सस्ता आवश्यक तेल आवश्यक तेल इनाम गुणवत्ता




कम लागत पर आवश्यक तेल क्या हैं? सस्ते आवश्यक तेलों में सस्ता शब्द अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग अर्थ है। जबकि शब्द का शाब्दिक अर्थ है कि इसकी लागत कम है, वास्तविक अर्थ में इसका मतलब है कि खरीदार के आवश्यक तेल के वास्तविक मूल्य की मांग करना।

आवश्यक तेलों की गुणवत्ता एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है जिसे आपको आवश्यक तेल खरीदने के दौरान देखना चाहिए। आप स्थानीय आपूर्तिकर्ता से सस्ते आवश्यक तेल खरीदते हैं, बिना यह जानते हुए कि यह तीसरा या चौथा डिस्टिलेट का परिणाम है। ऐसी तैयारी की गुणवत्ता, स्वाभाविक रूप से, कम होगी। आवश्यक तेल केवल स्वाद और सुगंध के लिए नहीं खरीदे जाते हैं। अधिकतर उपयोगकर्ता अपने चिकित्सीय मूल्यों के लिए खरीद लेंगे। चूंकि आवश्यक तेलों की गुणवत्ता कम हो जाती है, वही उनके चिकित्सीय लाभों के लिए जाता है। हालांकि, आप आवश्यक तेल प्राप्त करने के लिए बहुत कम कीमत का भुगतान कर सकते हैं।

इसलिए, एक आवश्यक तेल खरीदते समय, आपको केवल कीमत के लिए ही नहीं दिखना चाहिए, बल्कि गुणवत्ता भी। अपनी कीमत निर्धारित करने के लिए आवश्यक तेलों की गुणवत्ता। इसलिए, आप कह सकते हैं कि कीमत अधिक बेहतर है। जरूरी नहीं ज्यादातर मामलों में, यह सभी मामलों में हो सकता है, लेकिन नहीं। आपूर्तिकर्ताओं की कोई कमी नहीं है जो उनके बहुत सारे तेल लेते हैं। इसका तात्पर्य है कि खरीदारों को वास्तव में तेल के लिए तेल की उच्च कीमत का भुगतान करना पड़ सकता है।

दूसरी ओर, यह वे लोग हैं जो कम कीमत पर किसी उत्पाद के साथ भ्रमित हैं। आवश्यक तेलों में भी, वे सस्ता होने की कोशिश करते हैं। विक्रेताओं, जो इन लोगों में एक आसान लक्ष्य खोजने के लिए, अपने निम्न गुणवत्ता वाले तेलों का निपटान करने का इंतजार कर रहे हैं। ये लोग आम तेल, सुगंधित या चिकित्सीय लाभों के लिए अच्छे या कुछ भी नहीं हैं।

इसलिए, पिछले दो मामलों में, यह उधारकर्ता है जो अपने कड़ी मेहनत के पैसे खो रहा है। पहले मामले में, सही मूल्य में प्रीमियम का भुगतान, और दूसरे में एक तेल की खरीद के साथ जिसका कोई मूल्य नहीं है। परिणाम आवश्यक तेलों की कीमत में किसी भी केंद्रीकृत एजेंसी द्वारा विनियमन के कारण। लगभग हर विक्रेता अपने तेल के लिए एक अलग कीमत लागू करता है। इन मामलों में आवश्यक तेल की सही कीमत निर्धारित करने के लिए एक खरीदार के रूप में? एक सामान्य खरीदार के लिए सही मूल्य निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन असंभव नहीं है।

कम लागत पर आवश्यक तेल खरीदने पर पहली बात यह तय करना होगा कि आप क्या चाहते हैं और किस उद्देश्य के लिए। यदि एक विशिष्ट बीमारी के लिए अरोमाथेरेपिस्ट द्वारा निर्धारित किया गया है, तो इसे ऐसे विशिष्ट आवश्यक तेलों की तलाश में जाना चाहिए। लैवेंडर जैसे कुछ आवश्यक तेलों को पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है और सस्ते में उपलब्ध हैं। वैकल्पिक रूप से, चंदन के कुछ आवश्यक तेल महंगे हो सकते हैं। यहां तक ​​कि चंदन के तेल में भी, भारतीय चंदन लकड़ी बेहतर ऑस्ट्रेलियाई चंदन है। इसलिए, कोई आंतरिक तेल वर्गीकरण नहीं हो सकता है, जो मूल्य सीमा निर्धारित करता है। कार्बनिक आवश्यक तेल के लिए कच्चे माल भी उन्हें महंगा बनाते हैं।

दूसरा, कुछ प्रतिष्ठित एजेंसियों की एक सूची बनाएं जहां से आप आवश्यक तेल खरीद लेंगे। इन एजेंसियों से नियुक्ति का अनुरोध करें। ये एजेंसियां ​​अपने उत्पादों के लिए उचित मूल्य पर बोली लगा सकती हैं। यह प्रत्येक आवश्यक तेल के लिए सही कीमतों का अवलोकन करने में मदद करता है।

तीसरा, तय करें कि क्या आप स्थानीय स्टोर से आवश्यक तेल खरीदना चाहते हैं या इसे विदेश से भेजना चाहते हैं। जब आप जहाज भेजते हैं, तो खरीदार को इस क्षेत्र में उत्पाद को खरीदने तक प्राप्त करने का विशेषाधिकार नहीं हो सकता है। तो उधारकर्ता आवश्यक तेल की गुणवत्ता पर कैसे निर्णय लेता है? इस उद्देश्य के लिए, कुछ निर्माता छोटे नमूने पेश करते हैं। यदि आप उदाहरण का उपयोग करते हैं, तो वह व्यक्ति जो इसे उपयुक्त पाता है, जो ऑर्डर कर सकता है।

क्रय के इस तरह के व्यवस्थित तरीके से, आप सस्ती आवश्यक तेल प्राप्त करने के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं जो गुणवत्ता समझौता नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?टैटू पाने के लिए कितना खर्च होता है?
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
प्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेलप्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेल
बालों के लिए आवश्यक तेलबालों के लिए आवश्यक तेल
एक आवश्यक तेल क्या है?एक आवश्यक तेल क्या है?
» » सस्ता आवश्यक तेल आवश्यक तेल इनाम गुणवत्ता
© 2022 TonMobis.com