घर पर एक दूसरा कुत्ता परिचय

घर पर एक दूसरा कुत्ता परिचय

iquest- क्या आप कुत्तों से प्यार करते हैं और घर पर एक से अधिक चाहते हैं? यह सिद्धांत में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन व्यावहारिक रूप से, यह एक और छत के नीचे रहने के लिए बस एक और पालतू लाने की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है।

को घर पर एक दूसरा कुत्ता पेश करें , कि गतिशीलता वही रहती है और यह परिवार के किसी भी सदस्य को प्रभावित नहीं करती है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन पर घर कैसा है और दूसरे कुत्ते के व्यक्तित्व और आदतों का विश्लेषण करें और फिर सही साथी लाएं।

घर पर एक दूसरे कुत्ते को शुरू करने से पहले, हम इस लेख ExpertoAnimal जहाँ हम आप का सबसे अच्छा तरीका है कि इस नए पालतू जानवर के आने से पूरे परिवार के लिए एक महान अनुभव है ऐसा करने के लिए दिखाता हूँ पढ़ने जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल

थोड़ा कम, हम दूर तक पहुंचते हैं

के व्यवहार को जानें दूसरों के संबंध में अपने पालतू जानवर कुत्तों यह सत्यापित करने का एक शानदार तरीका है कि क्या आप अपने क्षेत्र में किसी अन्य कुत्ते के आगमन के लिए भावनात्मक रूप से उपलब्ध हो सकते हैं।

सही ढंग से सामाजिककृत होने के बावजूद, आपको यह देखना चाहिए कि पहली बार जब वह उन्हें देखता है तो आपका कुत्ता अन्य जानवरों के साथ कैसे बातचीत करता है। समय-समय पर, नए जानवरों को घर लाएं और ध्यान दें क्योंकि आपका सबसे अच्छा दोस्त उनसे संबंधित है और अपनी निजी जगह साझा करने का तथ्य है।

कुत्तों को एक दूसरे को धीरे-धीरे और सावधानी से जानना चाहिए, उन्हें बगीचे में अकेले छोड़कर उन्हें न खोएं। हमेशा थोड़ा कम जाओ, आप अपने कुत्ते को दबाव नहीं डालना चाहते हैं और उसे आशंका या प्रतिक्रियाशीलता के लिए नेतृत्व करना चाहते हैं।

थोड़ा कम, हम दूर तक पहुंचते हैं

जब आप पहले ही संकेतित कर चुके हैं

फिलहाल आपको लगता है कि आपको "मैच"अपने पालतू जानवर के लिए बिल्कुल सही, आपको पहला मुठभेड़ बनाना होगा एक तटस्थ क्षेत्र में . यह बेहतर है कि दोनों को अपनी पट्टा रखी जाए, यदि आपको नकारात्मक प्रवृत्ति के साथ कुछ आंदोलन को सही करने की आवश्यकता है और आप उन्हें अलग कर सकते हैं।

जब आप पार्क में पहुंचते हैं, तो उन्हें एक दूसरे को देखने दें, लेकिन अभी तक उनसे संपर्क न करें। कुछ मिनटों के बाद, चलना शुरू करें और प्रत्येक व्यक्ति को आदत से दूसरे की उपस्थिति में उपयोग करने दें। उन्हें उनके बीच 2 मीटर की अनुमानित दूरी से अलग रखें। यह एक साधारण ऊर्जा मुद्दा होगा। जबकि वे अलग हो जाते हैं, आप प्रत्येक को एक खिलौना दे सकते हैं जो दूसरे कुत्ते से संबंधित है ताकि वे गंध को अनुकूलित कर सकें। याद रखें कि कुत्तों को उच्च घर्षण क्षमताओं वाले जानवर हैं।

जब आप पहले ही संकेतित कर चुके हैं

दृष्टिकोण

सब कुछ प्रगतिशील होना चाहिए। अगले दिन या उसी दिन, अपने कुत्ते की सामाजिकता के आधार पर, पिछली कार्रवाई दोहराएं। यदि आप देखते हैं कि एक चिंतित वातावरण नहीं बनाया गया है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं उन्हें करीब लाओ.

यह बहुत सकारात्मक होगा यदि वह जगह जहां संभव हो उतनी खुली है। इस तरह आप दोनों कुत्तों को फंसे या कोने से महसूस करने से रोक देंगे और आप प्राकृतिक व्यवहार को प्रोत्साहित करेंगे। इस मामले में आप लंबे पट्टियों का उपयोग कर सकते हैं, या यदि आप देखते हैं कि वे पूरी स्थिति से पूरी तरह शांत हैं, तो आप उन्हें छोड़ सकते हैं लेकिन उनके करीब रह सकते हैं। उन्हें कुछ मिनट के लिए स्नीफ करने दें और फिर ध्यान दें (आमतौर पर) किसी अन्य क्रिया में।




अगर सब ठीक हो जाता है और कुत्ते खेलना शुरू करते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए ऐसा करने दें। हालांकि, समय-समय पर, वह अपने ध्यान को अन्य समूह गतिविधियों पर रीडायरेक्ट करता है, जैसे चलना जारी रखना और पीछा करना। उद्देश्य यह है कि तटस्थ रिक्त स्थानों में ये सभी इंटरैक्शन पूरी तरह से सकारात्मक तरीके से शुरू होते हैं और समाप्त होते हैं।

