जब लोग आते हैं तो मेरी बिल्ली क्यों छिपती है?

जब लोग आते हैं तो मेरी बिल्ली क्यों छिपती है?

बिल्लियों वे जानवर होते हैं जो छिपाने के लिए प्यार करते हैं, हालांकि वे हमेशा मज़ा या शांति की तलाश में नहीं करते हैं। ऐसी कुछ स्थितियां हैं जो आपकी बिल्ली को परेशान कर सकती हैं, यहां तक ​​कि तनाव का कारण बन सकती हैं, जैसे कि आगमन अज्ञात लोग घर के लिए

जानते हो क्यों बिल्ली छुपाता है जब लोगों को हमेशा संभव नहीं आते हैं, खासकर अगर बिल्ली अपनाया गया है, लेकिन वहाँ तरीकों से आप भय, तनाव का प्रबंधन और यहां तक ​​कि उसे नए लोगों से मिलना, उनके भावनात्मक भलाई का सम्मान को प्रोत्साहित करने में मदद करने होते हैं और एक सकारात्मक प्रस्तुति सुनिश्चित करना। ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे जब लोग आते हैं तो आपकी बिल्ली क्यों छिपती है और हम आपको कुछ दिशानिर्देश प्रदान करेंगे जो आप स्वयं को लागू कर सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?

हालांकि वे विशेष रूप से मिलनसार हैं, सभी बिल्लियों छुपाएं कभी-कभी शांति की तलाश में। यही कारण है कि हम हमेशा सलाह देते हैं कि बिल्ली है एक सुरक्षित क्षेत्र जब आपको शरण लेने की आवश्यकता होती है, तो एक निजी जगह जहां आपको परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

हालांकि, ऐसे अन्य कारण भी हैं जो बिल्ली को छुपा सकते हैं:

  • समाजीकरण : जब बिल्ली एक पिल्ला है तो यह सामाजिककरण की एक महत्वपूर्ण अवधि के माध्यम से जाती है, जो जीवन के महीने के आसपास शुरू होती है और तीन महीने तक पहुंचने पर समाप्त होती है। इस चरण में बिल्ली का बच्चा अपनी मां और भाई बहनों से संबंधित है, जो अन्य फेलिन से संबंधित सीखना सीखता है, लेकिन उसे यह भी सीखना चाहिए कि इंसानों, अन्य जानवरों और आखिरकार जो कुछ भी पर्यावरण प्रदान करता है उससे संबंधित होना चाहिए। यदि इस स्तर पर हमने लोगों को पेश करने की उपेक्षा की है, तो हम जोखिम को चलाते हैं कि डर की उपस्थिति के साथ बिल्ली अविश्वास करती है और मनुष्यों को खतरे के रूप में समझती है।
  • सदमे : एक आघात बिल्ली को लोगों से डरने का कारण बन सकता है और यह उन विवरणों के कारण हो सकता है जो हमारे लिए लगभग अचूक हैं। बिल्ली का बच्चा भी एक व्यक्ति, एक सामूहिक या सभी मनुष्यों के प्रति डर विकसित कर सकता है।
  • तनाव : एक कदम, बच्चे के आगमन या परिवार के सदस्य के प्रस्थान से हमारा सबसे अच्छा दोस्त तनाव पैदा कर सकता है। अगर आपकी बिल्ली के दैनिक जीवन में कोई बदलाव आया है, तो यह देखने के लिए देखें कि क्या यह तनाव का कोई संकेत दिखाता है।
  • दो बिल्लियों आप दो felines के साथ रहते हैं आप यकीन है कि वहाँ दो और है कि दोनों के बीच सह-अस्तित्व की कोई समस्या नहीं अपने स्वयं के संसाधनों है कर रहे हैं की सिफारिश (खिलौने, फीडर, पानी पीने के बरतन, रेत की खान ...)। आपको यह भी निषेध करना चाहिए कि जब कोई अन्य उपस्थित होता है तो वह आपसे संपर्क करने की हिम्मत नहीं करता है।
  • अन्य लोग : कई अन्य कारण हैं जो बिल्ली को छिपाने का कारण बन सकते हैं, बीमारी या दर्द एक उदाहरण हो सकता है, लेकिन मानसिक या हार्मोनल बीमारियां भी हैं जो एक अजीब व्यवहार का कारण हो सकती हैं।

यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्यों छिप रही है आपको उसका पालन करना होगा और देखें कि कौन सी बॉडी भाषा हर समय दिखाती है, भले ही कोई अन्य लोग मौजूद न हों। यह हमें वास्तव में समझने में मदद करेगा कि हमारी बिल्ली का व्यक्तित्व कैसा है और वह क्या चीजें पसंद करती है, नापसंद या डरती है। हम एक संभावित बीमारी, परजीवी या असुविधा की उपस्थिति, विवरण जो आपको छुपा सकते हैं, की चेतावनी भी दे सकते हैं। हम खोज सकते हैं कि हमारी बिल्ली प्लास्टिक की आवाज, पुरुष आवाज या अत्यधिक शोर से डरती है, उदाहरण के लिए।

बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?

अगर बिल्ली छुपाती है और छोड़ना नहीं चाहती तो क्या करें?

