों के लिए सभी बाख फूलों में से, यह अपनी लोकप्रियता के लिए खड़ा है उपाय बचाव , जो कम से कम पांच तत्वों का मिश्रण है और जिसका उपयोग उच्च तनाव की स्थितियों में किया जाता है।

बेशक, और यद्यपि सफल नैदानिक ​​मामलों की सूचना दी गई है, हमें यह समझना चाहिए कि इसकी उपयोगिता पर किए गए वैज्ञानिक अध्ययन इसे प्लेसबो से अधिक प्रभावशाली नहीं देते हैं।

बाख फूल क्या हैं?

बिल्लियों में बाख फूल

जैसा कि हमने कहा है, बिल्लियों में बाख फूलों का उपयोग करना संभव है। इन्हें पुष्प चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, जानवरों में अनुभव के साथ बेहतर, या इस अनुशासन में प्रशिक्षित पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। फूलों का उपयोग उतना ही किया जा सकता है विकारों के लिए कि हम अपनी बिल्ली (अति सक्रियता, आक्रामकता, तनाव) में पता लगाते हैं विशिष्ट क्षणों के लिए जिसमें हम बिल्ली को शांत रहने के लिए चाहते हैं। इन घटनाओं, पूर्व में हम उम्मीद कर सकते हैं, परिवर्तन होंगे, पशुचिकित्सा के दौरे, घर पर अजनबियों या नए जानवरों की शुरूआत।

हमारी बिल्ली कितनी प्रबंधनीय है, इस पर निर्भर करते हुए, हम बूंदों को सीधे मुंह में प्रशासित कर सकते हैं या चिकित्सक द्वारा अनुशंसित खुराक में पानी में डाल सकते हैं। यद्यपि हमारे पास एक साथ रहने वाले कई जानवर हैं, लेकिन फूलों वाले पानी का उपभोग करने वाले हर किसी के साथ कोई समस्या नहीं है। उन्हें थोड़ा भोजन के साथ मिश्रित करना भी संभव है। हमें उस तरीके को ढूंढना चाहिए जो हमारी बिल्ली और हमारी परिस्थितियों के अनुकूल है, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि उन्हें दिन में कई बार आपूर्ति करने की सलाह दी जाती है।

जैसा कि हमने चर्चा की, ऐसी कई स्थितियां हैं जिनमें हम बिल्लियों के लिए बाख फूलों का उपयोग कर सकते हैं। आइए इसके कुछ सबसे आम उपयोग देखें।

बिल्लियों में बाख फूलों का उपयोग करता है

बिल्लियों के लिए बाख फूल अक्सर निम्नलिखित परिवर्तनों में उपयोग किए जाते हैं:

आक्रामक बिल्लियों के लिए बाख फूल




फूलों का इस्तेमाल लोगों और अन्य जानवरों पर हमलों के लिए किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपका प्रशासन ने दिन में कई बार वितरित किया , अगर हम आक्रामकता के संकेतों की उम्मीद करते हैं तो उन्हें अधिक बार पेशकश करना संभव है। इन मामलों में, आप पर्यावरण में छिड़काए फूलों का भी उपयोग कर सकते हैं (ध्यान से अगर बिल्ली स्प्रे शोर पर प्रतिक्रिया करता है)। बहुत कम शॉट्स में एक महत्वपूर्ण सुधार देखा जाना चाहिए जिसमें हमलों और विषाक्तता में कमी शामिल है।

डर के साथ बिल्लियों के लिए बाख फूल

एक डरावनी बिल्ली के सामने खुद को खोजने के मामले में, हमें कोशिश करनी चाहिए अपने डर का कारण निर्धारित करें . असल में, यह एक दूसरे के बीच समझदार है कि यह सारणी या ठोस है, क्योंकि, इस वर्गीकरण के अनुसार, एक या दूसरे फूल का उपयोग प्रासंगिक होगा। हमेशा की तरह, हम सामान्य रूप से हमारी डरावनी बिल्ली के जीवन को बेहतर बनाने के लिए बाख के फूलों का उपयोग करने में सक्षम होंगे या हम अपने प्रशासन को विशिष्ट क्षणों में कम कर सकते हैं जिसमें हम जानते हैं कि हमारी बिल्ली डर से प्रतिक्रिया करेगी।

