कुत्तों के लिए आज्ञाकारिता के बुनियादी नियम

"एक कुत्ता लैसी की तरह एक अच्छा रोगी होने के लिए, लेकिन sГ as` siГ © Ntate कुछ Гіrdenes bГЎsicas पता है,`, ले जाने के मत `कम ahГ, `देख` या` कि नीचे रख होना करने के लिए नहीं है, "वेन Hunthausen कहते हैं , कान्सास सिटी पशुचिकित्सा। कुत्ते जो इन बुनियादी नियमों से परिचित हैं, यादों को बनाने, उनके कान या अन्य कार्यों की सफाई करते समय संभालना आसान होता है।

कुत्ते किसी भी उम्र में पालन करना सीख सकते हैं, लेकिन वे इसे तेजी से करते हैं और तीन महीने में अधिक आसानी से करते हैं। Hunthausen दस्तावेज़ कहते हैं, "प्रशिक्षण एक दिवसीय नौकरी नहीं है।" कुत्तों को अभ्यास करने की ज़रूरत है क्योंकि वे पिल्ले और अपने पूरे जीवन में हैं। "अपने पिल्ला पर विचार करें जैसे कि यह एक बच्चा था जो चलना शुरू कर देता है और सीखने के लिए दृढ़ता और अभ्यास की जरूरत है" - डॉक्टर को सलाह देते हैं।

"वयस्क कुत्ते भी" à ± adeвœ "का पालन करना सीखते हैं, लेकिन वे नई आदतों को हासिल करने में अधिक समय लेते हैं। उसके साथ हर दिन कुछ मिनट अभ्यास करें। "

इसे सावधानी से लें

यदि आप अपने कुत्ते की चीजें सिखाते हैं, भले ही वे सरल हैं, निरंतर तरीके से, आपको अविश्वसनीय परिणाम दिखाई देंगे। विशेष रूप से अगर वह उसे खुद को छूने के लिए सिखाने के बारे में है। जितना अधिक आप इसे स्ट्रोक करते हैं, पूंछ के अंत तक थूथन तक, जितना अधिक आप नियमित देखभाल पर भरोसा करेंगे और अधिक इसकी सराहना करेंगे।

डॉ। विल्फोर्ड ने कहा, "कुछ आसान से शुरू करना अच्छा है।" ज्यादातर महिलाओं को सहारा और तैयार किया जाना पसंद है, एक ब्रश या मावनो के बजाय एक कंघी के साथ लंबे समय तक cuddle सत्र से अधिक नहीं है। सबसे पहले, कुछ सेकंड के लिए धीरे से ब्रश करें। यदि वह अभी भी रहने के लिए प्रबंधन करता है और यदि ब्रशिंग लंबे समय तक नहीं टिकती है, तो वह उसे प्राप्त करेगा ", एक देखभाल संकेत के साथ जवाब दें। यह जानने में लंबा समय नहीं लगेगा कि ब्रश इंगित करता है कि कुछ अच्छा आ रहा है।

जैसे-जैसे कुत्ता बड़ा हो जाता है या यहां तक ​​कि यदि कुत्ता बड़ा हो "हर दिन कई मिनटों के लिए कार्य करें। इसे लाओ उसे नाखूनों को गर्ड करें। उसे legaña उद्धरण। जितना अधिक आप इसे छूते हैं, तेज़ी से आप इसका उपयोग करेंगे और समय के साथ, जितना अधिक आप पर भरोसा करेंगे।
साप्ताहिक मान्यता बनाने के लिए यह भी एक अच्छा समय है। अपने कुत्ते को अपने मुंह, गर्दन, रीढ़, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों की जांच करने के लिए आदी करें। इस प्रक्रिया के 5 जी 10 मिनट के दौरान कुत्ते को बेचैन नहीं होना चाहिए।




डॉ। एंटल कहते हैं, "अपने मुंह को छूने के लिए इस्तेमाल करना बहुत महत्वपूर्ण है।" ExГЎmenes पशु चिकित्सकों द्वारा किया जाता नियमित जांच के मौखिक हिस्सा है, तो आप अपने मुँह स्पर्श नहीं करेगा अगर एक कुत्ता जब pequeГ ± या बाद में mГЎs serГЎ mГЎs तकलीफ मिलता है।

