5 कुत्ते आपको अपने कुत्ते को चलते समय ध्यान में रखना चाहिए

5 कुत्ते जिन्हें आपको अपने कुत्ते को चलते समय ध्यान में रखना चाहिए

यह सच है कि हमारे कुत्तों को बाहर जाने, चलाने और विचलित होने की आवश्यकता है, खासकर अगर वे छोटे यार्ड या अपार्टमेंट के साथ घरों में रहते हैं। यही कारण है कि, सबसे अच्छा विकल्प उन्हें हर दिन चलने के लिए बाहर ले जाना है ताकि वे ऊर्जा मुक्त कर सकें और कम महसूस कर सकें पर बल दिया. हालांकि, आपको 5 पर विचार करना चाहिए खतरों यदि आप अपनी सावधानी बरतें तो आप अपने पालतू जानवर को एक साधारण चलन में उजागर कर सकते हैं।

1.- निर्जलीकरण : भले ही यह सर्दी या गर्मी हो, भले ही आप अपने कुत्ते को चलने के लिए ले जाएं, ताजे पानी की एक बोतल। विशेष रूप से यदि आप अस्पष्ट हैं कि आपने आखिरी बार पानी पी लिया था। यह सब, चलने के बीच में, यह निर्जलीकरण के कारण थकान को प्रभावित कर सकता है, जो आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।

2.- अन्य कुत्तों के साथ लड़ो: आपको अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने के लिए चुनने वाले रास्ते पर सावधान रहना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि यदि यह एक ऐसा स्थान है जहां कुत्ते "ब्रेवो" हैं तो आपका कुत्ता उस लड़ाई में शामिल हो सकता है जिसमें वह चोट पहुंचा सकता है। अब अगर आप अपने साथियों के साथ एक छोटा कुत्ता सहिष्णु के स्वामी हैं, स्थानों और स्थानों पर जहां छोटे कान, क्योंकि, अपने पालतू जानवर हो सकता है Ágreda और आप एक समस्या घर वापस मिल जाएगा से बचें। यही कारण है कि, जहां भी आप अपने कुत्ते के साथ चलते हैं, यह आपके कुत्ते के व्यक्तित्व के आधार पर एक चुना हुआ स्थान होना चाहिए।

3.- संक्रमण: यदि आपके पास पिल्ला टीका नहीं है, तो बेहतर है कि आप उसे चलने के लिए लेने से पहले ऐसा करते हैं। चूंकि सड़क में वे उदाहरण के लिए संक्रमण, डिस्पर या पार्वोवायरस के संपर्क में आते हैं। वैसे भी, भले ही आप उन सावधानियों को लेते हैं, जब आप अन्य कुत्तों के साथ संपर्क करते हैं, तो आप चीजों को संयुग्मशोथ या पेट वायरस के रूप में सरल से संक्रमित कर सकते हैं। इसके लिए, यह सबसे अच्छा है कि आप अपने पालतू जानवरों को विटामिन की खुराक दें और इस प्रकार मजबूत एंटीबॉडी हों।




4.- दुर्व्यवहार: कोशिश करें कि आप अपने कुत्ते के साथ जो पट्टा लेते हैं वह अपने आकार के आधार पर काफी मजबूत है, क्योंकि यदि ऐसा नहीं है और जानवर किसी चीज़ के लिए डर महसूस करता है, तो वह स्थिति को नियंत्रित कर सकता है, या कि बेल्ट काटा जाता है) और एक अत्याचार पछतावा।

5. शोर प्रदूषण के कारण घबराहट: यह ऐसा कुछ है जिसे हम आमतौर पर ज्यादा ध्यान में नहीं लेते हैं, लेकिन यह आपके कुत्ते की शांति के लिए अनुवांशिक है। बहुत सारे ट्रैफिक, honks और विभिन्न शोर के साथ एक जगह पर जाने के लिए बाहर ले जाओ, यह एक तरह से तनाव हो सकता है, जो घर पर अपने व्यवहार को काफी प्रभावित करेगा। यही कारण है कि, आपके कुत्ते के लिए बेहतर जगह, अधिक आनंददायक।

इस तरह, इन सरल युक्तियों के साथ, आप अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए सावधानी बरत सकते हैं और दुर्भाग्य से बच सकते हैं जिन्हें हमने पहले ही उल्लेख किया है। अच्छी जगह चुनना बहुत महत्वपूर्ण है जहां आप अपने कुत्ते को मनोरंजन समय जीने के लिए ले जाएंगे।

सीसी छवि कार्लोस Alejo

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
एक मंजिल पर बड़े कुत्तेएक मंजिल पर बड़े कुत्ते
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना
» » 5 कुत्ते आपको अपने कुत्ते को चलते समय ध्यान में रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com