क्राउ क्यों रोते हैं

क्राउ क्यों रोते हैं

कौवा एक बुद्धिमान पक्षी है जो कई ध्वनियों को उत्सर्जित करने में सक्षम है, हालांकि इसका सबसे सामान्य तरीका है उनके congeners के साथ संवाद करें , खासकर जब वे एक निश्चित दूरी पर होते हैं, तो यह क्रोकिंग के माध्यम से होता है।

कौवा के रूप में कई संसाधनों वाला एक जानवर अपनी प्राकृतिक ध्वनि को अनुकूलित करता है जो कि संचार या व्यक्त करने का इरादा रखता है। लेकिन, Iquest- कौवे squawk क्यों करते हैं? iquest- वे एक क्रोक के साथ क्या संकेत भेजते हैं?

कौवे और कुछ जिज्ञासा से संबंधित सबकुछ खोजें, यहां AnimalExpert में:

आप भी रुचि ले सकते हैं: कौवे की खुफिया
सूची

कौवे की भाषा

इस हिस्से में कई सालों से चले गए हैं सीयू के साथ नैतिक प्रयोग ervos जिसने निष्कर्ष निकाले हैं जो कुछ वैज्ञानिकों के लिए आश्चर्यजनक हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कौवा उपकरण का उपयोग कर समस्याओं को हल करने में सक्षम पक्षी है, मुझे लगता है कि यह तर्कसंगत था कि इसका संचार वास्तव में बहुत विस्तृत है।

कौवे की भाषा

स्वर और दोहराव जब squawking इंगित करता है कि वे एक दोस्त या खतरे के सामने हैं

यह दिखाया गया है कि कौवे की एक उत्कृष्ट स्मृति है उनके congeners के साथ, जिन्हें वे तीन साल के समय के बाद पहचानते हैं। जब अन्य कौवों के साथ दोबारा जुड़ते हैं, तो उनके स्क्वाकिंग अलग-अलग होंगे कि वे परिवार के कौवे हैं, युवा वयस्कों का समूह या यदि वे प्रतिद्वंद्वियों हैं।

जब वे अन्य शत्रुतापूर्ण नमूने या अन्य अज्ञात पक्षियों की उपस्थिति का पता लगाते हैं, तो कौवे एक छोटा, कम क्रोक उत्सर्जित करते हैं, जो नैतिकतावादी प्रकट होने के प्रयास के रूप में व्याख्या करते हैं बड़ा और धमकी दे रहा है . एक ही समूह या परिवार के कौवे से पहले, स्क्वॉक्स एक दोस्ताना ग्रीटिंग के तरीके में लगातार और दोहराए जाने वाले नहीं होंगे।

कौवों का झुकाव भी अपने आस-पास के खतरे के बारे में चेतावनी देता है। कौवे को खतरे में डालने के तरीकों में से एक यह है कि जब वे एक और मृत कौवा खोजते हैं। इन परिस्थितियों में वे शक्तिशाली squawks की एक श्रृंखला, यहां तक ​​कि अप्रिय, समूह के बाकी हिस्सों के लिए अलार्म के रूप में और, सामान्य रूप से एक तरह की मजेदार अनुष्ठान करने के बाद, वे जगह से दूर चले जाते हैं। कभी-कभी उस स्थान पर लौटने में कई दिन लगते हैं जहां उन्हें मृत कौवा मिल गया है, क्योंकि वे मानते हैं कि यह क्षेत्र उनके लिए खतरनाक हो गया है।




इन सेंटीनल व्यवहारों को समूह या परिवार के वंश के अन्य सदस्यों को चेतावनी देने के लिए, या एक शंकु की मृत्यु के चेहरे में भावनाओं को व्यक्त करने की आदत स्तनधारियों में अपेक्षाकृत लगातार होती है, लेकिन पक्षियों में इतनी ज्यादा नहीं होती है। और, स्तनधारियों के मामले में, कौवे अपने संतान को जानकारी संचारित करते हैं।

क्रो squawks भी presences की चेतावनी के लिए अनुकूलित कर रहे हैं ldquo-amigablesrdquo-, क्योंकि इंसानों का एक समूह हो सकता है जो आम तौर पर एक ही स्थान पर भोजन छोड़ते हैं। या उनका उपयोग बड़े स्वेवेंजर्स को लाशों के लिए मार्गदर्शन करने के लिए किया जा सकता है और इस तरह उन्हें उन्हें खोलने के लिए मिलता है, ताकि कौवे शिकार को नष्ट करते समय इन स्वेवेंजर्स द्वारा छोड़े गए अवशेषों का लाभ उठा सकें।

विशिष्ट क्षणों के लिए squawks हैं, जैसे उड़ान की चीखें, पीछा के दौरान उत्सर्जित आवाज़ें या जो अदालत के दौरान उत्सर्जित होती हैं।

स्वर और दोहराव जब squawking इंगित करता है कि वे एक दोस्त या खतरे के सामने हैं

पक्षियों की शारीरिक भाषा

स्क्वाक के स्वर और पुनरावृत्ति के अलावा, आपको इसके साथ चलने वाले आंदोलनों का विश्लेषण करना चाहिए या यदि आप बीक के साथ उत्पन्न होने वाली अन्य ध्वनियों का उपयोग करना चाहते हैं, जो भी इंगित करने के लिए उपयोग करते हैं। वे अन्य कौवों का ध्यान आकर्षित करने के लिए वस्तुओं को भी जमा कर सकते हैं।

जैसा भी हो सकता है, सच यह है कि पक्षियों के पास एक जटिल संचार प्रणाली है कि मनुष्य को अभी भी गहराई से अध्ययन करना चाहिए। यदि आप पक्षियों में रुचि रखते हैं, तो AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखने में संकोच न करें जानना ...

  • पक्षी जो बीज खाते हैं - गोरे हीरे, मूंगा चोटी या जापान इसाबेलिट सहित 10 विदेशी नमूने खोजें।
  • फाल्कन्री में शुरू करें - आदर्श यदि आपने हमेशा पेशेवर या अपने आप को फाल्कनरी के लिए समर्पण करने के बारे में सोचा है, तो आपको शिकार के पक्षियों की इस रोमांचक दुनिया में शामिल होने से पहले सभी को जानना होगा।
  • पालतू जानवर के रूप में मैक - इस तरह के बड़े आकार के जानवर को अपनाने से पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस लेख में खोज करें यदि मैक आपका आदर्श पालतू जानवर है।

अगर आपको यह आलेख पसंद आया तो टिप्पणी करना न भूलें। आप अपनी तस्वीरों, चाल, जिज्ञासा और अपनी इच्छित सभी जानकारी भी साझा कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्राउ क्यों रोते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनिबिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
अंतरंग संचारअंतरंग संचार
कौवे की बुद्धिकौवे की बुद्धि
» » क्राउ क्यों रोते हैं
© 2022 TonMobis.com