कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

एक छोटे कुत्ते को प्रशिक्षण देने का उद्देश्य एक साथी के रूप में एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ता होना है जो जानता है कि सही तरीके से व्यवहार कैसे करें।

प्रशिक्षण के साथ शुरू करने के लिए यह एक बहुत ही रोचक अनुभव है और जैसे ही हम सबक में आगे बढ़ते हैं, यह सत्यापित करने के लिए कि हमारे पास एक छोटा सा छात्र है जो सीखने में खुशी महसूस करता है और हम प्रसन्न हैं।

हमारा छोटा कुत्ता जिद्दी और / या मज़बूत नहीं है, लेकिन उसे सिखाने के लिए उसे अपनी रुचि पैदा करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है ताकि इसे ध्यान से लागू किया जा सके। जब जानवर के जीवन के 8 महीने होते हैं, प्रशिक्षण शुरू हो सकता है। आप भूल नहीं है कि कुत्ते tendrГЎ understandingly के इलाज के लिए,, बड़बड़ा या चिल्ला के बिना उनकी गलतियों को स्वीकार अपनी podrГa के किसी भी हिंसक भाग के रूप में कला और पशु satisfacciГіn यह व्यक्त करने के लिए एक ही अनुभव में निहित खराब।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानवर, शिक्षित और प्रशिक्षित होने के नाते, इसे जो सिखाया जाता है उसे पसंद करता है और आनंद और खुशी के साथ इसका अभ्यास करता है। आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी अभ्यास के लिए, आपको गर्मजोशी से बधाई दी जानी चाहिए भले ही यह सही न हो। इस तरह आप flattered महसूस करेंगे और बधाई के लायक वास्तव में प्रयास करने की कोशिश करेंगे।

यदि आप उसे कुछ अभ्यास नहीं समझ सकते हैं, तो सज़ा (मौखिक) का सहारा न लें पहले कुछ मिनट के बिना आप क्योंकि है कि रास्ते में अकेला बैठा है और अध्ययन किया है और विश्लेषण किया है अपने सभी भागों, स्र्काई, podrГЎ dГіnde आपको पता गलती आता है अगर आप या जानवर। यह मत भूलना कि आपका जानवर जीवित है जो अस्पष्ट, बीमार, घबराहट या थका हुआ महसूस कर सकता है। कई कारक कारण हो सकते हैं कि उस पल में आप अभ्यास को समझ नहीं सकते। यदि, एक बार सभी बिंदुओं का विश्लेषण किया गया है, तो जांचें कि यह जानवरों के mades के बारे में है, तो आप गंभीर हो सकते हैं। कई अभ्यास विरासत कौशल पर आधारित होते हैं - जानते हैं कि उनका लाभ कैसे लें।

आप पहली बार में आगे नहीं करते हैं desearГa के रूप में, भीड़ नहीं है, क्योंकि नहीं सभी कुत्तों ही प्रत्येक asimilaciГіn की डिग्री बदलती के साथ एक बहुत परिभाषित स्वयं के व्यक्तित्व होने हैं।

जैसे ही प्रशिक्षण वर्ग शुरू होता है, सभी रहस्योद्घाटन को अलग किया जाना चाहिए और गंभीरता प्रबल होनी चाहिए। यह छात्र को उबाऊ होने से बचने के लिए, कम अवधि और जितना संभव हो सके सुखद होना चाहिए।

जब भी दोष या बुरी आदतें दिखाई देती हैं तो उन्हें इस समय सही किया जाना चाहिए फिर, एक बार तय हो जाने पर, उन्हें दबाने में बहुत मुश्किल होगी।

सभी प्रशिक्षण रिफ्लेक्स के उपयोग और प्रशिक्षण पर आधारित होते हैं- मस्तिष्क में की गई प्रक्रिया "रिकॉर्डिंग" "इंट्रेसेब्रल मेमोरी" और "प्रोडक्शन" है। इंट्रेसब्रब्रल रिकॉर्डिंग और याद रखने के लिए अधिक ध्यान दिया जाता है, बेहतर यह इसका उत्पादन होगा।

