7 तरीके आपके पालतू आपको बेहतर व्यक्ति बनाते हैं

7 तरीके आपके पालतू आपको बेहतर व्यक्ति बनाता है
सीसी छवि: बार्सिलोना · तीन दिखता है

इसमें कोई संदेह नहीं है कि जानवरों के पास पहले से ही हमारे परिवार समूह में एक जगह है। क्या यह घर पर जाकर असंभव है कि कुत्ते, बिल्ली, हम्सटर, खरगोश, मछली, कछुआ, कई और के बीच में। ये लगभग आंतरिक रिवाज का हिस्सा हैं क्योंकि हम उन्हें चाहते हैं एक और बेटा.

और यह कैसे नहीं करना है, अगर वे हमें हर बार घर देते हैं तो हम वास्तव में अमूल्य हैं। इसके अलावा, उन्हें लाने के लिए हमारे मानवीय गठन में अविश्वसनीय लाभ . यदि आपको अभी भी संदेह है, तो यहां एक सूची है जिसमें 7 तरीके हैं आपके पालतू आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाता है:

1. वे आपको सरल चीजों के माध्यम से खुश होने के लिए सिखाते हैं: हमारे पालतू जानवरों की तुलना में जीवन का कोई बेहतर शिक्षक नहीं है। उन्हें देखने का तथ्य, उनके साथ खेलना, उन्हें चलने के लिए (कुत्तों के मामले में) लेना, उन्हें भोजन देना या उन्हें अपने आकर्षण के माध्यम से आश्चर्यचकित करना हमें उन चीज़ों का आनंद लेने का कारण बनता है जिन्हें हम अक्सर छोड़ देते हैं। स्मार्टफोन या कंप्यूटर से कनेक्ट होने की आवश्यकता के बिना, वे एकमात्र प्राकृतिक उपाय हैं जिन्हें हमें खुश होना है।

सीसी छवि: एंड्रयू व्हेली

2. वे आपको वफादारी में एक कुशल सबक देते हैं: जैसा कह रहा है: "कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है।" और न केवल कुत्ते, बल्कि सामान्य रूप से जानवरों। वफादारी और साहचर्य कुछ सराहनीय और हम सभी के लिए स्पष्ट रूप से एक उदाहरण अक्सर हम दोषों और ईर्ष्या से दूर ले हो जाता है, है, लेकिन हम अगले महत्व देते हैं। थोड़ी सी भी नकल करें और आप देखेंगे कि आप बनना शुरू कर देंगे सबसे अच्छा व्यक्ति.

सीसी छवि: डेविड वर्मी

3. वे आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी सहायता करते हैं: बहुत से लोग यह कहने का डर करते हैं कि वे वास्तव में क्या महसूस करते हैं। हालांकि, जानवरों को सबसे स्वाभाविक रूप से सबसे अंतरंग मिलता है।

सीसी छवि: thelittleone417

4. वे आपको माफ करने और प्रतिबिंबित करने के लिए सिखाते हैं: हमारे पालतू जानवरों के लिए एक वस्तु तोड़ना या ऐसा कुछ करना सामान्य बात है जिसे हम उम्मीद नहीं करते थे। हालांकि, क्रोध पारित होता है और हम इस विषय पर प्रतिबिंबित होते हैं, क्योंकि वे दोष नहीं लेते हैं। यहां वह है जब हम क्रोध से माफी तक जाते हैं, क्योंकि उनके साथ नाराज होना असंभव है। और जाहिर है कि यह हमारे सामाजिक व्यवहार पर लागू होता है।




सीसी छवि: क्रिस्टीना हार्ट

5. वे आपको अधिक जिम्मेदार बनाते हैं: स्पष्ट रूप से करने के लिए कुछ जानवर अपनाने हमें यह स्पष्ट करना होगा कि, सभी स्नेह और खुशियों से स्वतंत्र, हमें प्रतिबद्धता माननी चाहिए। उन्हें अच्छी तरह से खिलाने का कर्तव्य है, उन्हें चलने के लिए बाहर निकालें, उन्हें टीकाएं और उन्हें एक इष्टतम स्थान दें ताकि वे आरामदायक महसूस कर सकें।

सीसी छवि: ली ऑस्बॉर्न

6. वे आपको साझा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं: बस उसके जैसे, आपको सबकुछ भी देना होगा। और न केवल भौतिक चीजें, बल्कि हमारी भावनाओं और अंतरंग जीवन से संबंधित हैं।

सीसी छवि: हेनरी Tseng

7. वे आपको अधिक हंसमुख बनाते हैं: मियामी विश्वविद्यालय और सेंट लुइस में मनोवैज्ञानिकों द्वारा किए गए शोध से पता चला है कि पालतू स्वामित्व लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनकी खुशी के लिए भी अच्छा है।

सीसी छवि: ग्राहम Scobey

स्पष्ट रूप से एक पालतू जानवर होने के नाते, एक स्वाद से अधिक, एक आवश्यकता बन गई। इन सभी डेटा के साथ इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं। और आप, किसी अन्य चीज में आपके कुत्ते ने आपको एक व्यक्ति के रूप में सुधारने में मदद की है? , टिप्पणियों में छोड़ दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
डोना, एक बहुत ही खास सफेद लड़कीडोना, एक बहुत ही खास सफेद लड़की
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
चिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैंचिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैं
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
» » 7 तरीके आपके पालतू आपको बेहतर व्यक्ति बनाते हैं
© 2022 TonMobis.com