घर पर बिल्ली रखने के लाभ

घर पर बिल्ली रखने के लाभ

यद्यपि आप इसे नहीं जानते हैं, लेकिन बिल्ली की देखभाल करके आपके जीवन पर प्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है कुछ फायदे . यदि आप बिल्ली की गोद लेने पर विचार कर रहे हैं, तो यह लेख आपको ऐसा करने के लिए मनाएगा।

फिर, एक्सपीटोएनिमल कुछ फायदों का विवरण देता है जिन्हें आप केवल तभी आनंद ले सकते हैं जब आपके पास एक बिल्ली है, भले ही यह अधिक स्वतंत्र या स्नेही हो। पढ़ना और खोजना जारी रखें एक बिल्ली होने के लाभ अपनी तरफ से और एक को अपनाने के लिए विरोध करना बंद करो। iexcl- चलो वहाँ जाओ!

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर पालतू जानवर होने के लाभ
सूची

वे आपको कंपनी की पेशकश करते हैं

यहां तक ​​कि सबसे स्वतंत्र बिल्लियों आमतौर पर अपने मालिकों से संपर्क करते हैं स्नेह और सहवास की तलाश में है कभी-कभी। कुत्तों के विपरीत, वे आपको अत्यधिक अभिभूत नहीं करते हैं और जब आप उन्हें अनदेखा करते हैं तो छोड़ देते हैं।

यह आपको शिक्षित करने के लिए आप पर निर्भर करेगा आपको पसंद करने वाले व्यवहार को मजबूत करें ताकि जानवर समझ सके कि आप इससे क्या अपेक्षा करते हैं और यह किस प्रकार प्राप्त कर सकता है, उदाहरण के लिए, एक इलाज या सहवास।

वे आपको कंपनी की पेशकश करते हैं

Purr आपको आराम देता है

आप शायद पहले से ही जानते हैं, लेकिन जब वे खुशी महसूस करते हैं तो बिल्लियों का उत्पादन हमारे लिए फायदेमंद है हम स्वाभाविक रूप से आराम करते हैं और इसे जानने के बिना.

Purr आपको आराम देता है

वे आप के अनुकूल हैं

अन्य जानवरों के विपरीत, बिल्लियों को लगता है अपनी जीवनशैली को अपने अनुसार अनुकूलित करें . यदि आप उन्हें बाद में डालते हैं या यदि आप घर छोड़ने का फैसला करते हैं तो वे दिमाग में नहीं होंगे, वह आपके लिए चुपचाप इंतजार करेंगे।

वे आप के अनुकूल हैं

आपको बहुत मज़ा आएगा

बिल्लियों जानवर हैं वास्तव में मजाकिया और यह है कि, जब आप बिल्लियों की सामान्य चीजों को जानते हैं तो आप उन्हें देखने और उनके साथ खेलने से थक नहीं जाते। चित्र और वीडियो बनाना आपका पहला कदम होगा और फिर आप उन्हें खेलने और उत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करना बंद नहीं कर सकते हैं।

आपको बहुत मज़ा आएगा

आपकी देखभाल आपको डूब नहीं जाएगी

देखभाल के विपरीत अन्य जानवरों की जरूरत है, बिल्ली इसे अत्यधिक समर्पण की आवश्यकता नहीं है . यह भोजन और पानी के साथ-साथ एक खुरचनी, बिस्तर और खिलौने पेश करने के लिए पर्याप्त होगा। और क्या है, वे जानवर इतने स्मार्ट हैं कि वे पूरी तरह से जानते हैं कि कैसे अपने भोजन को राशन करना है.




बेशक, कुछ बिल्ली नस्लों जैसे कि बहुत लंबे कोट वाले लोगों को हर दिन के लिए विशिष्ट ब्रशिंग की आवश्यकता होगी।

आपकी देखभाल आपको डूब नहीं जाएगी

वे तेजी से सीखते हैं

बिल्लियों का एक अन्य लाभ सीखने में उनकी गति है कि कैसे, कहां और किस तरह से काम करना है। कुत्तों के साथ हम उसी तरह सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करते हुए, हम महान और तेज़ परिणाम प्राप्त करेंगे।

इसे बाहर ले जाने के लिए छोटे उपहारों का प्रयोग करें भूख लगाना और उन्हें पेश करना जब यह आपके इच्छित तरीके से व्यवहार करता है . यदि आप चाहें तो आप उसे इस तरह से कुछ चाल भी सिखा सकते हैं।

वे तेजी से सीखते हैं

वे आपको अपना जीवन व्यवस्थित करने में मदद करते हैं

यद्यपि बिल्ली अपने भोजन के समय (सामान्य रूप से) के संशोधन और इसे महसूस किए बिना नहीं पीड़ित है आप नियमित रूप से बनाए रखने के लिए उपयोग करेंगे , हालांकि यह न्यूनतम है। इससे आपको अधिक जिम्मेदार होने में मदद मिलेगी।

वे आपको अपना जीवन व्यवस्थित करने में मदद करते हैं

आपका दिल पशुवादी बन जाएगा

जब आपके पास अपने चार्ज में एक पशु होता है और आप उनके साथ लिंक बनाना शुरू करते हैं, तो आप समझते हैं दुनिया में इसकी नाजुकता जिसमें हम रहते हैं . यह तब होगा जब, पशु दुर्व्यवहार या त्याग का एक वीडियो देखकर आप क्रोधित महसूस करेंगे और आप सोचेंगे कि किस तरह का व्यक्ति ऐसा कुछ करेगा।

याद रखें कि पशु अधिकार महत्वपूर्ण हैं और उनके पास कोई आवाज नहीं है, लेकिन आप और हम करते हैं। हमें सभी पशु प्रेमियों के बीच जोड़ना चाहिए ताकि समाज सम्मान करना शुरू कर दे जानवरों के साथ व्यवहार करें क्योंकि वे लायक हैं.

आपका दिल पशुवादी बन जाएगा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर बिल्ली रखने के लाभ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
क्या मेरी बिल्ली खराब है?क्या मेरी बिल्ली खराब है?
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
अगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करेंअगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करें
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
» » घर पर बिल्ली रखने के लाभ
© 2022 TonMobis.com