महत्त्वपूर्ण

शिक्षण शुरू करने से पहले, इसे जानवर को खेलने और चलाने के लिए स्वतंत्र रूप से चलाने के साथ-साथ अपनी शारीरिक जरूरतों में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए। एक बार पल का उत्साह बीत जाने के बाद, प्रशिक्षण शुरू हो सकता है।

जबकि पशु काम करता है, इसे विचलित नहीं किया जाना चाहिए, स्नीफ या खाली छोड़ दिया जाना चाहिए। मिठाई, केवल कुछ अच्छी चूहों, मीठे शब्दों और बधाई की पेशकश करके आपके काम को पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए।

निर्देश की अवधि विशेष रूप से प्रत्येक जानवर को अनुकूलित की जानी चाहिए और यद्यपि प्रत्येक व्यायाम को कुछ चलने वाले दिनों के दौरान दोहराया जाना चाहिए, ताकि जानवर को जन्म न देने के लिए आप दूसरों को घुसपैठ कर सकें। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक अभ्यास बार-बार अभ्यास किया जाता है, क्योंकि पुनरावृत्ति के माध्यम से कार्रवाई के लिए एक अच्छा प्रतिबिंब बनाना संभव है।

"साथ में" अभ्यास

यह सामान्य प्रशिक्षण में एक मौलिक अभ्यास है - इसलिए जब तक कि पशु इसे पूरी तरह से मास्टर नहीं करता है, आपको अन्य अभ्यासों के साथ जारी नहीं रखना चाहिए। जानवर को अपने सभी आंदोलनों के साथ और आगे बढ़ने या देरी के बिना एक सिंक्रनाइज़ तरीके से अपने मास्टर के बाएं पैर के साथ चलना चाहिए।

शिक्षण तत्व: एक अनुमानित मीटर ढाई के हार और पट्टा।

आदेश आदेश: "एक साथ"।

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: 6 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: अपने कुत्ते को बुलाओ। उस पर पट्टा रखो। आपका कुत्ता अपने नाक के साथ अपने बाएं पैर के बगल में खड़े स्थिति में अपने घुटने के समान विमान में खड़ा था। किसी भी अभ्यास की शुरुआत के लिए यह सही स्थिति है।

अपने दाहिने हाथ से पट्टा पकड़ो जो क्षैतिज और थोड़ा तंग अपने पैरों के सामने पार किया जाना चाहिए। अपने बाएं हाथ से, अपने कुत्ते के सिर को स्ट्रोक करें, इसे अपने पैर की तरफ खींचें। यह एक युवा जानवर है जिसे सांत्वना देने की आवश्यकता है। एक बार जब आपका जानवर "एक साथ" स्थिति में शांत हो जाता है, तो हमेशा इसे "एक साथ" आदेश देना और मार्च शुरू करना।

निश्चित रूप से यह तुरंत पालन करेगा, लेकिन यदि जानवर पीछे छोड़ दिया गया है, तो इसे फिर से "ऑर्डर" करने से मार्च को रोकने के बिना कॉलर की थोड़ी सी खींच मिलती है।

यदि वह आगे बढ़ता है, तो वह अचानक बंद हो जाता है और उसे कॉलर की पुल देकर उसे फिर से मार्च को फिर से शुरू करने के लिए "बैक" और "एक साथ" आदेश देता है। पहली कक्षाओं में आपको सीधे सीधी रेखा में चलना चाहिए और आप दीवार के साथ चलकर स्वयं की मदद कर सकते हैं। अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करने और बधाई देने के लिए मत भूलना।

बाएं मुड़ें: अभ्यास: लगातार 3 दिन।

जब जानवर सीधे सीधी रेखा में चलता है, तो इसे हमेशा बाएं से शुरू करते हुए मोड़ सिखाया जाना चाहिए।

कुत्ते और गाइड पट्टा के लिए "एक साथ" चलना। 5 चरणों में, मार्गदर्शिका, साथ ही साथ, उसके बाएं पैर के साथ दाएं triceps के खिलाफ थोड़ा दबाव डालता है, वह "एक साथ" उसे बाईं ओर मुड़ने का आदेश देता है, एक बार "उद्धरण" को रोकने के लिए 3 चरणों। जब जानवर ने मोड़ के महत्व को महसूस किया है और गाइड के पैर की मदद के बिना इसे सही तरीके से बनाता है, तो मोड़ हर बार मार्च जारी रखेगा। अपने जानवर को बहुत प्यार से बधाई दें।