जब हमारी बिल्ली छुपा रही है तो हमें उसके साथ सहानुभूति देना चाहिए और उसे समझना चाहिए हमें आपको परेशान नहीं करना चाहिए , इसके विपरीत, हम आपको घोंसला और पैदल मार्ग (या अलमारियों) की पेशकश करेंगे ताकि आप शरण ले सकें, अपने तनाव के स्तर को कम कर सकें और बेहतर महसूस कर सकें। बेशक, कभी-कभी कोठरी पर चढ़ना पसंद करते हैं, एक दराज में आते हैं या बिस्तर के नीचे छिपाते हैं।

हम सामान्य रूप से उन शोरों को न करने का प्रयास करेंगे जो आपको डरा सकते हैं या आपको लगातार आने के लिए बुला सकते हैं। लक्ष्य बिल्ली के लिए बाहर निकलना है, क्योंकि यह घर पर सुरक्षित महसूस करता है।

छिपाने से बाहर निकलने के लिए दिशानिर्देश




यह जांचना कि क्या हम जानवरों की आजादी की 5 स्वतंत्रताओं का अनुपालन करते हैं, इससे पहले कि हम लोगों के साथ अपनी बिल्ली के सामाजिककरण पर काम करना शुरू करें। याद रखें कि कुछ मामलों में यह लंबा हो सकता है, आपको धैर्य रखना चाहिए।

लक्ष्य हमारी बिल्ली प्राप्त करना होगा कुछ अच्छे लोगों के साथ सहयोगी और इसके लिए हम आपको कुछ सुझाव देते हैं:

  • जब भी आप घर के दौरे पर जाते हैं कमरे में पत्ते जाते हैं कि आपकी बिल्ली आमतौर पर एक छोटे से पैट या घर का बना भोजन वाला फीडर छुपाती है, जो उसके लिए अनूठा है।
  • यदि आप अपने सुरक्षा क्षेत्र से संपर्क करते समय अपनी छुपी जगह छोड़ देते हैं तो आप इसे पके हुए चिकन के टुकड़े से सीधे पुरस्कृत कर सकते हैं, उदाहरण के लिए।
  • बिल्लियों के लिए सिंथेटिक फेरोमोन प्राप्त करने का विकल्प देखें, एक उत्पाद जो सुखदायक पदार्थों को गुप्त करता है, जो आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगा। हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन लोगों की तलाश करें जिनके वैज्ञानिक अध्ययन हैं जो उनकी प्रभावशीलता का समर्थन करते हैं।
  • अपनी बिल्ली की देखभाल करने, भोजन करने, इसके साथ खेलने और इसे अकेले महसूस करने में आपकी बिल्ली के कल्याण में सुधार करें। यह आपके बॉन्ड को बेहतर बनाने में मदद करेगा, जिससे आप उपस्थित होने पर सुरक्षित महसूस कर सकेंगे।
  • मानसिक रूप से खुफिया खिलौनों या खाद्य वेंडिंग खिलौनों के साथ अपनी बिल्ली का बच्चा उत्तेजित करें, इस प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से आपकी बिल्ली का बच्चा नई चीजों को करने के लिए और अधिक प्रत्याशित है और अधिक साहसी होगा।

इन युक्तियों के बाद आप अपनी बिल्ली को और अधिक देखेंगे सक्रिय और उत्सुक , इसलिए सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करना आसान हो जाएगा: कमरे से संपर्क करें, मेहमानों में से एक को स्नीफ करें या दूसरों की उपस्थिति में स्वयं को सहारा दें।

हम कई तरीकों से इनाम दे सकते हैं जो हमें पसंद है, यह न केवल एक स्वादिष्ट पुरस्कार प्रदान करने के बारे में है: एक टोपी या एक उच्च स्वर में एक शब्द आपको संतुष्ट कर सकता है और आपको प्यार महसूस कर सकता है।

इस प्रक्रिया की शुरुआत में हम कुछ चीजों को मजबूत करने में सक्षम होंगे, क्योंकि यह अवरुद्ध हो जाएगा, लेकिन दिनों के उत्तीर्ण होने के साथ नए व्यवहारों की उपस्थिति को देखना आसान होगा। जैसा कि हमने समझाया है, यह लगभग है एक लंबी प्रक्रिया , लेकिन अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को मजबूर नहीं करते हैं और आप प्राप्त करते हैं विश्वास हासिल करें , ऐसे कई मौके हैं कि जब लोग घर पर आते हैं तो एक दिन आप छिप नहीं पाएंगे।

सबसे गंभीर मामलों में, उदाहरण के लिए जब बिल्ली को भय या संवेदी वंचित सिंड्रोम से पीड़ित होता है, तो यह एक चिकित्सक, फेलीन मनोविज्ञान में एक विशेषज्ञ के पास जाने के लिए संकेत दिया जाएगा।

छिपाने से बाहर निकलने के लिए दिशानिर्देश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब लोग आते हैं तो मेरी बिल्ली क्यों छिपती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली ठीक क्यों नहीं है?
मेरी बिल्ली के तनाव को कैसे कम करेंमेरी बिल्ली के तनाव को कैसे कम करें
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
बिल्लियों अंधेरे स्थानों में क्यों छिपाते हैं?बिल्लियों अंधेरे स्थानों में क्यों छिपाते हैं?
मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक के पास जाना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली पशु चिकित्सक के पास जाना नहीं चाहता है
मेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचारमेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचार
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
बिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियांबिल्लियों के 6 महान अभिव्यक्तियां
बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?बिल्लियों क्यों छुपाते हैं?
» » जब लोग आते हैं तो मेरी बिल्ली क्यों छिपती है?
© 2022 TonMobis.com