घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है?

घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है?

बिल्लियों को अपने मालिकों से स्नेह और स्नेह सहित अलग-अलग देखभाल की ज़रूरत है, क्योंकि यह लगभग है सामाजिक जानवरों . प्रायः पालतू जानवर को अपनी आजादी के कारण चुना जाता है, हालांकि हमें इसे लंबे समय तक अकेले छोड़ने पर भ्रमित नहीं होना चाहिए और हमें किसी रिश्तेदार या पेशेवर से परामर्श करने के बारे में सोचना चाहिए, इसे किसी के साथ छोड़ने का विकल्प।

ExpertoAnimal पर हम आपको एक बहुत ही आम प्रश्न का उत्तर देने में मदद करना चाहते हैं, iquest- मैं घर पर अकेले अपनी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकता हूँ? यह जानने के लिए एक सामान्य तरीके से कि क्या आप चिंता का सामना कर रहे हैं, हमारी अनुपस्थिति और कई अन्य संबंधित प्रश्नों में क्या हो सकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
सूची

हमारी अनुपस्थिति में क्या हो सकता है

आप सोच सकते हैं कि बिल्ली हमारी अनुपस्थिति के दौरान कई दिनों तक घर हो सकती है लेकिन, Iquest- क्या यह सुविधाजनक है? जवाब नहीं है। ऐसे कई कारक हैं जिन्हें हमें यह जानने के लिए विचार करना है कि हम कौन से जोखिम चलाते हैं:

एक बड़ा पीने का फव्वारा खरीदना सामान्य है ताकि पानी लगभग 3 दिनों तक टिक सके, हालांकि, यह बिल्ली हो सकती है इस नए शराब को स्वीकार न करें और वह इससे या उससे पीना नहीं चाहता है पानी फैलाओ . इन मामलों में आदर्श है कि आप अपने सामान्य शराब पीते रहें और पूरे घर में 1 से 3 पानी के फव्वारे जोड़ें। फीडर के साथ भी ऐसा ही होगा। हमें लंबे समय तक अनुपस्थिति से पहले कभी नहीं बदलना चाहिए, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आप इसमें खाना नहीं चाहते हैं।

हम एक खरीदने पर विचार कर सकते हैं स्वचालित डिस्पेंसर पानी या भोजन का, लेकिन हमें हमेशा यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी बिल्ली जानता है कि इसका उपयोग कैसे करें और वह उससे समस्याओं के बिना खाता है या पीता है। हम इस प्रकार के उत्पाद को उसी दिन कभी नहीं छोड़ेंगे जब हम छोड़ते हैं या कुछ दिन पहले।

कुछ महत्वपूर्ण है कि हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि, अगर हमारी बिल्ली छिपाने और तलाशना पसंद करती है, बंद रहो एक कोठरी में या कहीं और जहां मैं बाहर नहीं निकल सकता।

इन सभी कारणों से यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप एक दिन से अधिक अकेले रहें . एक रिश्तेदार या मित्र से परामर्श करना आदर्श होगा जो पानी को नवीनीकृत करने के लिए दैनिक आधार पर हमारे अपार्टमेंट का दौरा करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि बिल्ली अच्छी तरह से है। अलग-अलग चिंता का सामना न करने के लिए खेल का समय भी आदर्श होगा।

हमारी अनुपस्थिति में क्या हो सकता है

बिल्ली के बच्चे की उम्र और व्यक्तित्व




2 या 3 दिनों से अधिक की हमारी छुट्टियों या पीछे हटने का मूल्यांकन करते समय हमें बिल्ली में अकेलापन की भावना से बचने के लिए इन चरों को ध्यान में रखना चाहिए।