सही मुड़ें: अभ्यास: लगातार 3 दिन।

कुत्ते और गाइड पट्टा के लिए "एक साथ" चलना। 5 चरणों में, उसका दाहिना पैर अर्द्ध cГrculo अपने अधिकार के लिए साथ guГa efectГєa जबकि बाएं हाथ कॉलर और ordenГЎndole के समर्थक $ शीर्ष पट्टा रखती है "एक साथ" एक मामूली tirГіn देता है, लेकिन सूखी, के लिए मजबूर तो पशु 3 कदमों पर "उद्धरण" को रोकने के लिए अपनी ओर मुड़ने के लिए। जब तक पशु मदद के बिना करता है तब तक बार-बार अभ्यास करें। जब आपने इसे सही तरीके से महारत हासिल कर लिया है, तो जब आप बारी करते हैं तो आपको हर बार मार्च जारी रखना होगा।

पेड़ों के बीच, स्वतंत्र भूमि में, अजनबियों के बीच इत्यादि के रूप में विभिन्न मोड़ों का अभ्यास करें। गति, जॉग, स्टॉप बढ़ाने के लिए धीरे-धीरे चलें, फिर से चलें। उसे किसी भी स्थिति और जगह में उसका पालन करने के लिए तैयार करें। गति या मार्च के सभी मोड़ों और परिवर्तनों के लिए, आपको "एक साथ" ऑर्डर बदलने का संकेत देना चाहिए, क्योंकि इस तरह आप इसे बेहतर तरीके से पालन करेंगे। जब आप इन अभ्यासों को पर्याप्त रूप से महारत हासिल कर चुके हैं, तो आपको इसे ढीले पट्टा के साथ करने का अभ्यास करना चाहिए, ताकि आप इसे सही तरीके से व्यायाम कर सकें।

महत्त्वपूर्ण

जबकि आपका कुत्ता काम कर रहा है, आपको बैठकर झूठ नहीं बोलना चाहिए, न ही अपने पैरों को पार करना चाहिए। यदि वह ऐसा करता है, तो उसका दाहिना हाथ धीरे-धीरे (उसे चोट पहुंचाए बिना) पर कदम रखा जाएगा और उसे "एक साथ" आदेश देने के लिए उसे सही तरीके से स्थापित करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

आपके कुत्ते को खुश होना चाहिए - धैर्यपूर्वक और आप देखेंगे कि अभ्यास के साथ आप तेजी से और अच्छी तरह से सीखेंगे। कई बार, एकमात्र दोषी पार्टी जिसे एक पशु प्रशिक्षण का जवाब नहीं देता है वह वही गाइड है, जो जानवर की संवेदनशीलता को अनदेखा करता है, या इसके कारण। एक गंभीर तंत्रिका व्यक्ति जो सोच के बिना पूर्णता sГіlo चाहता हो, कि यह यह अपनी गलतियों से सीखने के लिए आवश्यक है प्राप्त करने के लिए, एक अच्छा जानवर है कि अन्य हाथों में asГ नहीं हुआ होता लूट।

"बैठो" या "बैठे" अभ्यास

शिक्षण तत्व: हार और पट्टा।

आदेश आदेश: "बैठो।"

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: 6 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। अपने पैर को अपने पैर की ओर खींचे। मार्च शुरू करें और 10 चरणों में यह बंद हो जाता है। अपने कुत्ते को आदेश दें "बैठो।" अपने हाथ से, वह उस पर पट्टा होने के बावजूद, जानवर के प्रति अर्धचालक आंदोलन करके आदेश का समर्थन करता है। अपने बाएं हाथ से वह पीछे की ट्रेन पर दबाव डालता है जिससे उसे बैठने के लिए मजबूर किया जाता है। यदि आवश्यक हो, तो दाहिने हाथ से वह जानवर को फेंकने से बचने के लिए अपना सिर ऊपर रखता है। जब जानवर "बैठे" स्थिति में होता है तो यह "Quà © date" "बहुत अच्छा" आदेश देता है और इसे समाप्त होने के बाद इसे कुछ मिनट के लिए उस स्थिति में रखता है।