यह आमतौर पर कुत्तों को समझने के लिए जटिल नहीं होता है कि मौखिक परीक्षाएं दर्दनाक अनुभव नहीं होती हैं। अपने मुंह को थोड़ा कम करके और मसूड़ों और दांतों पर एक साधारण नज़र डालने से शुरू करें। यह कई कुत्तों के लिए स्वाभाविक नहीं होगा, बिना पूछताछ के पहुंच प्राप्त करने में कुछ समय लगेगा। लेकिन यह इसके लायक है, क्योंकि घर पर बहुत से सहायता, दंत चिकित्सा देखभाल से छड़ी के स्प्लिंटर के निष्कर्षण तक, आपके हाथ को आपके मुंह में डालना शामिल है।

हो सकता है कि अपने कुत्ते को अशुद्धि या यहाँ तक कि कैसे अच्छी तरह से प्रशिक्षित estГ © और एकमात्र काम जितना, एक भयभीत या में दर्द कुत्ता काटने का मिल सकता है कि ने काट लिया। इसी कारण से, पशु चिकित्सक प्राथमिक चिकित्सा लागू करने से पहले कुत्ते को थूथन करने की सलाह देते हैं। (एक थूथन डाल मत अगर आप vГіmitos, चेहरे की चोटों या पहली बार जब आप की कोशिश की है। उसे टाई या उसकी आज्ञा का पालन करने के लिए बाध्य करने के लिए अपनी इच्छा को नियंत्रित करें। द्वारा बल sГіlo conseguirГЎ अपने कुत्ते को अविश्वास दिखा। Arle बैठने के लिए या झूठ ± enseГ प्रयास करें और उन्हें यह स्वेच्छा से कर वह इतना सहज है कि लगभग मेरी गोद में सो गया था। "मैं ± Г © मेरी doberman ब्रश करने के लिए अपने dientes`- विल्फोर्ड चिकित्सक बताते हैं बग़ल में झूठ बोलने की enseГ।"। "

बुद्धिमानी से अपनी आवाज़ का प्रयोग करें

कुत्ते हमारे जैसे भाषा को नहीं समझते हैं, लेकिन वे आवाज की आवाज़ के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। स्वर में एक न्यूनतम भिन्नता उन्हें बताती है कि अगर हम गर्व या निराश हैं। इसके माध्यम से वे यह भी जानते हैं कि हम चिंतित हैं या नर्वस हैं। डॉ हुनहौसेन ने सलाह दी, "यदि आप बीमार हैं, तो अपनी आवाज में आपके आत्मविश्वास का लाभ उठाएं।" इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने चिंतित हैं, आराम से और आश्वस्त स्वर रखें। यह शांत है, कुत्ता शांत होगा।

डॉ हुनथौसेन कहते हैं, "कभी-कभी गंभीर होना अच्छा होता है।" अगर कुत्ता सहयोग नहीं करता है, तो उसे आवाज की गंभीर स्वर का उपयोग करना चाहिए। अगर वह कहता है कि "कुछ भी नहीं होता" जब वह स्वयं में से एक कर रहा है, तो वह आपको विश्वास दिलाएगा कि वह अपने व्यवहार की मंजूरी देता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको चोट लगती है या नहीं। यदि आप सहयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें दें। उसे बैठने या झूठ बोलने का आदेश दें। जब तक मैं आप पर भरोसा करता हूं, मैं वही करूँगा जो मैंने आदेश दिया था, भले ही आपकी प्राकृतिक वृत्ति आपको कुछ अलग करने के लिए कहती है।

"अपने कुत्ते को सहयोग करने के लिए शिक्षण देना समाज में इसे एकीकृत करने के सवाल से अधिक नहीं है "डॉ हुनथौसेन" बताते हैं। न केवल वह महत्वपूर्ण क्षणों में सहयोग करेगा, बल्कि वह एक दोस्त और एक और सुखद साथी भी होगा। "

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को अच्छी स्वच्छता आदतों के साथ अनुकूलित करेंअपने कुत्ते को अच्छी स्वच्छता आदतों के साथ अनुकूलित करें
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
मंत्रमुग्ध: कुत्ते की गंध की शक्तिमंत्रमुग्ध: कुत्ते की गंध की शक्ति
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
कुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदमकुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदम
» » कुत्तों के लिए आज्ञाकारिता के बुनियादी नियम
© 2022 TonMobis.com