एक bobtail ट्रेन करने के लिए कुंजी

एक bobtail ट्रेन करने के लिए कुंजी

कट दुम , भी बुलाया पुराना अंग्रेजी चरवाहे , वह एक प्यारा दिखने वाला कुत्ता है, जिसका गन्दा कोट और डॉकिल व्यक्तित्व उसे एक वफादार और दोस्ताना साथी बनाता है, बच्चों से प्यार करता है और पूरे परिवार के साथ स्नेही बनाता है।

प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है ताकि किसी भी कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व, न केवल बोटेल, सामंजस्यपूर्ण है। यद्यपि यह एक खुश और चंचल दौड़ है, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें नियमों को पढ़ना मुश्किल है, क्योंकि पहले इन कुत्तों को चरवाहा कुत्ते होने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें एक bobtail प्रशिक्षण के लिए कुंजी क्या हैं?.

आप में रुचि भी हो सकती है: चिहुआहुआ प्रशिक्षण
सूची

सुसंगत रहें

जब बॉबटेल को प्रशिक्षण देने की बात आती है, तो आपको शुरुआत से नियमों में स्पष्ट होना होगा। इसलिए स्नेही और चंचल होने के नाते, यह और भी स्थितियों नहीं है कि सुखद रहे हैं, बिस्तर या फर्नीचर पर जा रहा है की तरह में मनुष्यों के साथ हर समय होना चाहता हूँ करने के लिए सामान्य है,।

अवांछित दृष्टिकोण से बचने के लिए, पहले दिन से जब बॉबटेल घर आता है, तो यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप किस स्थान पर पहुंच सकते हैं और आप कौन से नहीं कर सकते हैं। शोर डरावना और हिंसा आवश्यक नहीं है , बस उस जानवर को हटा दें जहां से यह नहीं होना चाहिए, या यह बताएं कि आपको यह पसंद नहीं है कि यह एक फर्म के साथ क्या करता है ldquo-iexcl-no! rdquo-। यदि आप दंडित करना चुनते हैं तो आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि परिणाम एक डरावना, असुरक्षित और यहां तक ​​कि आक्रामक कुत्ता भी होगा। आदर्श, हमेशा, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना है ताकि जानवर सुखद उत्तेजना के साथ शिक्षा से संबंधित हो, न कि विपरीत।

नियम आपके द्वारा और परिवार के सभी सदस्यों द्वारा लागू किए जाने चाहिए, अन्यथा वे केवल कुत्ते को भ्रमित करेंगे और वे उन व्यवहारों में जड़ लेंगे जिनका स्वागत नहीं है।

व्यायाम और bobtail प्रशिक्षण

पुराने अंग्रेजी चरवाहे शारीरिक व्यायाम से प्यार करते हैं और बहुत सारी ऊर्जा रखते हैं, लेकिन यदि गतिविधि उन्हें बोर्स करती है तो वे भी विचलित हो जाते हैं। इसलिए, यह तैयार करना सबसे अच्छा है शॉर्ट-टर्म व्यायाम प्रत्येक दिनचर्या , लगभग 10-15 मिनट, जहां प्रत्येक कार्रवाई के साथ आवश्यक आदेश स्पष्ट रूप से संकेतित होते हैं।

हालांकि, बॉबटेल प्रशिक्षण में प्रवेश करने से पहले इसे सही ढंग से सोशललाइज करने की सलाह दी जाती है। यद्यपि यह एक मिलनसार और स्नेही कुत्ता है, लेकिन आपको इसे अन्य जानवरों और पिल्ला से लोगों के साथ बातचीत करना होगा ताकि वे सभी के साथ ठीक से संबंध सीख सकें। साथ ही, उसे सिखाना भी न भूलें, जहां उसे अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहिए। याद रखें कि जब तक उसकी सभी अनिवार्य टीकाएं नहीं होती हैं तब तक बॉबटेल अपनी पहली सैर शुरू नहीं कर सकता है। लगभग 6 महीने की उम्र से, आप विभिन्न आदेशों के साथ काम करना शुरू कर सकते हैं।

आदेशों के बाद बहुत सरल है, तो बुनियादी आदेश "बैठो", "शांत" और "आओ" उन्हें बहुत जल्दी सीखेंगे। आप जिस क्रिया को करना चाहते हैं उसके क्रम के साथ, यदि आवश्यक हो तो इसे धीरे-धीरे अपने हाथों से मार्गदर्शन करें। ऑर्डर सीखने में आपको कई दिन लगेंगे, और जब आप इसे हासिल कर लेंगे तो आप पहले से ही जो कुछ सीख चुके हैं, उसके सुदृढ़ीकरण को भूलने के बिना आप दूसरे पर जा सकते हैं। कुत्तों के लिए बुनियादी आदेशों पर हमारे लेख देखें और उन्हें अपने बॉबटेल के साथ अभ्यास करें।

एक अभ्यास दिनचर्या विकसित करना आदर्श है सप्ताह में 3 से 4 बार . प्रत्येक में आप कई ऑर्डर सीखेंगे, लगभग 3 दिन प्रति दिन, खेल के क्षणों से घिरे हुए हैं ताकि कुत्ता ऊब न जाए। छोटे और मनोरंजक सत्र लंबे और दोहराए जाने वाले लोगों की तुलना में बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे।

प्रशिक्षण घर पर किया जाता है, न कि पार्क में, क्योंकि अन्य लोगों और जानवरों की उपस्थिति में bobtail जल्दी विचलित हो जाएगा। एक बार आदेश आंतरिक हो जाने के बाद, आप उन्हें विभिन्न स्थानों में अभ्यास में डाल सकते हैं ताकि आप उन्हें समझ सकें। दूसरी ओर, व्यायाम और खेल प्रशिक्षण के समय के बाहर, यह, घर से दूर उन्हें बाहर ले जाने के लिए तो कुत्ता ताजा हवा में सांस ले और नई चीजों की खोज मजा कर सकते हैं सलाह दी जाती है।