पशु फिर से चिल्ला बिना rebukes "नहीं" और आदेश है "बैठो" रियर पर presiГіn बनाने के लिए जा रहा है, और ordenГЎndole "QuГ © तारीख"। जब यह अपने उद्देश्य को पूरा करता है तो अपने कुत्ते को बधाई दें, क्योंकि वही उत्सुकता से इसकी मंजूरी का इंतजार कर रही है और इससे उन्हें कड़ी मेहनत करने और खुद को सुधारने में मदद मिलती है। यह मत भूलना कि यह एक युवा जानवर है और उसे बहुत सारे समर्थन की जरूरत है।

2da। मंच:

PrГЎctica: लगातार 4 दिन।

जब जानवर पहले से ही "एक साथ" स्थिति में "बैठे" को मास्टर्स करता है, तो आपको अपने सामने और विभिन्न दूरी पर बैठना सिखाया जाएगा। कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। अपने सिर की देखभाल करो। बाएं हाथ पर पट्टा। मार्च शुरू करें और 10 चरणों में यह बंद हो जाता है। अपने कुत्ते को "उद्धरण" का आदेश दें, उसके सामने 1 मीटर की दूरी पर खड़े हो जाओ।

आंखों में जानवर को देखते हुए, वह एक ही समय में "बैठे" का आदेश देता है कि उसके दाहिने हाथ से वह वही पिछला आंदोलन करता है लेकिन पीछे की तरफ आगे बढ़ता है। यदि आपका कुत्ता आदेश देने के लिए बैठता नहीं है, तो उस पर जाएं और इसे दाहिने हाथ से कॉलर से ले जाएं, बाईं ओर यह बैक ट्रेन पर दबाएगा, साथ ही यह आपको "बैठे" का आदेश देगा। एक बार सही स्थिति में, अपने आप को जानवर के सामने रखें। यदि आप स्थिति में रहते हैं, तो आप उसे "बहुत अच्छा - उद्धरण" बधाई दे सकते हैं।

20 तक गिनें, कुत्ते के पास वापस आएं और इसके पीछे दाईं ओर रखें। एक बार अभ्यास समाप्त हो जाने के बाद उसे बधाई देता है और उसे मनोरंजन देता है। जैसे ही आप व्यायाम करते हैं, आपको दूरी बढ़ाना चाहिए-जिसके लिए आप पट्टा ढीला छोड़ सकते हैं। चारों ओर घूमने का अभ्यास करें। "बैठो" "उद्धरण" ऑर्डर करके हमेशा "बहुत अच्छा"। अधिक से अधिक जाओ और अपने जानवर को देखो ताकि वह उस स्थिति से आगे नहीं बढ़ सके जहां यह है। वह "बैठे" के साथ हर बार पुन: उत्पन्न करता है।

उसे आज्ञाकारी आवाज के रूप में, धारावाहिक रूप से सीरियल का पालन करने के लिए उसे आदी होना चाहिए, जिसके लिए वह संकेतों को इंजेक्ट कर सकता है।

पशु posiciГіn में बैठे घूम कोई पूछ सकते हैं estГЎ है, Г © एल के सामने से अधिक मोड़, चलाने उसे नाम से कॉल करने के लिए, आदि के लिए, क्या आप नहीं सावधान रहना चाहिए उसे उठने या कॉल पर जाने की अनुमति दें।

"बंद" का व्यायाम

शिक्षण तत्व: हार और पट्टा।

आदेश आदेश: "रूका"।

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: लगातार 4 दिन।

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। दाहिने हाथ पर पट्टा। बाएं हाथ के साथ, अपने कुत्ते के सिर को स्ट्रोक करें, इसे अपने पैर की तरफ खींचें। मार्च शुरू करें और 10 चरणों में यह बंद हो जाता है। अपने कुत्ते को आदेश दें "बैठो"। मानसिक रूप से 20 तक गिनें और कमांड से अपने दाएं हाथ से - एक इशारा के साथ कमांड वॉइस के साथ "रोकें" ऑर्डर करें।

पशु आदेश का जवाब नहीं है, तो व्यायाम और कमांड "Parado" उन्होंने अपने बाएं एड़ी haciГ © Ndole दाहिना पैर थोड़ा अपनी उंगलियों पर presiГіn के साथ खेलता है पुनः आरंभ लेकिन किसी भी तरह से इस पर कदम इतना है कि यह चोट पहुंचा सकते हैं ।

