सबसे अच्छा गार्ड कुत्ते

सबसे अच्छा गार्ड कुत्ते

हालांकि ExpertoAnimal में हम जानवरों को पसंद करते हैं काम उपकरण के रूप में उपयोग नहीं किया जाता है , सच्चाई यह है कि कुछ लोग अपने नए पालतू जानवरों में विशिष्ट और विशिष्ट गुणों की तलाश करते हैं, जैसे कि एक अच्छी निगरानी। उदाहरण के लिए: यदि हम एक बहुत बड़े घर में रहते हैं और सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं, तो हम अपने कुत्ते को कभी-कभी जमीन पर गश्त देखने और आगंतुक के आगमन के लिए सतर्क करने का आनंद ले सकते हैं।

विशेषज्ञ एनीमल आपको सलाह देता है कि यदि आप चाहें तो निगरानी में अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सलाह देते हैं लेकिन हमले और रक्षा में कभी नहीं, परिणाम किसी के अनुभवहीन और आवश्यक उन्नत ज्ञान की कमी के लिए बहुत गंभीर हो सकते हैं।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको इंगित करेंगे सबसे अच्छा गार्ड कुत्ते और प्रत्येक मामले में इसके सबसे उपयुक्त कार्यों।

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
सूची

गृह रखवाले

जर्मन चरवाहा यह एक कुत्ता है घर की रक्षा के लिए आदर्श . वे परिवार के साथ बहुत बहादुर और स्नेही हैं, असल में, वे एक साथ रहने वाले लोगों के साथ एक बहुत मजबूत भावनात्मक बंधन बनाने आए हैं। यह अपनी सुंदरता, निष्ठा और स्नेह के लिए एक बहुत लोकप्रिय कुत्ता है।

उनकी महान बुद्धि उन्हें अपने कार्यों को जल्दी से सीखने की अनुमति देती है और वे भी हैं शांत कुत्ते बच्चों के साथ अच्छी तरह से coexist। यहां तक ​​कि इसके लिए प्रशिक्षित नहीं होने के बावजूद, एक जर्मन चरवाहे उन लोगों की रक्षा करने में प्रतिक्रिया करने में संकोच नहीं करेगा जिन्हें वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। आप अपनी तरफ से एक महान साथी होने का आनंद लेंगे।

गृह रखवाले

बुलमास्टिफ यह एक कुत्ता है इसके लिए कमाल है आकार और उपस्थिति . यद्यपि यह आश्चर्यचकित हो सकता है, यह निराशाजनक और घरेलू कुत्ते है जो परिवार के साथ मिलकर काम करना आसान है, भले ही उनके छोटे बच्चे हों। वे वास्तव में मीठे और स्नेही हैं।

आप किसी घुसपैठिए की उपस्थिति में सतर्क रहेंगे , हालांकि उनके लिए यह एक खतरा नहीं है, खाते में ध्यान देने के लिए कुछ सकारात्मक है। हालांकि, आपका बड़ा सिर आपको किसी को घर में प्रवेश करने से रोकने में मदद करेगा।

एक खतरनाक स्थिति के साथ सामना करने से उन पर हमला करने की कोशिश करने वाले लोगों को उछाल और गोली मारने में संकोच नहीं होगा। यह बहुत सुरक्षात्मक, वफादार और अच्छी बात है।

बॉक्सर दो पिछले लोगों की तुलना में छोटा है, हालांकि, यह शांतिपूर्वक 30 किलोग्राम वजन तक पहुंच सकता है। उनका चरित्र वास्तव में ईर्ष्यापूर्ण है, वह होने के लिए जाना जाता है सदा युवा और वह भी है, यहां तक ​​कि बुजुर्ग भी चारों ओर दौड़ते हैं और पिल्लों की तरह व्यवहार करते हैं। वह बच्चों के साथ अपने व्यवहार में महान है।