दृष्टिकोण

घर जाने का समय

हम उस स्थान पर पहुंचे हैं जो हमें सबसे ज्यादा रूचि देता है, घर। सबसे पहले याद रखें कि इन पहले संपर्कों ने संबंधों के स्वर को सेट किया है। दो कुत्तों को घर ले जाएं, लेकिन उन्हें पहले यार्ड में बातचीत करें और बातचीत करें। यदि आप देखते हैं कि सब कुछ ठीक से घर के दरवाजे को खोल रहा है और उन्हें प्रवेश करने देता है लेकिन पूरे प्रक्रिया में उनके साथ आता है। नया कुत्ता सबकुछ गंध करेगा (इसे छोड़ दो, यह एक नया क्षेत्र है) और निवासी कुत्ता अपने व्यवहार के प्रति एक या दूसरे तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत चौकस होगा।

उनके बीच बातचीत की अनुमति दें लेकिन कम और सकारात्मक हो। हम इन बातचीत को बहुत लंबा होने और बहुत गहन बनने से रोकना चाहते हैं। अगर कोई वोल्टेज सिग्नल है, तो उन्हें दूर ले जाएं और बाद में पुनः प्रयास करें, दोनों में से किसी को कभी भी दबाएं कुत्तों को अनिवार्य माना जाना चाहिए।

यह न भूलें कि आपने एक दूसरा फीडर, दूसरा बिस्तर और यहां तक ​​कि नए खिलौने तैयार किए हैं ताकि एक और दूसरे के बीच कोई संघर्ष न हो।

घर जाने का समय

जब आप घर से दूर होते हैं

पहले दिन जब आपको घर छोड़ने की ज़रूरत होती है और जबकि आपके पालतू जानवर दूसरे की उपस्थिति में और क्षेत्रों को साझा करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी जगहें अलग करें। यह आपकी अनुपस्थिति में झगड़े से बचने और दोनों कुत्तों में नकारात्मक व्यवहार को कम करने में मदद करेगा।

जब आप घर आते हैं, तो उनसे जुड़ें और दोनों के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं . यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि हालांकि परिवार में एक "नया" कुत्ता "पुराने" कुत्ते के लिए एक कंपनी का प्रतिनिधित्व करता है, वैसे भी, यह आपकी उपस्थिति और आपके स्नेह का प्रतिस्थापन है।

जब आप घर से दूर होते हैं

क्या यह काम करता है?

यह जान लें कि अपने कुत्ते को खुश और नए सदस्य की उपस्थिति, जब कोई भी अपने कदम सूँघने हर समय अनुसरण करती है, प्रत्येक जगह है जहाँ आप जा चुके हैं या सिर्फ उसे घर के अंदर अपने सामान्य जीवन करते हैं सूँघने उत्सुक हुआ करता था हो रही है। यह आपके कुत्ते को अप्रत्यक्ष तरीके से होगा आपका स्वागत है, अब, नया दोस्त.

क्या यह काम करता है?

सफलता के लिए अन्य युक्तियाँ

  • व्यक्तित्व से मेल खाते हैं : यदि आपका कुत्ता बूढ़ा और शांत है, तो एक अति सक्रिय कुत्ते के घर नहीं लाओ, उसके जैसे शांत कुत्ते की तलाश करें। हमें हर किसी को आरामदायक महसूस करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • हर किसी के लिए पर्याप्त है : खिलौने, बिस्तर, भोजन कटोरे ... हम आपकी उपस्थिति का भी उल्लेख करते हैं। उन्हें आपकी ज़रूरत है और अब आपके हाथ, चुंबन और सहवासों को दो से गुणा करना चाहिए, साथ ही प्रत्येक के सभी व्यक्तिगत वस्तुओं को गुणा करना चाहिए।
  • शरीर की भाषा से अवगत रहें और उनके बीच जारी किए गए संकेतों से अवगत रहें, लेकिन न तो उन्हें डूबें या उन्हें बातचीत करने के लिए मजबूर करें। ग्रंट्स सरल अलर्ट हो सकते हैं जैसे कि "मुझे अकेला छोड़ दें" ताकि अगर कुछ और नहीं होता है, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • ईर्ष्या से बचें, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को आपका व्यक्तिगत ध्यान दें और साथ ही साथ आपका समूह ध्यान दें।

उसे मत भूलना संघर्ष उत्पन्न हो सकते हैं , इस कारण से, अपने कुत्ते को अपनाने से पहले, यह आकलन करें कि क्या आपको एक अतिरिक्त व्यय करने के लिए तैयार किया गया है यदि आपको एक चिकित्सक या कुत्ते के शिक्षक से संपर्क करना है।

आपको अपने पालतू जानवरों को निर्जलित करने के महत्व और लाभों का भी आकलन करना चाहिए। विशेष रूप से यदि आप दूसरे सेक्स के कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं और आप आर्थिक रूप से एक कूड़े का समर्थन नहीं कर सकते हैं , आपको अपने कुत्तों में से एक (या दोनों) को कैस्ट्रेट करने के बारे में सोचना चाहिए।

सफलता के लिए अन्य युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर एक दूसरा कुत्ता परिचय , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बच्चे की ईर्ष्या है, मैं क्या करूँ?
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करेंबच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
» » घर पर एक दूसरा कुत्ता परिचय
© 2022 TonMobis.com