जब खड़े हैं, अपने कुत्ते को अपने पैरों पर पूर्व कार्रवाई नहीं करना चाहिए या पार और यह पहली बार में रोकने के लिए, अपने पैर के साथ sujetГЎndole सिर काम करते हैं और अगर आप आगे प्राप्त करते हैं, वह आदेश देता है "वापस" enГ © उर्जा। सफलता के साथ प्रतिक्रिया करते समय अपने कुत्ते को बधाई दें।

2da। मंच:

PrГЎctica: लगातार 4 दिन।

जब आपने एक साथ "रोकें" को महारत हासिल कर लिया है, तो आपको इसे और अलग-अलग दूरी पर करने के लिए सिखाया जाना चाहिए।




आपके सामने जानवर, आपके बाएं हाथ पर पट्टा। अपने कुत्ते को "बैठो" का आदेश दें, मानसिक रूप से 10 तक गिनें और अपने दाहिने हाथ के आंदोलन के साथ ऑर्डर के साथ "रोकें" आदेश दें, हथेली के साथ खुले रहें और इसके सामने रखें। अपने कुत्ते पर नजर रखें और बैठें और उसे आदेश दें "आप क्या करते हैं?" "बहुत अच्छा" "आप क्या चाहते हैं"।

यदि जानवर अपने "दाहिने हाथ" के आदेश का पालन करने से इंकार कर देता है, तो उसके दाहिने हाथ से वह कॉलर के करीब पट्टा रखता है और उसे उसी समय एक झटका देता है कि वह अपने दाहिने पैर के साथ कुत्ते के बाएं मोर्चा पैर को छूता है। इस तरह से आगे बढ़ना भी परंपरागत नहीं है। जब तक वह सही तरीके से करता है तब तक उसे बधाई दें। जानवर की प्रगति के अनुसार, दूरी को बढ़ाएं, जिसके लिए शुरुआत में इसके बाद का पट्टा शुरू होता है - फिर इसे दबाएं और इसे ढीला कर दें। जब उसके पास पट्टा होता है, भले ही वह ढीला हो, तो वह मास्टर द्वारा अधिक प्रभुत्व महसूस करता है। एक बेल्ट के बिना, यह अधिक स्वतंत्र और स्वतंत्र है - यह धीरे-धीरे हासिल किया जाना चाहिए।

EnseГ ± Arle seГ ± द्वारा क्योंकि काम दूरी के लिए, के रूप में पालन करना चाहिए आदेश के वचन के बिना आम तौर पर ऐसे मामलों में जहां एक अप्रत्याशित शोर टेप उसकी आवाज़ की ध्वनि के लिए उपयोगी है।

"डाउन" या "कास्ट" व्यायाम

शिक्षण तत्व: हार और पट्टा।

आदेश आदेश: नीचे।

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: 6 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। दाहिने हाथ पर पट्टा। बाएं हाथ के साथ, अपने कुत्ते के सिर को स्ट्रोक करें, इसे अपने पैर की तरफ खींचें।

मार्च शुरू करें और 10 चरणों में "Quà © date" बंद हो जाता है। नीचे के दिशा में अपने बाएं हाथ से बने कॉलर की थोड़ी सी खींच के साथ ऑर्डर के साथ अपने कुत्ते को "डाउन" ऑर्डर करें। जब जानवर "डाउन" स्थिति में होता है, तो उसे बधाई देता हूं और "Quà © date" आदेश देता है। कुत्ते को अपने चार पैरों पर पक्ष में गिरने या शरीर के नीचे हाथ रखने के बिना सही ढंग से झूठ बोलना चाहिए।

आदेश "नीचे" जानवर मना कर दिया, लेट, जबकि पट्टा tirГіn नीचे उसके बाएं हाथ प्रेस के साथ पर efectГєa जाएगा (इस मामले कॉलर के लिए अपने prГіxima दाहिने हाथ से इस विषय में) पिछली ट्रेन - इस तरह से दोनों ट्रेनों पर दबाव महसूस होता है - पीछे और पिछला। आगे बढ़ने या आगे बढ़ने के बिना इसे "डाउन" स्थिति में रखें। यदि वह स्थिति बदलने की कोशिश करता है, तो वह उसे "नहीं" reprimands लेकिन उसे डराए बिना। यदि इसे बुरी तरह से फेंक दिया जाता है, तो इसे सही स्थिति में वापस रखने के लिए इसे उठाया जाता है। फेंक, जो अपने बाएँ हाथ prГіxima कॉलर के साथ sujetГЎndolo कम पट्टा evitarГЎ से आगे नहीं जाना चाहिए, उन्नति को रोकने या पहले उसके पैर, reprimiГ © Ndolo "नहीं" "वापस" "एक साथ" को पार करने के लिए।