हालांकि, बॉक्सर कुत्ता प्रकृति से सतर्क है। वह किसी भी आंदोलन के प्रति सतर्क रहेंगे और यह पता लगाने के लिए दरवाजे के नीचे घूमने की कोशिश करने में संकोच नहीं करेंगे कि यह कौन है। अगर वह अजीब आंदोलनों को देखता है तो वह आमतौर पर कुछ भौंकने को छोड़ देता है।

सब कुछ कहा जाना चाहिए: मुक्केबाज एक बहुत स्नेही कुत्ता है और वह उसे बनाता है एक "अच्छा" सतर्कता जो कि किसी भी चोर को बिना किसी समस्या के प्रवेश करने के लिए स्नेह के समर्पित शब्दों की अनुमति देगा। बेशक, यदि आवश्यक हो तो बॉक्सर आपको बचाने में संकोच नहीं करेगा। वह बहुत बहादुर है।

बड़े घरों और खेतों के अभिभावक

एक बड़े बाड़े वाले खेत को रखने के लिए इस से कोई बेहतर कुत्ता नहीं है। ब्राजील की पंक्ति, या ब्राजीलियाई मास्टिफ़ , वह लोगों के साथ एक बहुत स्नेही कुत्ता है। हालांकि, यह घुसपैठियों के खिलाफ बेहद भयंकर होगा जो अपनी संपत्ति की रक्षा करने की तलाश में हैं और यह प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है।

कुत्तों के बारे में हमारी शीर्ष 10 जिज्ञासाओं में हमने समझाया कि क्यों इस कुत्ते को सत्रहवीं शताब्दी के "कसाई" के रूप में जाना जाता था। और इसका इस्तेमाल उन गुलामों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता था जिन्होंने चीनी बागानों को छोड़ने की कोशिश की थी। लाइन, अपने महान और आकर्षक आकार के साथ, पीछा किया और अन्य दासों को भंग करने के लिए खटखटाया।

पंक्ति एक बहुत बड़ा कुत्ता है और इस तरह की एक शक्तिशाली नस्ल की एक विशिष्टता है गश्त लगातार संपत्ति को घेरने वाली बाड़ के परिधि से। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमें सिखाया जाना चाहिए या उन्हें मजबूर करना चाहिए, यह पंक्ति की प्रकृति के वृत्ति से उत्पन्न होता है।

बड़े घरों और खेतों के अभिभावक

Doberman एक कुत्ता है जिसमें एक है सुनवाई की असाधारण भावना . वह थोड़ी सी शोर के प्रति चौकस है और असामान्य ध्वनि के स्रोत से पहले एक पल में खुद को प्रस्तुत करता है। वह बहुत आज्ञाकारी है क्योंकि यह लगभग है सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक दुनिया का




इसी कारण से, उसकी मानसिक क्षमता, डोबर्मन एक कुत्ता है जिसे खेलों और शारीरिक गतिविधि के माध्यम से निरंतर उत्तेजना की आवश्यकता होती है। घर में रहने और बाहर रहने के लिए बिल्कुल अनुशंसा नहीं की जाती है। हमें अपनी जरूरतों के लिए पर्याप्त जीवन प्रदान करना होगा।

यह एक बहुत कुत्ता है संवेदनशील और स्नेही साथ ही सुंदर। बेशक, डोबर्मन उन लोगों के साथ बहुत भयंकर हो सकता है जो मानते हैं कि वह उसे या उसके परिवार को धमका रहा है। हमें सावधानी बरतनी चाहिए और उसे बुनियादी आज्ञाकारिता आदेश सिखाएं।

rottweiler यह एक शक्तिशाली कुत्ता है बड़ा आकार और ताकत . उसका शक्तिशाली काटने अच्छी तरह से जाना जाता है और निश्चित रूप से घुसपैठिया आपके घर में प्रवेश करने से पहले दो बार सोचता है। आपके कुत्ते के लिए आपको दांत दिखाना भी जरूरी नहीं होगा।

यह जरूरी है ठीक से ट्रेन तो वह एक आगंतुक और घुसपैठिए के बीच समझ सकता है। इस मामले में शिक्षा मौलिक और बहुत महत्वपूर्ण होगी।