Bobtail सवारी




बड़े आयामों का कुत्ता होने के नाते, कुत्ते के साथ ठीक से चलने का तरीका जानना जरूरी है, जब आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, बेल्ट खींचने जैसी समस्याएं होती हैं। ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित सिफारिशों को ध्यान में रखें, जो व्यक्तियों और वयस्कों पर भी लागू होते हैं:

  • सही हार का प्रयोग करें , उन लोगों से भागना जो जानवर के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस अर्थ में, यदि आपका कुत्ता पट्टा पर खींचने के लिए जाता है, तो एंटीटिरोन दोहन का चयन करें।
  • एक आराम से चलना, पट्टा खींचने के बिना और उसे चुपचाप और शांति से पेशाब देना। हर बार जब आप पता बदलना या बदलना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि आप इसे "आओ" आदेश देने, कॉल करने या देने के द्वारा इंगित करें।
  • एक निश्चित लंबाई के साथ एक पट्टा का उपयोग करें ताकि इसे थोड़ा ढीला पहन सकें, जिससे जानवरों को और अधिक आजादी मिल सके। विस्तारणीय पट्टियों की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • अच्छे व्यवहार को मजबूत करने के लिए आपके साथ पुरस्कार लें और दोनों के लिए सकारात्मक अनुभव करें।

Iquest- और अगर मैं एक वयस्क bobtail अपनाया?

यह आपका मामला है और आप जानते हैं कैसे प्रशिक्षित करने के लिए एक वयस्क कट दुम पता होना चाहिए कि नियमों और दिशा निर्देशों ऊपर उल्लेख भी उसे करने के लिए आवेदन करना चाहते हैं। बेशक, आप ध्यान रखें कि एक वयस्क कुत्ते कि पहले से ही आदतों के एक नंबर हासिल कर ली है एक पिल्ला के रूप में के रूप में तेजी से नहीं सीखते में रखना चाहिए, ताकि आप धैर्य के साथ अपने आप को हाथ और लगातार रहना होगा। दूसरी ओर, अगर अपने कुत्ते को प्रशिक्षण से पहले इस तरह के भय, सक्रियता या आक्रामक व्यवहार के रूप में कुछ समस्याओं को अपनाया है उसे वापस करने के लिए आप भावनात्मक स्थिरता व्यवहार करना चाहिए।

व्यायाम और bobtail प्रशिक्षण

सकारात्मक सुदृढ़ीकरण

जैसा ऊपर बताया गया है, सकारात्मक मजबूती Bobtail से प्राप्त परिणामों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। किसी भी परिस्थिति में आप उसे शिक्षित या दंडित करने के लिए हिंसा का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुत्ता समझ में नहीं आता कि क्या होता है और आपके प्रति नाराजगी पैदा करेगा, और अधिक जिद्दी हो जाएगा।

हाथ पर है कुत्तों के लिए स्वस्थ स्नैक्स और ए खिलौना जब आप ऑर्डर को पूरा करते हैं तो आपको अपने बॉबेल को बहुत पसंद आएगा, और इस तरह सीखने को और अधिक तेज़ी से तय किया जाएगा। हालांकि, आपको पुरस्कारों के प्रशासन से सावधान रहना चाहिए और उन्हें खिलौनों के साथ छेड़छाड़ करना चाहिए स्नेह के नमूने , अन्यथा आपका कुत्ता मोटा हो सकता है।

परिवार के साथ bobtail का रिश्ता

Bobtail के लिए परिवार बहुत महत्वपूर्ण है। न केवल आप उसे बिना शर्त प्यार देंगे, बल्कि आप इसे बनाने वाले सदस्यों में से प्रत्येक के साथ बहुत समय व्यतीत करने का भी आनंद लेंगे। वह वास्तव में बच्चों के साथ रहना पसंद करता है , लेकिन हमें उन्हें पुराने अंग्रेजी पादरी के रोगी व्यक्तित्व का लाभ लेने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। बच्चों के साथ और अन्य पालतू जानवरों के साथ यह रिश्ता, बनाया जाना चाहिए क्योंकि हालांकि वह उन लोगों के साथ किया जा रहा है प्यार करता है उन्हें एक झुंड की तरह व्यवहार करने के लिए यदि आप सिखाया नहीं कर रहे हैं किस तरह से उनका निराकरण करने में काफी संभव है।

बॉबटेल को प्रशिक्षण देते समय, यह बेहतर होता है कि एक व्यक्ति इसका ख्याल रखता है और विचलन से बचने के लिए घर और पालतू जानवरों के बच्चों से इसे दूर करता है। साथ ही, याद रखें कि यह आवश्यक है कि, भले ही परिवार के केवल एक सदस्य शिक्षित करने के लिए ज़िम्मेदार हों, सभी एक ही आदेश और स्वर की आवाज़ का उपयोग करें।

शुरुआत से कुत्ते को अजनबियों के प्रति अवांछित दृष्टिकोण को रोकने के लिए बाहरी यात्राओं पर आना आवश्यक है, जैसे कि उन पर कूदना।

इन युक्तियों के साथ हमें यकीन है कि बहुत ही कम समय में आप अपने बॉबेल को सही ढंग से प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे।

परिवार के साथ bobtail का रिश्ता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक bobtail ट्रेन करने के लिए कुंजी , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Bobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्लBobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्ल
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
सबसे प्यारे कुत्ते क्या हैंसबसे प्यारे कुत्ते क्या हैं
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभालपुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल
» » एक bobtail ट्रेन करने के लिए कुंजी
© 2022 TonMobis.com