"स्टॉप" ऑर्डर करने के लिए मानसिक रूप से 10 तक गिनें, उसे बधाई दें और उसे दोहराने से पहले थोड़ा खेलें।

2da। मंच:

PrГЎctica: लगातार 4 दिन।

आपके बगल में "डाउन" पर प्रभुत्व रखते हुए, आपको उसे अपने सामने और अलग-अलग दूरी पर आज्ञा मानने के लिए सिखाया जाना चाहिए।

आपके सामने कुत्ता, आपके बाएं हाथ पर पट्टा। वह एक ही समय में "नीचे" आदेश देता है, उसके दाहिने हाथ से ऊपर से नीचे एक आंदोलन बनाता है। अगर वह आज्ञा मानता है, तो वह उसे "Quà © तिथि" "बहुत अच्छा" आदेश देता है।

अगर वह आदेश का जवाब नहीं देता है, तो वह जानवर से संपर्क करता है और उसके दाहिने हाथ से कॉलर नीचे की सूखी खींच देता है। जैसा कि आप मानते हैं, दूरी को बढ़ाएं, अपनी तरफ से ढीले पट्टा के साथ जारी रखें और जब जानवर पहले से ही प्रगति कर चुका है तो इसे हटा दें।

उसे उसे आदेश या संकेत के लिए अंधाधुंध पालन करने के लिए सिखाया जाना चाहिए। जब यह अच्छी तरह से काम करता है तो हमेशा अपने जानवर को बधाई दें और हर बार ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित न करें।

जबकि जानवर कास्टिंग स्थिति में है, "उद्धरण" का आदेश देते हुए, .guide इसके चारों ओर कुछ मोड़ बनाता है- लगभग 10 कदम दूर चला जाता है- इसे वापस करने के लिए। हमेशा सतर्क रहें ताकि यह शामिल न हो और न ही स्थिति को बदल सके। कुछ सेकंड पशु हमेशा ordenГЎndole "नीचे" "QuГ © तारीख के दाईं ओर पर रखा गया है" मानसिक रूप से 10 तक है और `आदेश दिया` Parado "asГ व्यायाम खत्म दे रही है।

अभ्यास "रहो"

जानवर को पता होना चाहिए कि कैसे अपने गुरु के लिए इंतजार करना है, आदेश दिया गया था, बिना विचलित या पीड़ा के। यह एक ऐसा अभ्यास है जिसे एक नौजवान के रूप में पढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि जानवर अपने गुरु की दृष्टि खोने से परेशान हो सकता है और अपनी खोज में उठ सकता है। जानवर को पूर्ण विश्वास होना चाहिए कि उसका स्वामी इसके लिए वापस लौट आएगा - और यही कारण है कि इसकी भावनाओं के साथ खेलना इतना महत्वपूर्ण नहीं है - इसे धोखा देने या त्यागने के लिए नहीं।

शिक्षण तत्व: हार और पट्टा।

आदेश आदेश: "तारीख क्या है?"

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: 6 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। दाहिने हाथ पर पट्टा। मार्च शुरू करें और 10 चरणों में यह बंद हो जाता है। अपने कुत्ते को "नीचे" ऑर्डर करें। वह पट्टा हटा देता है। यह "Quà © तिथि" कहता है, और आपके कुत्ते के सामने बारी और खड़े होने के लिए आगे के 10 चरणों तक चलता है। अपने दाहिने हाथ से बने एक संकेत के साथ "Quà © तिथि" "बहुत अच्छी तरह से" के आदेश को दोहराते रहें, जो उसके चेहरे की ऊंचाई के सामने प्रस्तुत करता है।