  • युवा बिल्लियों जो पहले से ही आदी हैं, शायद मानव अनुपस्थिति के दिन, अगर हम अपनी सभी शर्तों को बनाए रखते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होगी, जैसे कि यह एक सामान्य दिन था। हमें उन्हें कभी भी अत्यधिक निर्भर नहीं करना चाहिए, यह एक सही शिक्षा का हिस्सा है कि ऐसा नहीं होता है। ऐसी बिल्लियों हैं जो एक मिनट के लिए अकेले नहीं रहना चाहती हैं, जो कि विभिन्न कारकों के कारण है, विशेष रूप से, मालिकों द्वारा खराब प्रबंधन। हमें कुछ मिनटों से घंटों तक शुरू होने वाली छोटी अनुपस्थितियों में उनका आदी होना चाहिए। विशेष रूप से युवा बिल्लियों में हम घर पर सभी प्रकार के खिलौने छोड़ने पर विचार कर सकते हैं, खासतौर पर वे जो इंटरैक्टिव या खाद्य विक्रेताओं हैं। अच्छा पर्यावरण संवर्द्धन आपको स्वयं का मनोरंजन करने और हमारी अनुपस्थिति को कम करने में मदद करेगा।
  • वयस्क बिल्लियों वे वे हैं जो आम तौर पर हमारी अनुपस्थितियों का प्रबंधन करते हैं, खासकर अगर हम पहले ही छुट्टियां ले चुके हैं। यहां, खिलौनों का उपयोग करने के लिए भी सलाह दी जाएगी, हालांकि इतना सक्रिय नहीं होने पर, यह हर दिन या हर दो दिनों में एक यात्रा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • बुजुर्ग बिल्लियों शायद हमें और मदद की आवश्यकता होगी, आपको दिन में 2 बार तक की भी आवश्यकता हो सकती है। इन मामलों में हम मूल्यांकन करते हैं कि एक व्यक्ति हमारे घर पर अधिक ध्यान देने और लंबे समय तक चलता रहता है। विज़िटर से उसे सत्रों की पेशकश करने के लिए कहने से उसे खुश रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यह मत भूलना कि इन मामलों में उन्हें जानवरों के लिए नर्सरी में छोड़ने की भी सलाह दी जा सकती है जहां उन्हें आवश्यक सभी ध्यान मिलते हैं।

बिल्ली व्यक्तित्व यह ध्यान में रखना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक होगा। आपकी जरूरतों को स्वीकार करना आपके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए मौलिक होगा। बिल्लियों को अत्यधिक से जुड़ा हुआ है और अन्य जो एक निश्चित दिनचर्या की मांग करते हैं, जैसे गीले भोजन की दैनिक राशन।

सबसे गंभीर मामलों में, उदाहरण के लिए, आक्रामक या क्षेत्रीय फेलिन, हमें आकलन करना चाहिए कि उस व्यक्ति की यात्राओं का प्रबंधन कैसे करें जो हर दिन हमारे घर आएगा। आदर्श कुछ समय पहले प्रस्तुतिकरण करना है और शायद व्यक्ति को पुरस्कार या खिलौनों के साथ सकारात्मक तरीके से जोड़ने की कोशिश करना है।

सैंडबॉक्स, एक समस्या अलग है

इस खंड के भीतर हमें विचार करना चाहिए सैंडबॉक्स की सफाई . जब सैनिटरी ट्रे बहुत गंदा होती है, तो कभी-कभी वे इसका उपयोग बंद कर देते हैं। हम जानते हैं कि बिल्लियों बहुत स्वच्छ हैं और उनकी स्वच्छता की मांग कर रहे हैं, इसलिए हम जा सकते हैं कई ट्रे विभिन्न स्थानों में ताकि वे हमेशा स्वच्छ रेत लें, हालांकि, यदि कोई व्यक्ति हर 24 घंटे गुजरता है और हर कुछ दिनों में इसे साफ करता है तो यह आवश्यक नहीं होगा।

ट्रे की गंदगी के साथ एक और गंभीर समस्या हो सकती है और यही है कि हमारी बिल्ली इसका उपयोग नहीं करना चाहती है, या कहीं और गंदे नहीं है, इसलिए यह मूत्र धारण करेगी और मूत्र संक्रमण हो सकती है। यह बीमारी, दूसरों की तरह, स्वस्थ बिल्ली तक भी हो सकती है जिसमें कभी कुछ भी नहीं था। हमें दिखाई देना चाहिए हमारे पशुचिकित्सा से फोन ताकि वह व्यक्ति जो उसे कंपनी रखने और कुछ अजीब देखने के लिए जाए, इसका उपयोग कर सके।

सैंडबॉक्स, एक समस्या अलग है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
अकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ेंअकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ें
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
छुट्टियों के दौरान मेरी बिल्ली के साथ क्या करना हैछुट्टियों के दौरान मेरी बिल्ली के साथ क्या करना है
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
» » घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है?
© 2022 TonMobis.com