तो नियमित शारीरिक व्यायाम और कुछ होगा स्नेह की अच्छी खुराक ताकि यह सही ढंग से एक दोस्ताना व्यक्ति से संबंधित हो और इसके योग्य होने के अनुरूप मेल खाता हो।

मवेशी अभिभावक

भेड़ को बचाने और चलाने के लिए सीमा कोल्ली यह बेजोड़ है। उनकी विशाल बुद्धि और गति उन्हें भेड़ों के झुंडों को नियंत्रित करने, चलाने और निगरानी करने में पूरी तरह से सक्षम बनाती है।

वे बड़े कुत्ते नहीं हैं, बल्कि उनके हैं साहस और बुद्धि वे विशाल हैं। यह सबसे बुद्धिमान कुत्ता है जो मौजूद है, हमारे लेख में 10 सबसे बुद्धिमान कुत्तों के बारे में मौजूद है। वे भेड़ियों या अन्य शिकारियों से मुकाबला करने में संकोच नहीं करते हैं जो झुंड को अपने आरोप में धमकी देते हैं। यह वह दौड़ है जो मनुष्यों के साथ बेहतर इंटरपेनेट्रेटेड है जिसके साथ यह सहयोग करता है।

घबराहट और तनावपूर्ण दृष्टिकोण दिखाने से बचने के लिए आपको बहुत सारे शारीरिक व्यायाम और मानसिक उत्तेजना की आवश्यकता होगी। उसे विभिन्न आदेशों को पढ़ाने के साथ समय बिताना सुविधाजनक है।

मवेशी अभिभावक

चरवाहा कुत्ते हैं, जैसे कि Pyrenees के मास्टिफ़ , जो देखते हैं, लेकिन ड्राइव नहीं करते हैं, मवेशी। यह वह मवेशी है जो कुत्ते के चारों ओर समूहित होता है ताकि वह उन्हें शिकारियों से बचा सके। आम तौर पर दौड़ जो इन कार्यों को निष्पादित करती हैं वे बड़े आकार का आनंद लेते हैं.

मवेशी निगरानी में एक छोटा ज्ञात कुत्ता है ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर . यह एक छोटा सा कुत्ता है, हालांकि, यह अस्तित्व में रहने वाले सबसे बड़े कुत्तों में से एक है। इसके अलावा, इसके शक्तिशाली काटने से अन्य जानवरों को अलर्ट किया जाता है कि उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहिए।

आप अपने निर्देशों का पालन करने में संकोच नहीं करेंगे, यह है बहुत आज्ञाकारी लेकिन आपको हर दिन शारीरिक व्यायाम की एक बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है। यह बिल्कुल सलाह नहीं दी जाती है कि उसे एक छोटे से अपार्टमेंट में बंद कर दिया जाए या उसके साथ पर्याप्त बातचीत न करें।

सीमाओं के अभिभावक

सीमा गार्ड कुत्तों वे किसी भी विशिष्ट दौड़ से संबंधित नहीं हैं . वे कुत्ते हैं जो नशीले पदार्थों का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित होते हैं और इस प्रकार नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करते हैं।

मौलिक आवश्यकता यह है कि वे बहुत बुद्धिमान हैं और नशीले पदार्थों या विस्फोटक उत्पादों के गुप्त घुसपैठ का पता लगाना सीखते हैं। प्रत्येक कुत्ता सीमा अभिभावक बनने की क्षमताओं का आनंद नहीं लेता है।

सीमाओं के अभिभावक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे अच्छा गार्ड कुत्ते , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंआदर्श कुत्ता कैसे चुनें
जर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नामजर्मन चरवाहे कुत्तों के लिए नाम
गार्ड कुत्ते का चयन कैसे करेंगार्ड कुत्ते का चयन कैसे करें
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
» » सबसे अच्छा गार्ड कुत्ते
© 2022 TonMobis.com