यदि जानवर उठने की कोशिश करता है, तो वह उसके पास लौटता है और "Quà © तिथि" के आदेश को दोहराता है, फिर उसे फिर से दूर जाने के लिए नीचे कॉलर की खींच देता है। बहुत गंभीर मत बनो याद रखें कि वह अभी भी जवान है।

10 तक गिनें और कुत्ते को वापस बधाई दें "बहुत अच्छा" "बहुत अच्छा"। इसके पीछे गुजरें और दाहिने ओर रखा गया है, इस प्रकार तैयार अभ्यास दे रहा है। इसे खेलने और दोबारा अलग-अलग पदों में छोड़ने दो।

क्या कोई घूमता है, कूदता है, दौड़ता है, झुकता है और उसे अपने नाम से बुलाता है। जानवर उदासीन होना चाहिए और यदि यह उठने की कोशिश करता है तो यह इसे दंडित करने के लिए तैयार है, और इसे फिर से अपनी स्थिति में रहने के लिए आदेश देता है। जानवर की प्रगति के अनुसार, यह दूरी को बढ़ाकर शुरू होगा, जब तक यह जानवर की दृष्टि से बाहर न हो जाए। अपने छिपने की जगह से, आपको अपने कुत्ते को देखना होगा जो उठने या बदलने की स्थिति के बिना अपनी वापसी के लिए इंतजार करनी चाहिए।

पशु ऊपर हो जाता है, acГ © कॉलर लेने के लिए और reprendiГ © Ndolo रूप enГ © एलर्जी प्रारंभिक posiciГіn की ओर जाता है और dГЎndole एक tirГіn हार का आदेश दिया "नीचे" और "QuГ © तारीख" Г © एल की ओर चल rquese । अपने झगड़े की गंभीरता के भीतर, उसे जानवर को विश्वास देना चाहिए।

आधा मिनट लौटने के लिए इसे फिर से दें और अगर यह अपनी स्थिति में बना रहा है तो इसे बहुत प्रभावशाली तरीके से बधाई दें। चूंकि पशु आत्मविश्वास और शांत हो जाता है, इसलिए प्रतीक्षा समय को 1/2 घंटे या उससे अधिक तक बढ़ा देना चाहिए।

यह अनावश्यक मूल्य का एक अनुशासन है, इसलिए आपको इसे सही तरीके से बनाने के लिए विशेष ध्यान देना होगा।

"कॉल पर जाएं" अभ्यास

शिक्षण तत्व: हार, 10 मीटर रस्सी और पट्टा।

आदेश आदेश: यहाँ।

निर्देश की अवधि: 10 मिनट

PrГЎctica: 5 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। अपने कुत्ते को "उद्धरण" का आदेश दें और पट्टा की दूरी पर इसके सामने खड़े हो जाएं, जिसे बाएं हाथ से ले जाना चाहिए।

उसके पैरों के साथ थोड़ा अलग, वह अपने कुत्ते "एक्वा" को एक ही समय में आदेश देता है कि वह पट्टा के लिए एक टग देता है। अपने दाहिने हाथ से बने संकेत के साथ भी समर्थन करें जैसे कि आप इसे अपने पैरों की ओर आकर्षित कर रहे थे।

जब कुत्ता आपके पास आता है, तो वह उसे अपने घुटने की ओर इशारा करते हुए "नाक" का आदेश देता है और उसके चेहरे को देखने के लिए उसके सिर को उठाया जाता है। वह उसे सहानुभूति देता है और बधाई देता है लेकिन उसे अपनी स्थिति को स्थानांतरित या परिवर्तित नहीं करना चाहिए। अगर वह किनारे पर देखने की कोशिश करता है, तो वह उसे "पफूई" का पीछा करता है और उसे चेहरे पर देखने के लिए मजबूर करता है। उनके दमन से उन्हें डरना नहीं चाहिए, लेकिन केवल उन्हें दिखाएं कि वह गलत है।

कुत्ते को अपनी कॉल में सीधे सीधी रेखा में आना चाहिए, उसके पैरों के सामने और उसके सिर के साथ बैठना चाहिए। अभ्यास को समाप्त करने के लिए, अपने कुत्ते को "एक साथ" आदेश दें और पहले से ही रखा गया है, उसे बधाई दें और उसे खेलने दें।