अति सक्रिय बिल्लियों के लिए बाख फूल

इस बिंदु पर एक वास्तविक अति सक्रियता और बिल्ली की सामान्य गतिविधि के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है, हालांकि यह उच्च है। केवल बाच फूलों को निर्धारित किया जाएगा जिसमें जानवर इस स्थिति के परिणामस्वरूप पीड़ित हैं, और यह विशेषज्ञ होना चाहिए जो सबसे उचित उपाय निर्धारित करता है।

तनावग्रस्त बिल्लियों के लिए बाख फूल

बिल्लियों के बदलाव से पहले तनाव व्यवहार दिखाना सामान्य बात है। बाख फूल इन क्षणों से निपटने में भी आपकी मदद कर सकते हैं। इस प्रकार, हम पशु चिकित्सक की यात्रा जैसे परिस्थितियों को ट्रिगर करने की उम्मीद कर सकते हैं। इस उपयोग का एक और प्रतिमान उदाहरण यात्रा होगी। बिल्ली को छोड़ने से पहले फूलों को प्रशासित करने में सक्षम हो जाएगा और, उस समय के दौरान जब विस्थापन रहता है, बिल्ली की जरूरतों के अनुसार।

ध्यान में रखने के लिए चीजें

प्रशासन के विभिन्न रूपों के अलावा हमने देखा है (प्रत्यक्ष, भोजन या पानी और पाउडर के साथ मिश्रित), यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि उपचार में संशोधन किया जाना पड़ सकता है क्योंकि जानवरों के व्यवहार में बदलाव होते हैं, आवृत्ति के मामले में, यदि महत्वपूर्ण क्षणों की छूट होती है, और तैयारी की संरचना में होता है। बाख फूलों का उपयोग करने से इसका अर्थ यह नहीं है कि हम अपने बिल्ली के पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए बदलाव कर सकते हैं। आखिरकार, पशु चिकित्सा परीक्षा ने हस्तक्षेप या "पारंपरिक" दवा की आवश्यकता वाले किसी भी शर्त से इंकार कर दिया है, तो हम उनका उपयोग कर सकते हैं।

बिल्लियों में बाख फूलों का उपयोग करता है

बिल्लियों के लिए बाख फूलों के लाभ

बिल्लियों के लिए बाख फूलों के लाभों में शामिल हैं:

  • उपयोग के व्यापक स्पेक्ट्रम (तनाव, भय, आक्रामकता, अति सक्रियता)।
  • कार्रवाई की गति, के साथ बहुत ही कम समय में दृश्य परिणाम .
  • प्रशासन की आसानी, जो दवा लेने के लिए बिल्ली के साथ "लड़ने" से बचती है।
  • दुष्प्रभावों की अनुपस्थिति - किसी भी मामले में इसका उपयोग प्रतिकूल प्रभाव उत्पन्न करेगा।
  • इसकी निर्दोषता उन्हें अपने जीवन के किसी भी समय, सबसे छोटे बिल्ली के बच्चे से बुढ़ापे तक बिल्लियों को प्रशासित करना संभव बनाता है। वे गर्भवती या स्तनपान कराने वाली बिल्लियों और बीमार जानवरों का भी उपयोग कर सकते हैं, भले ही वे अन्य दवाएं ले रहे हों।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए बाख फूल , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूलकुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
कैटनीप, बिल्लियों के लिए घासकैटनीप, बिल्लियों के लिए घास
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
एक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसेएक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसे
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
» » बिल्लियों के लिए बाख के फूल
© 2022 TonMobis.com