10 मीटर की रस्सी से पट्टा बदलें और एक बार जब तक आप टाइल के बिना पूरी तरह से व्यायाम कर सकते हैं, तब तक दूरी को बढ़ाएं, जबकि कुत्ता ढीला हो।

दूसरी बार और अभ्यस्त किसी भी परिस्थिति में उसका फोन भाग लेने के लिए कम, रस्सी 10 मीटर की दूरी के साथ टहलने के लिए, और जब पूरी तरह से estГ © distraГdo के लिए llГ © घूंघट, वह "यहाँ" dГЎndole एक tirГіn कॉलर का आदेश दिया। इस तरह वह अपने कॉल पर चौकस होने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

इसे टायर न करें, क्योंकि सभी प्रशिक्षण का रहस्य जानवरों के बोरियत से बचना है।

"मृत" का व्यायाम

शिक्षण तत्व: हार और पट्टा।

आदेश आदेश: "डेड"।

PrГЎctica: 5 दिन रन

EnseГ ± एंज़ा: कुत्ते और गाइड "टोगदर" स्थिति में पट्टा के लिए। दाहिने हाथ पर पट्टा। उन्होंने "डाउन" आदेश दिया और एक बार कास्ट ऑर्डर किया गया "मृत।"

उसी समय "डाउन" कमांड दिया जाता है, उसके बाएं हाथ से वह पक्ष को दाएं तरफ झूठ बोलने के लिए मजबूर करता है (दाएं गुर्दे क्षेत्र में)।

जब आप "मृत" स्थिति में होते हैं, तब तक उसे तब तक ले जाएं जब तक वह शांत न हो जाए और आराम करे। आपको अपने सिर को फर्श पर आराम करना चाहिए और सब कुछ अनदेखा करना चाहिए। उसे "बहुत अच्छा", "बहुत अच्छा" बधाई दीजिए। 10 तक गिनें और कॉलर की थोड़ी सी खींचकर "लाइव" ऑर्डर करें।

यह तब तक अभ्यास किया जाना चाहिए जब तक कि पशु एकमात्र कमांड पर मृत न हो जाए। posiciГіn अंत में होने के नाते, ऊपर से छलांग, tГіquelo पैर, चारों ओर, tГіmelo `पंजे, आदि चलना, हमेशा repitiГ © Ndole आदेश "डेड", "बहुत अच्छा", "बहुत अच्छा" ।

कुछ दोस्त से उसके ऊपर कूदने के लिए कहें, और यदि उसके पास कुत्ता है, तो उसे उसे पार करने, उसे रगड़ने, हमेशा देखभाल करने या उसे काटने के लिए सावधानी बरतने दें। प्रत्येक व्यायाम के अंत में हमेशा अपने कुत्ते को बधाई दें क्योंकि यह उत्तेजित करता है और उसे प्रसन्न करता है।

2da। मंच:

PrГЎctica: लगातार 3 दिन।

कुत्ते को "नीचे" पट्टा और गाइड के सामने स्थिति में कुत्ता। उन्होंने एक ही समय में "मृत" आदेश दिया कि उन्होंने अपने दाहिने हाथ से एक आंदोलन को धीरे-धीरे गिरने के लिए कुछ उठाने की तरह आंदोलन किया। जबकि उसे सिखाया जा रहा है, अपने हाथ छोड़ने के आंदोलन में, वह उसे झूठ बोलने के लिए मजबूर करने के लिए अपने पक्ष पर थोड़ा दबाव डालकर जानवर के शरीर पर दुबला हो सकता है। एक बार सही स्थिति में, "मृत, बहुत अच्छा, मृत" के आदेश को दोहराते हुए उसे सहारा और आश्वस्त किया जाता है।

कुछ कदम उठाएं, शरीर पर गोली मारो, फिर से चले जाओ, हमेशा उसे देखें ताकि वह अपना सिर न उठाए और उसे "मृत" और "बहुत अच्छा" आदेश दे अगर वह ऐसा करता है। जैसे ही आप अपनी प्रगति देखते हैं, आप उसे अभ्यास को अधिक दूरी, ढीले और कमांड आवाज और सिग्नल दोनों को निष्पादित करने के लिए सिखा सकते हैं।

इसे चेतो और हर बार बधाई दीजिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियांकुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियां
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
» » कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com